चंद्रग्रहण के साथ कैसा बीतेगा 1 -7 मई 2023 : Weekly Prediction 1-7 May By Astrologer KM SINHA

मेष लग्न

हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा वो आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। बाकी के पांच दिनों की बात कर लिया जाए तो चंद्रमा की जो उपस्थिति है ये सर्वाधिक अच्छी रहेगी। प्रारंभिक दो दिनों में कोई भी कार्य करेंगे, महत्वपूर्ण निर्णय लेना हो तो आपको निर्णय ले लेना चाहिए और प्रेम प्रसंगों में भी प्रगाढ़ता आएगी। विद्यार्थी वर्गों के लिए अच्छा समय रहेगा। फाइनैन्स के मामले में हफ्ते का जो मध्य रहेगा, उसमें सावधानी बरतने की जरूरत है। अकस्मात किसी प्रकार का उदर रोग का बढ़ जाना और मानसिक परेशानी उत्पन्न होना, माता के स्वास्थ्य में गिरावट होना । हफ्ते का अंत जो रहेगा जीवनसाथी का आपको सहयोग जरूर मिलेगा लेकिन किसी भी दस्तावेज को साइन करना हो तो अंतिम दिन ना साइन करके प्रारंभिक दो दिन में अगर साइन करते हैं तो आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। कार्य व्यवसाय की स्थिति यथावत बनी रहेंगी। किसी प्रकार की स्थान परिवर्तन अभी नहीं हो रहा है और धन की जो स्थिति थी वह भी पहले से थोड़ी सुधरते हुए दिख रही है।

वृषभ लग्न

वृषभ लग्न की बात करते हैं तो किडनी से रिलेटेड या यूरिन इन्फेक्शन जिनको ज्यादा रहता है उनकी स्थिति बहुत तेजी से यहाँ पर बढ़ सकती है। उनको निश्चित रूप से खूब अधिक मात्रा में जल पीना चाहिए। सुख संपत्ति प्राप्त करने के लिए काफी मेहनत करना पड़ेगा, उसके बाद ही आप का जो प्रयास रहेगा, सार्थक होगा। माता से सहयोग मिलेंगे और किसी प्रकार की वाहन को खरीदना चाहते हैं तो प्रारंभिक 2 दिन अच्छा रहने वाला है। हफ्ते का मध्य थोड़ा संतान को लेकर किसी प्रकार का टेंशन हो सकता है। किसी बात को लेकर मानसिक तनाव से ग्रसित रहेंगे, लेकिन कार्य व्यवसाय में स्थिति जो रहेंगी पहले से और अच्छी होगी। हफ्ते का जो अंतिम दिन है, उसमें आपके खर्च की अधिकता बहुत तेजी से बढ़ेगी। अकस्मात कोई ऐसे खर्चा आ जाएंगे जिसका आप उम्मीद नहीं कर रहे थे और उस खर्च को आपको करना पड़ेगा। जिसके कारण आर्थिक स्थिति थोड़ी सी खराब हो सकती है। इसलिए मेंटली आपको पहले से प्रिपेयर रहना चाहिए और इसके अलावा इस हफ्ते भाग्य का साथ मिलना सट्टा लाॅटरी से लाभान्वित हफ्ते के मध्य और प्रारंभ में देखने को मिलेंगे।

मिथुन लग्न

मानसिक रूप से चिंता का समय अभी भी बढ़ेगा, तथा धन को एकत्र करने के लिए काफी मेहनत करना पड़ेगा और मित्र, रिश्तेदार सभी इस समय आपको सहयोग देंगे। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो आपके लिए और भी बेहतरीन हो जाएगा। केवल बड़े भाई-बहनों को लेकर कुछ न कुछ परेशानी होगी और जब चंद्रग्रहण पड़ेगा उसमें आपको चन्द्रमा का बीज मंत्र का जप करना चाहिए। हफ्ते का जो अंत रहेगा कार्य व्यवसाय में एक बार पुन सफलता मिलते हुए दिखाई दे रही है। किसी प्रकार का लीगल केस में आपको राहत मिलता हुआ दिखाई देगा। और शेयर सट्टा लाॅटरी में भी आप लाभान्वित होते हुए दिखायेंगे। कार्य व्यवसाय को लेकर एक ऐसी स्थिति बनेगी जिसमें स्थान परिवर्तन या लंबी दूरी की यात्राएं हो सकती है।

READ ALSO   पैरो के तलवे में छुपा होता है दुर्भाग्य और सौभाग्य

कर्क लग्न

कर्क लग्न की बात करें तो चन्द्रमा का द्वितीय भाव में बैठना एक तरफ तो शुभ है, लेकिन दूसरी तरफ जल दुर्घटना या उदर संबंधित विकार भी उत्पन्न करा सकते हैं। इसके अलावा परिवार में  खुशियों का वातावरण रहेगा। काफी दिनों से कोई परेशानी चल रही थी। वो साल्व होगी माता के साथ तनाव  खत्म होगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा उसमें किसी भी प्रकार के दस्तावेज को अगर आपको साइन करना है, किसी प्रकार का वाहन खरीदना है। किसी प्रकार के प्रापर्टी में निवेश करना है तो हफ्ते के मध्य में आप कर सकते हैं। इसके अलावा हफ्ते का जो अंत रहेगा प्रेम प्रसंग का बढ़ना, जीवनसाथी का सहयोग मिलना, जीवनसाथी के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर अकस्मात यात्रा के योग्य बनेंगे और संतान से सुख की प्राप्ति होगी।

सिंह लग्न

सिंह लग्न में सबसे पहले तो विदेश से कोई भी  आनलाइन या आफलाइन कोई काम करते हैं तो उससे आपको सफलता मिलता हुआ दिखाई देगा लेकिन अभी भी पिता के स्वास्थ्य में कुछ ना कुछ गिरावट रहेगी। रीढ़ की हड्डी में दर्द का बढ़ जाना आपको चिंतित कर सकता है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो हर तरीके से बेहतरीन रहने वाला है। आपके पास जो फंसा हुआ किसी का पैसा है उस पैसे के मिलने से कुछ राहत मिलता हुआ जरूर दिखाई दे रहा है। कार्य व्यवसाय में वृद्धि के योग रहेंगे लेकिन सप्ताह मध्य में आपको किसी प्रकार का उदर संबंधित इन्फेक्शन भी हो सकता है। इसके अलावा हफ्ते का जो अंत रहेगा वो सर्वाधिक अच्छा रहने वाला है। किसी भी कार्य को करना है आपको निश्चित रूप से कर लेना चाहिए। हालांकि छोटे भाई-बहनों को लेकर कुछ खास बात भी सामने नजर आ रहे हैं। लेकिन जो माता को हाॅस्पिटलाइजेशन अगर रहा है तो वो हास्पिटलाइजेशन अब खत्म होगा और माता सकुशल घर आते हुए भी दिखाई दे रही है। रीढ़ की हड्डी में दर्द के खास मात्रा बढ़ जाना आपको चिंतित कर सकता है। इस प्रकार से माता के स्वास्थ्य में रिकवरी होगी और कार्य व्यवसाय को लेकर अति उत्तम या होता रहेगा।

Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 03 April 2023 In Hindi

कन्या लग्न

पहले दिन  आकस्मात खर्च का बढ़ जाना जिसको आपने सोचा नहीं होगा अकस्मात लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए आपको जाना पड़ सकता हैं  लेकिन यात्रा करने से लाभ ही मिलेगा, नुकसान नहीं मिलेगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो आपके लिए सट्टा- लाॅटरी का योग लेकर आ रहा है और साथ में जीवनसाथी के साथ सहयोग मिलेंगे। किसी प्रकार का बिजनेस डील करना है तो आप कर सकते हैं क्योंकि चंद्रग्रहण का प्रभाव भारत में बहुत ज्यादा नहीं होगा। इसलिए निश्चिंत होकर आप किसी प्रकार के बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। गले का कुछ पोर्शन अभी भी इफेक्ट रहेगा जिसके कारण मानसिक तनाव आपको देखने को मिलेंगे लेकिन हफ्ते के अंत आते आते मित्र, रिश्तेदार, मान, पद, प्रतिष्ठा सभी में बढ़ोतरी होते हुए दिखाई दे रही है।

READ ALSO   Guru Nanak Jayanti

तुला लग्न

तुला लग्न की बात करें तो तुला लग्न वाले जातकों के लिए स्थिति अभी भी गोचर में अच्छी नहीं बनी है। जीवनसाथी के साथ वाद विवाद अभी भी मिलेगा अर्थात उनका सहयोग नहीं मिलेगा इस स्थिति में हफ्ते के पहले दिन स्थान परिवर्तन जाॅब को लेकर होता हुआ दिखाई दे रहा है। किसी भी प्रकार के नए जाॅब को ज्वाइन करना है तो उसके लिए सही समय रहेगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है और लीगल मामलों से एकदम दूरी बनाकर रखें, नहीं तो कुछ परेशानी यहाँ पर होते हुए दिखाई देगी और कोशिश कीजिए कि इस हफ्ते कोई लंबी दूरी की यात्रा को टाल देना चाहिए। क्योंकि हफ्ते के मध्य में फाइनेन्स थोड़ी सी परेशानी करेंगे और उदर संबंधित समस्याए भी हो सकती है। हफ्ते का जो अंत रहेगा वो काफी अच्छा रहेगा और आपको इन्कम के साधन जो होंगे वो बढ़ेंगे। जिनको नौकरी रोजगार में परेशानी हो रही थी उनको रिलैक्सेशन मिलेगा और आपको कहीं ना कहीं से मित्र रिश्तेदारों का सहयोग मिलेंगे। कार्यस्थल पर आपके कार्यों की सराहना भी होगी।

वृश्चिक लग्न

वृश्चिक लग्न वाले जातकों के लिए अभी भी देखिये ऐक्सिडेंट का योग बना है। वाहन चलाते समय बेहद सावधानी बरती है। चन्द्रमा की गति जो है आपके लग्न के सापेक्ष में दशम भाव से लेकर लग्न भाव में चंद्रमा रहेगा।और यहाँ परिस्थिति हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा वो बेहतरीन रहेगा। हर प्रकार के काम को कर सकते हैं लेकिन वाहन को अच्छे से चलायेगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा, संतान से सुख की प्राप्ति मिलना, आय के साधन का बढ़ जाना और कई दिनों से रुके हुए किसी कार्य के पूर्ण होने से काफी मन प्रसन्न रहेगा। हफ्ते का जो अंत रहेगा, जीवनसाथी का सहयोग मिलना, पिता के स्वास्थ्य में रिकवरी होना और प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आते हुए दिखाई देगा।

धनु लग्न

धनु लग्न की बात करें तो धनु लग्न वाले जातकों के लिए जो पूरा हफ्ता रहेगा कम से कम पहले के रिस्पेक्ट में जो मानसिक तनाव चल रहा था, अब खत्म होगा, लेकिन आपको अभी वाहन चलाते समय बेहद सावधानी बरतीएगा। अकस्मात कोई एक बड़ा नुकसान हो सकता है। इसलिए इस हफ्ते कोई किसी प्रकार का जिसमें रिस्क होता है ऐसे कार्यों से दूरी बनाकर रखेगा नहीं तो परेशानी बढ़ेगी। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहने वाला है। यात्रा के योग बनेंगे, लेकिन फलित होंगे और इस प्रकार यात्रा में अगर आप निकलते हैं तो कार्य व्यवसाय को लेकर अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो उसमें निश्चित रूप से काम बनता हुआ दिखाई दे रहा है।किसी बड़े प्रोजेक्ट के मिलने से आपका मन थोड़ा प्रसन्नचित रहेगा। आर्थिक मामलों में उन्नति भी मिलेंगी और जो मानसिक विकार है वो हफ्ते के अंत तक आते आते खत्म हो जाएंगे।

मकर लग्न

हफ्ते का प्रारंभिक हालांकि थोड़ा कठिनाई वाला समय रहेगा। किसी प्रकार के नए कार्य को इस समय आपको करना वर्जित रहेगा। लेकिन इसके बाद के जो 5 दिन बच रहा है वो आपके फेवर में रहेंगे। आर्थिक उन्नति का योग बनेगा। अगर आप किसी प्रकार का बिल्डिंग, कनस्ट्रक्शन रिलेटेड या ट्रान्सपोर्टेशन रिलेटेड काम करते हैं, उसमें सफलता मिलने की संभावना जरूर दिख रही है और प्रेम प्रसंगों में प्रगाढ़ता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। दूर संचार माध्यमों से लाभान्वित होंगे। हफ्ते का अंत जो रहेगा कई दिनों से प्रति क्षेत्र कोई भी कामयाबी, कोई ऐसा काम जिसको आप काफी दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे, वह पूरा होगा जिससे की मन प्रसन्न हो जाएगा। न्यायिक मामलों में भी सफलता मिलेगी।

READ ALSO   शुक्र का राशि परिवर्तन मीन राशि में 2023

कुम्भ लग्न

कुम्भ लग्न की बात करें तो कुम्भ लग्न वाले जातकों के लिए जीवनसाथी के साथ अकस्मात वाद विवाद हो सकता है या जीवनसाथी के स्वास्थ्य में किसी प्रकार की गिरावट आ सकती है। उनके स्वास्थ्य को लेकर आपको बेहद ध्यान रखना चाहिए इसके अलावा हफ्ते का मध्य जो रहेगा  किसी न किसी प्रकार की परेशानियों से परिपूर्ण रहेगा। अकस्मात एक बड़ा नुकसान सट्टा-लाटरी में होगा। इसीलिए बिल्कुल भी इस समय इंवाल्ब आपको नहीं होना चाहिए। ऐसे सभी कार्यों में जहाँ पर लक फेवर होता है, क्योंकि ये सब ते लक फैक्टर आपको बहुत ज्यादा दिखाई नहीं देगा, लेकिन कार्य आप बड़ी मेहनत से करेंगे। इनपुट बहुत ज्यादा है, आउटपुट उसका बहुत कम आएगा, लेकिन कार्यों के प्रति ईमानदारी रखने से आपके जो बाॅस रहेंगे, इस हफ्ते काफी खुश रहेंगे और आगे के साधन जो रहेंगे वो कंपैरटिव्ली बढ़ेंगे। विद्यार्थी वर्गों के लिए शिक्षा में उन्नति के योग भी यहाँ पर बन रहे हैं या किसी प्रतियोगी परीक्षाओं में अगर सम्मलित हुए हैं तो उस में सफलता मिलेगी

मीन लग्न

अंतिम लग्न की बात किया जाए अर्थात मीन लग्न वाले जातकों के लिए तो यह समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस समय संतान से सुख की प्राप्ति मिलना और साथ में प्रेम प्रसंग का बढ़ जाना। परिवार के साथ एक लंबी दूरी की यात्राओं के योग भी हफ्ते के प्रारंभ में मिल रहा है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो थोड़ा परेशानी वाला रहेगा। किसी भी डाक्यूमेंट को बिना पढ़े या बिना सोचे समझे आप साइन नहीं कीजिएगा नहीं तो किसी प्रकार की परेशानी लान्गटर्म में आपको दिखाई देगा। जीवनसाथी के साथ कुछ कठिनाइयों का अनुभव भी हफ्ते के मध्य में देखने को मिलेंगे, लेकिन शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। हफ्ते का जो अंतिम 2 दिन रहने वाला है, उसमें आपको आपका भाग्य साथ देगा। धार्मिक यात्रा पर निकलना चाहते हैं तो वहाँ पर भी एक अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। हर तरीके से कहा जाए तो हफ्ते के अंतिम दिन में कोई भी काम आपको करना है तो उस कार्य को आपको कर लेना चाहिए।