चैत्र नवरात्रि 2023ः- 5 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च 2023 से हो रही है। इस नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 रुपों की बड़े विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की जाती है नवरात्रि के प्रथम दिन कलश स्थापना की जाती है। इस नवरात्रि में नौ ग्रहों का महासंयोग बन रहा है। इन राशियों पर माता राानी का विशेष प्रभाव होगा। आइए जानते है प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी से इन पांच राशियों पर माता लक्ष्मी का प्रभाव।

मेष राशि

माता दुर्गा की कृपा से मेष राशि वालों को नौकरी और व्यवसाय में लाभ प्राप्त होने वाला है। विवाहित जातकों के जीवन में खुशियां आयेगी। धन सम्पत्ति पर माता लक्ष्मी की कृपा होगी तथा उसमे बढ़ोत्तरी होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी सराहना की जायेगी इस दौरान आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। लम्बे समय से सोचे हुुए कार्य अब बन सकेंगे। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा तथा साथ ही साथ नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। व्यय की अधिकता रहेगी महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेना चाहते है तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य लें। मित्र एवं परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मिथुन राशि

नवरात्रि के अवसर पर मिथुन राशि के जातकों के उपर माता रानी की शुभ कृपा प्रदान होगी तथा मिथुन राशि वाले जातकों का भाग्योदय होगा। सभी कार्यों मे सफलता प्राप्त होगी एवं आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। मिथुन राशि के जातक धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। व्यय की अधिकता रह सकती है तथा कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के अवसर प्राप्त हो सकते है। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें अन्यथा परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

READ ALSO   कहा पाया जाता है शालिग्राम
कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों पर मातारानी की विशेष कृपा रहेगी। इस नवरात्रि पर कन्या राशि वालों का पक्ष मजबूत होगा एवं पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी एवं जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मित्र एवं रिश्तेदारों से सम्बन्ध मजबूत होंगे। किसी धार्मिक आयोजन में पूरे परिवार के साथ सम्मिलित होंगे जिसमें पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा माता लक्ष्मी की कृपा से धन सम्पत्ति का लाभ मिलेगा।

यह पढ़ेंः- माता सती के 9 महा शक्ति पीठ, नवरात्रि में लगता यहाँ भक्तों का मेला चैत्र नवरात्रि
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी। इस नवरात्रि आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में उच्चधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा तथा धन लाभ की स्थिति बनी रहेगी। आय में वृद्धि होने की संभावना है एवं लेन-देन के लिए समय शुभ है। निवेश करने से लाभ प्राप्त होगा तथा लम्बे समय से रुका हुआ धन आज अचानक प्राप्त हो सकता है।

मीन राशि

माता रानी की कृपा से मीन राशि वाले जातकों को भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य-व्यवसाय में अधिक धन लाभ के योग बनेंगे जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। समाज में मान, प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में नये अवसर प्राप्त होंगे तथा किसी नये जगह धन का निवेश कर सकते है।