किस राशि के जातक को कौन सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए

वैसे तो बहुत से लोग यह सोचते हैं कि किसी भी तरह के रुद्राक्ष को धारण कर लेने से उसके प्रभाव उनको उचित मिलेंगे, परन्तु रुद्राक्ष की माला को पहनने और उसे पहचानने वाले जातकों को यह बात अच्छे से पता होनी चाहिए कि ढंग से जांच परख के रुद्राक्ष को नहीं पहना गया तो इसके बुरे परिणाम भी देखने को मिल सकते है। अतः इसलिए सभी 12 राशि वाले जातको को किसी योग्य ज्योतिषी से सलाह लेकर ही रुद्राक्ष की माला को धारण करना चाहिए अन्यथा अपने मन से धारण कर लेने से इसके बुरे प्रभाव भी आपको मिल सकते हैं। कौन सी राशि के जातक को किस तरह का रुद्राक्ष पहनना चाहिए।

मेष राशिः- मेष राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय मेष राशि के तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

वृष राशिः- वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय वृषभ राशि के छः मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

मिथुन राशिः- मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय मिथुन राशि के चार मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

कर्क राशिः- कर्क राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय कर्क राशि के दो मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

सिंह राशिः- सिंह राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय सिंह राशि के 12 मुखी  रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

कन्या राशिः- कन्या राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय कन्या राशि के 4 मुखी  रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

तुला राशिः- तुला राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय तुला राशि के 8 मुखी  रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

वृश्चिक राशिः- वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय वृश्चिक राशि के 3 मुखी  रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

धनु राशिः- धनु राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय धनु राशि के 5 मुखी  रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

मकर राशिः- मकर राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समयमकर राशि के 7 मुखी  रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

कुम्भ राशिः- कुम्भ राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय कुम्भ राशि के 8 मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

मीन राशिः- मीन राशि के जातकों की बात करें तो रुद्राक्ष धारण करते समय मीन राशि के 10 मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। यह आपके लिए शुभ होगा।

One thought on “किस राशि के जातक को कौन सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए

Comments are closed.