आर्थिक तंगी के साथ-साथ कई परेशानियों से मिलेगी राहत, अपनायें फिटकरी से जुड़े ये उपाय

यदि आपके आमदनी में लगातार परेशानी बनी हुई है तथा परिवार के सदस्यों की आय में लगातार कमी आ रही है, इतना ही नहीं, यदि धन संबंधित कोई भी परेशानी हो तो फिटकरी का ये चमत्कारी उपाय अपनाकर इन परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

फिटकरी सफेद रंग का पदार्थ होता है जिसका उपयोग औषधि में किया जाता है लेकिन फिटकरी ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है। कहा जाता है कि फिटकरी में जितने औषधीय गुण होते हैं उतने ही ज्योतिषीय गुण भी विद्यमान होते हैं। आपको बता दें कि आज उन्ही ज्योतिषीय गुणों के आधार पर हम जानेंगे कि फिटकरी का कौन सा उपाय हमारे लिए उपयोगी है-

नकारात्मक ऊर्जा

फिटकरी नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने की शक्ति रखती है, इसके लिए आप अपने घर में बाथरुम में फिटकरी को एक कटोरी के अंदर रख दें परन्तु कटोरी को रखते समय इस बात का पूर्ण ध्यान रखें कि किसी और की दृष्टि उस पर न पड़े। ऐसा करने से घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जाएं समाप्त होंगी।

कर्ज मुक्ति हेतु

यदि आप पर लगातार कर्ज बढ़ रहा है अथवा पहले से ही कर्ज की परेशानी है तो फिटकरी का यह ज्योतिषीय उपाय अवश्य अपनाये। इस उपाय के अनुसार आप पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर लगाएं और इस पत्ते को धागे की सहायता से बाँध दें, फिर बुधवार की सुबह इसे पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें या रख दें। यह उपाय आपको तीन बुधवार तक करना होगा, शीघ्र ही कर्जों से मुक्ति मिल जायेगी।

आर्थिक लाभ

आर्थिक लाभ की प्राप्ति के लिए फिटकरी का एक छोटा टुकड़ा अपने तिजोरी में रखें और फिटकरी के पानी से स्नान करना भी लाभदायक होगा। इतना ही नहीं इसके अलावा यदि इसे काले कपड़े में बाँधकर घर या दुकान के मुख्य दरवाजे पर लटका दिया जाए तो सभी दिशाओं से धन प्राप्ति की सम्भावना बढ़ जाती है। यदि आपकी आमदनी पर कोई बुरी दृष्टि है तो वह भी दूर हो जायेगी। अपने घर फिटकरी के पानी से पोछा लगायें क्योंकि इससे आपके आमदनी में तेजी से वृद्धि होगी और आर्थिक समस्या दूर हो जायेगी।

READ ALSO   कुण्डली के किन योगों से मिलती हैं स्टाॅक मार्केट में सफलता
वास्तु दोष के लिए

यदि आपके घर में वास्तु सम्बन्धित कोई परेशानी हो तो अपने घर के प्रत्येक कमरे में फिटकरी का एक टुकड़ा रखें। ऐसा करने से आपके घर के वास्तु दोष समाप्त हो जायेंगे।

बुरी नजर के लिए

यदि आप या आपका कोई परिजन किसी बुरी दृष्टि का शिकार हो गया हो तो फिटकरी का चमत्कारी उपाय उसे बुरी दृष्टि से मुक्त करा सकता है ऐसे में आपको केवल एक काम करना है फिटकरी का एक टुकड़ा लें और उस टुकड़े को जिस व्यक्ति को बुरी दृष्टि लगी हो उसके सिर के ऊपर सात बार घूमायें, उसके बाद फिटकरी का टुकड़ा जला दें फिटकरी के टुकड़े के जलने के साथ ही बुरी नजर की शक्तियां भी समाप्त हो जायेंगी।

बुरे सपने के लिए

कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं जो हमें भयभीत कर देते हैं तथा सपनों के कारण हमारा मन अंशात रहने लगता है। यदि ऐसी कोई भी समस्या आपके पास हैं तो फिटकरी का सरल उपाय अपनाकर आप राहत पा सकते हैं। आपको फिटकरी का एक टुकड़ा काले कपड़े में बाँधकर अपने बिस्तर के नीचे रख देना चाहिए। ऐसा करने से आपको डरावने सपने नहीं आयेंगे। फिटकरी का टुकड़ा मंगलवार अथवा रविवार के दिन अपने बिस्तर के नीचे रखें।

वाद- विवाद के लिए

यदि पारिवारिक सदस्यों के बीच निरन्तर वाद-विवाद की स्थिति बनी रहती है तो एक जार में पानी भरकर अपने बिस्तर के पास रख दें और रात को फिटकरी रख दें उसके बाद अगली सुबह इस पानी को एक पीपल के पेड़ पर रख दें। ऐसा करने से पारिवारिक संबंधो में सुधार होगा तथा परिवार में व्याप्त किसी भी प्रकार का तनाव समाप्त हो जायेगा।

READ ALSO   How different emotions react in, our body and role of astrology
error: