किन लक्षणों वाली लड़कियां होती हैं भाग्यशाली

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के विभिन्न अंगों को देखकर व्यक्ति के स्वभाव और जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है। 

ऐसी मान्यता है कि कुछ लोग उच्चतम भाग्य के साथ पैदा होते हैं वे जातक जहां भी जाते हैं वहां खुशियां आती हैं आपने यह भी सुना होगा की किसी व्यक्ति के विवाह के बाद भाग्य बदल जाते हैं या बच्चे के जन्म के बाद उसका घर सुख-समृद्धि से भर जाता है। कहा जाता है कि कुछ लोग इतने भाग्यशाली होते हैं कि वे न सिर्फ सुखी जीवन व्यतीत करते हैं बल्कि उनके रहने से आसपास का वातावरण भी खुशनुमा बना रहता है। आइये जानते है भाग्यशाली कन्याओें की पहचान के बारे में क्या कहता है समुंद्र शास्त्र।

शुभ लक्षण

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के पैरो में शंख, कमल या चक्र का चिन्ह होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। ऐसी लड़कियां जीवन में काफी तरक्की करती हैं। जिनके पैर का अंगूठा चौड़ा और गोल और लाल होता है। ऐसी लड़कियां खुद से ज्यादा दूसरों के लिए भाग्यशाली होती हैं।

तिल

जिन लड़कियों के शरीर के दाहिनी ओर की तुलना में बाई ओर अधिक तिल होते हैं ऐसी लड़कियों को परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली माना जाता है। वे अपने ससुराल वालों के लिए भी बहुत भाग्यशाली होती है। इनके परिवार में सुख-सुविधाओं की कमी नही होती है।

चौड़ा माथा

सामुंद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का माथा बहुत चौड़ा होता है उनका भाग्य बहुत ऊंचा होता है यदि किसी स्त्री का माथा तीन अंगुल से अधिक चैड़ा है और चन्द्रमा के आकार का है तो ऐसी लड़कियों के सुख में वृद्धि होती है वे जिस घर में जाती है उस घर में कभी भी पैसे और खाने की कमी नही होती है।

READ ALSO   क्यों सहना पड़ा सीता राम को वियोग जाने रहस्य

लम्बी उंगलियां

जिन लड़कियों की उंगलिया लम्बी होती है और खुबसूरत होती है। वें अपने पति के लिए भाग्यशाली होती हैं ऐसी लड़कियों का पति शादी के बाद करियर में अच्दा मुकाम हासिल करती हंै साथ ही नौकरी और व्यापार में लगातार तरक्की होती है।

भाग्यशाली राशि

ज्योतिष के अनुसार धनु, कर्क, मीन और वृष राशि में जन्म लेने वाली लड़किया बहुत भाग्यशाली होती है। उन्हें कम प्रयासो में बहुत अधिक सफलता मिलती है। इस राशि की लड़कियों को अपनी मेहनत से किसी कार्य में भी सफलता मिलती है।

किस राशि की जोड़ी निभाती है सात जन्मों तक साथ

जब शादी विवाह की बात आती है तो हर कोई एक ऐसे जीवनसाथी को चाहता है जो हर सुख-दुख में उसका साथ दें और पूरी जिन्दगी उसके साथ कदम से कदम मिलाकर चले रिश्ते को मजबूती के लिए जितना जरुरी तालमेल होता है उससे भी अधिक जरुरी राशि का मेल होता है अगर पार्टनर की राशि आपकी राशि के अनुकूल होती है जो लव लाइफ बहुत अच्छी रहती है। यहां हम आपको बता रहें कि किन राशियों के लोग आपस में एक-दूसरे के साथ बहुत आराम से रहते है।

मिथुन और तुला राशि

इन राशियों के लोग एक-दूसरे के साथ काफी कंफर्टेबल होते है। फिर चाहे वो मानसिक हो या फिर शारीरिक यह दोनों सूझ-बूझ और आपसी समझ के साथ अपने रिश्ते में शांति बनायें रखते है।

सिंह और तुला राशि

इन दोनो राशि के लोग को समाज से जुड़ा बेहद पसंद होता है। यह लोग के बीच आकर्षण का केन्द्र बने रहना चाहते है।

READ ALSO   मीन संक्रान्ति

मेष और कुंभ राशि

इन दोनो राशि के लोगों को समाज से जुड़ा होना बेहद पंसद होता है ये लोगो के बीच सेंटर आफ अटैक्सन बने रहना पसंद करते है। इन दोनो राशि के लोग एक अच्छे कपल साबित होते है इनको साथ में घूमना बहुत पसंद होता है। वह हर समय एक-दूसरे के साथ रहना पसंद करते है।

वृषभ और वृश्चिक राशि

इन दोनो ही राशियों के लोगो मे एक बेहतर समझ होती है ये दोनो शांत स्वभाव के होते है और यही बात उनके रिश्ते को मजबूत बनाती है दोनों एक-दूसरे के प्रति वफादार और ईमानदार होते हैं।

वृषभ और कन्या राशि

इन दोनो राशियों के बीच लीडरशिप का झगड़ा नही होता है यह जातक एक-दूसरे के निर्णय का सम्मान करते है। इन दोनो राशि के लोगों के बीच बहुत मजबूत रिश्ता होता है।

सिंह और धनु राशि

इस राशि के देानो लोग एक-दूसरे का हमेशा सहारा बनते है फिर चाहे कुछ भी हो धनु राशि वालों को सिंह राशि का आत्मविश्वास बेहद पसंद होता है दोनों एक-दूसरे के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करते है।

कन्या और मकर राशि

इस राशि के लोग एक-दूसरे को बहुत अधिक ईमानदार होते हैं और कभी भी एक-दूसरे के झूठ नही बोलते इसी कारण से इनका रिश्ता बहुत ही मजबूत होता है।

मिथुन और कुंभ राशि

इस राशि के दोनों लोग एक-दूसरे की ओर बहुत आकर्षित होते है। जिन्दगी के सभी उतार-चढ़ाव को साथ मिलकर पार कर सकते हैं। यह दोनो एक-दूसरे को कभी भी अकेला नही छोड़ने है।

कुंभ और सिंह राशि

इस राशियों के लोगों की ऊर्जा और उत्साह से भरा होता है। ये अपने साथी को किसी भी हालत में अकेला नही छोड़ते है।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 29 April 2023 In Hindi | KUNDALI EXPERT |