सही और सटीक भविष्यवाणी करने के लिए धारण करें अमेजोनाइट उपरत्न

बात करें यदि हम अमेजोनाइट उपरत्न की तो यह एक प्रकार का अर्ध पारभासी उपरत्न है। प्राचीन समय में इस उपरत्न का उपयोग मिस्त्रवासियों के लोगो द्वारा किया जाता था। इस उपरत्न को साहस तथा पराक्रम का उपरत्न माना जाता है। वास्तव में इस उपरत्न का नाम अमेजन नदी के नाम पर रखा गया है ऐसा इसलिए क्योंकि मान्यता के अनुसार इसकी खोज अमेजन नदी के किनारे हुई थी। प्राचीन समय के कुछ लोगों का यह मानना है कि अमेजन नाम महिलाओं के नाम पर ही रखा गया, अमेजन उस उपरत्न का नाम है जो चन्द्रमा की देवी माँ डायना की पूजा करते थें आपको बता दें अमेजन महिला एक बहुत ही साहसी योद्धा होती थी जिसके कारण इन सभी महिलाओं को पुरुष कई तरह की चुनौतियाँ देने में भी डरते थे। इसी कारणवश इस उपरत्न को पुरुषों के अक्रामकता और स्त्रियों के मूल्यों के मध्य संतुलन के प्रतीक की कड़ी माना गया है। अमेजोनाइट उपरत्न खास तौर पर सभी दाम्पत्य जीवन वाले जातकों को सुखी तथा खुशहाल बनाने के लिए किया जाता है। यह उपरत्न कई रंगों में पाया जाता है इसका उपरत्न सबसे अच्छा पीले रंग में हरे रंग की परछाई से लेकर तथा नीले रंग में हरे रंग की परछाई लिये हुए होता है। इस उपरत्न को यदि स्पष्ट रूप से देखें तो इनमें सफेद रंग की धारियाँ दिखाई देती हैं। इस उपरत्न को कभी-कभी फिरोजा रत्न के जगह भी इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस उपरत्न में शरीर में उपस्थित हृदय जाल तथा अन्य विशुद्ध चक्रों को नियन्त्रित करने में मदद करता है। इस रत्न को पृथ्वी का उपरत्न भी माना जाता है।

अमेजोनाइट उपरत्न के गुण

यह रत्न कहने को तो एक उपरत्न की भाँति है परन्तु इसे पहन लेने से जातक को इसके कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं। मुख्य रूप से इस रत्न का उपयोग जातक में साहस की वृद्धि करने के लिए किया जाता है। इसके अलावा वैवाहिक जीवन में सुख शांति लाने साथ ही तनाव और डर को हमेशा के लिए दूर करने में भी व्यक्ति की सहायता करता है। इस रत्न को धारण करने से जातक के मन में चल रहे नकारात्मक विचार सकारात्मक होने लगते हैं, यह झूठ बोलने वाले व्यक्तियों को सच बोलने में मदद करता है। जातक को एक ईमानदार व्यक्ति बनाने के साथ-साथ उनके मान- सम्मान में वृद्धि करके मानसिक रूप से मजबूत करता है।

READ ALSO   The Role of Planets in Wealth Creation According to Vedic Astrology

इन सभी गुणों के अलावा यह रत्न धारण करने वाला व्यक्ति एक अच्छी भविष्यवाणी करने में सफल होता है यह व्यक्ति को गहन, बुद्धि तथा ज्ञान की प्राप्ति कराता हैं जिसके कारण उन्हें किसी दूसरे लोगों का विश्लेषण कर पाने में मदद मिलती है। वास्तव में यह रत्न मानसिक रूप से शांति प्रदान करने के साथ-साथ शरीर में उपस्थित तंत्रिका तंत्र को भी शांति प्रदान करने में मदद करता है। यह रत्न एक व्यक्ति को उसकी कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी सरलता से निर्णय लेने में सक्षम होता है इसके अलावा जिन लोगों में क्रोध और अक्रामकता की भावना ज्यादा देखने को मिलती है। उन जातकों को भी यह रत्न धारण करने से अत्यधिक लाभ की प्राप्ति होती है।

अमेजोनाइट उपरत्न से जातक को मिलने वाले लाभ

सही और सटीक भविष्यवाणी करने के लिए धारण करें अमेजोनाइट उपरत्न 1

☸ अमेजोनाइट उपरत्न से मिलने वाले लाभ की बात करें तो यह उपरत्न आपको अपने शरीर की मांसपेशियों की ऐंठन से लड़ने में मदद करता है यदि कहीं पर भी आपको दर्द की शिकायत हो रही हो तो ऐसे में इस रत्न को दर्द वाली जगह पर मसाज करने तथा इन रत्नों के तेल का इस्तेमाल करके भी यह समस्या दूर कर सकते हैं। ऐसा करने से मांसपेशियों को आराम देने के साथ-साथ यह शरीर में होने वाले किसी भी दर्द में लाभदायक हो सकते हैं।

☸ यदि आपको अपने दिनचर्या में पौष्टिक आहार या शरीर में कैल्शियम की कमी होने के कारण असंतुलन वाली स्थिति उत्पन्न हो रही है तो यह आपके शरीर में कैल्शियम को पुनर्संतुलित कर देता है इसके अलावा दाँतों के रोग के मामले में इनका उपयोग मौखिक रूप से समस्याओं पर काबू पाने में मदद करता है।

READ ALSO   आइए हम जानते है क्या नवग्रह की पूजा और उसकी पूजा विधि: नवग्रह शांति अनुष्ठान

☸ यह रत्न पर्याप्त नींद देने तथा जातक को पुनर्संतुलित करने में पूरी तरह से मदद करता है इसे सोते समय अपने बिस्तर पर रखें यह नींद न आने की समस्या में नींद को तेजी से बढ़ाने में लाभ प्राप्त करता है। इस रत्न से निकलने वाले गुण आपके इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों द्वारा उत्सर्जित हानिकारक तरंगों को रोककर पर्याप्त नींद देने में जातक की मदद करते हैं। इसके अलावा जातक के मन को विश्राम देने के साथ-साथ यह पत्थर आपके तनाव को भी कम करता है।

☸ अमेजोनाइट उपरत्न हमारे पाचन और श्वसन से सम्बन्धित समस्याओं को दूर करने में काफी मदद करता है। इसके अलावा यह जातक के होठों की सुरक्षा के लिए भी इस पत्थर से तेल के साथ होठो पर रगड़ना लाभदायक होता है।

☸ अमेजोनाइट पत्थर को आशा और उम्मीद का पत्थर भी माना जाता है। यदि किसी बात को लेकर आप निराशा में है और चीजें वैसी नही हो रही है जैसा आप चाहते है तो ऐसे में यह पत्थर आपके लिए अत्यधिक उपयोगी साबित हो सकते हैं।

☸ यह रत्न हमारे शरीर और त्वचा के लिए हर तरह से लाभदायक है। यदि आपके त्वचा में छिद्रों के माध्यम से कोई परेशानी उत्पन्न हो रही हैं तो इसका यह कारण है कि वह अपनी त्वचा की देखभाल बहुत कम कर रहे हैं। ऐसे में यह रत्न आपकी त्वचा को निखार कर खुबसूरती प्रदान करने में मदद करता है।

अमेजोनाइट उपरत्न को कैसे धारण करें

अमेजोनाइट उपरत्न धारण करते समय इन रत्नों को कई तरह के गहनों और हाथों में भी पहन सकते हैं। इसके अलावा झुमके और हार बनवाकर भी इस रत्न को धारण कर सकते हैं। शांति पाने के लिए इस पत्थर को अपने मुख्य हाथ में रखें यानि दाहिने हाथ वालों के लिए दाहिना और बाएं हाथ वालों के लिए बायाँ हाथ। इस रत्न को धारण करने से पहले किसी योग्य ज्योतिषी द्वारा उस रत्न को अभिमंत्रित अवश्य कर लेना चाहिए अन्यथा इनसे मिलने वाले लाभ एकदम विपरीत होगें।

READ ALSO   Ganesh Mukhi Rudraksha

उपरत्न कहाँ से लें

वैसे तो आपको कई तरह के रत्न हर जगह आसानी से मिल जायेंगे परन्तु यह बिल्कुल भी जरुरी नहीं है कि आपको हमेशा उत्तम और उच्च गुणवत्ता वाला रत्न पूरी प्रमाणिकता और प्रमाणपत्र के साथ ही मिले। ऐसे में यदि आप प्रमाणित और उच्च गुणवत्ता का अमेजोनाइट रत्न बिना किसी मन में आई दुविधा के शत प्रतिशत विश्वास के साथ लेना चाहते हैं तो Kundaliexpert से प्राप्त कर सकते हैं। आप इस रत्न को दिये गये लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं।                                     

विशेष:- यह रत्नों की सामान्य जानकारी है। अतः आप कोई भी रत्न बिना किसी ज्योतिषी सलाह के न पहनें अन्यथा बुरे परिणाम मिल सकते हैं।

 

error: