अस्त शनि का कुछ राशियों पर प्रभाव

शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। शनि के अशुभ प्रभावों से हर व्यक्ति भयभीत रहता है लेकिन ऐसा नही है कि शनि सिर्फ अशुभ फल देते है शनि शुभ फल भी देते है। न्याय के देव शनि देव की 30 साल बाद 30 जनवरी से उनका प्रभाव होगा यह 33 दिनों के लिए अस्त होंगे हमारी पृथ्वी पर उनका प्रभाव बहुत कम हो जाएगा और अलग-अलग राशियों पर शनि के अलग-अलग प्रभाव होंगे ये कुछ राशियों के लिए बेहद फलदायी साबित हो सकता है।

आइये जानते है प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी से सभी लग्न पर शनि देव के अलग-अलग प्रभावः-

मेष लग्नः- शनि की अस्त अवस्था मेष राशि वाले जातकों के लिए काफी फलदायक रहने वाला हो सकता है। शनि की चाल बदलते ही इन लोगों को शिक्षा और करियर के र्मोचे पर बड़ा लाभ मिलेगा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें जातकों की एकाग्रता बढ़ेगी उधार दिया रुपया पैसा वापस आयेगा नौकरी में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते है। नया घर या वाहन खरीदने की भी योजना बना सकते है।

वृष लग्नः- शनि देव के अस्त होने से वृष राशि के जातकों को व्यवसाय में पदोन्नति की संभावना हो सकती है। आय में वृद्धि होगी अपने लक्ष्य के मामले में आप सफलता की ऊंचाई छुने में सक्षम रहेंगे, मान-सम्मान में वृद्धि होगी तथा जीवन में चल रही सभी प्रकार की बाधाएं समाप्त होंगी। परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

मिथुन लग्नः- इस लग्न वाले जातकों पर शनि देव के अस्त होने का विशेष प्रभाव होने वाला है। नौकरी में पदोन्नति के योग बन सकते है। आपकी आय में अच्छी बढ़ोत्तरी हो सकती है लेकिन उसके लिए अच्छा समय रहने वाला है। कर्ज में कमी आएगी पिता से सम्बन्धों पर असर पड़ेगा और उनके स्वास्थ्य के लिए यह समय कमजोर रहेगा।

कर्क लग्नः- शनि गोचर के बाद आप थोड़ा मानसिक तनाव महसूस करेंगे और काम को लेकर थोड़ा दबाव भी होगा लेकिन आप अपनी मेहनत और चतुराई से हर अचानक से धन प्राप्ति के योग बन सकते है ससुराल से धन लाभ या किसी तरह के सुख की प्राप्ति हो सकती है संतान को लेकर कुछ चिंताएं उत्पन्न हो सकती है।

सिंह लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए शनि का अस्त होना फायदेमंद रहेगा। आपकी कार्य कुशलता आपको सफलता दिलायेगी। कार्य-व्यवसाय को लेकर एक लम्बी दूरी की यात्राएं करेंगे। जीवनसाथी के साथ भी कुछ अच्छी यात्राएं करने का मौका मिलेगा और घूमने-फिरने भी जाएंगे अति व्यस्तता और लापरवाही से बचना आपके लिए बेहद आवश्यक होगा नही तो स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है।

One thought on “अस्त शनि का कुछ राशियों पर प्रभाव

Comments are closed.