जानिए जून 2023 महीने में किन राशियों को रहेगी प्रेम सम्बन्धित परेशानियाँ और कैसे करें उसका निवारण

लव राशिफल जून 2023

नीचे वर्णन किये गये राशियों को जून के महीने परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लव रिलेशन के लिए जून का महीना प्रेमी जोड़ो के लिए अच्छा नही है तथा इस दौरान कुछ राशि के जातकों को कठिनाइयों से गुजरना पड़ सकता है।

मेष राशि

जानिए जून 2023 महीने में किन राशियों को रहेगी प्रेम सम्बन्धित परेशानियाँ और कैसे करें उसका निवारण 16

जून के महीने में मेष राशि के जातकों को प्रेम-प्रसंग के मामले को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपके द्वारा प्रेम-प्रसंग में प्रेम और खुशहाली बनाने की पूरी कोशिश की जायेगी परन्तु अपने कोशिशों में आपको असफलता ही हासिल होगी। क्रोध और अहंकार के कारण आपके रिश्तों मे दूरियां आ सकती हैं इसलिए क्रोध करने से बचें। यदि आप किसी कार्य को करने की सोच रहे हैं और आप निर्णय लेने में असमर्थ हैं तो इस अवस्था में प्रेमी का सहयोग लेना आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है।

उपायः- शनिवार के दिन ओम मंदाय नमः का जाप करें, स्थितियाँ अनुकूल रहेंगी।

वृषभ राशि

जानिए जून 2023 महीने में किन राशियों को रहेगी प्रेम सम्बन्धित परेशानियाँ और कैसे करें उसका निवारण 17

वृषभ राशि के जातकों के जीवनसाथी प्रेम-प्रसंग को लेकर नाराज रह सकते हैं। परिवार के विषय को लेकर भी आप दोनों के बीच मनमुटाव होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। खर्चों में अधिकता बनी रहेगी इसलिए फिजूल खर्ची से बचें और साथ ही जीवनसाथी को नाराज करने से भी बचें।

उपायः- प्रतिदिन 108 बार ओम दुर्गाय नमः का जाप करें, जीवन में चल रही परेशानियाँ दूर होंगी।

कर्क राशि

जानिए जून 2023 महीने में किन राशियों को रहेगी प्रेम सम्बन्धित परेशानियाँ और कैसे करें उसका निवारण 18

कर्क राशि के जातकों का अपने साथी के साथ सम्बन्ध अच्छा नही रहेगा तथा साथी के माता के साथ रिश्ते खराब होने की भी पूरी संभावना है। अपने वाणी पर संयम रखें तथा क्रोध करने से बचें अन्यथा ब्रेकअप की स्थिति भी बन सकती है। प्रेम-प्रसंग को लेकर चल रहें मनमुटाव को अपने जीवनसाथी के साथ शांति से बात करके सुलझा लें तथा आप अपनी बातों को कहने के लिए अच्छें अवसर का प्रतीक्षा करें।

READ ALSO   वास्तु के अनुसार घर में गरीबी आने के कारण

उपायः- महीने के प्रत्येक सोमवार को व्रत रखें, रिश्तों में मजबूती आयेगी।

तुला राशि

जानिए जून 2023 महीने में किन राशियों को रहेगी प्रेम सम्बन्धित परेशानियाँ और कैसे करें उसका निवारण 19

तुला राशि के जातकों को अपने जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध अच्छे नही रहेंगे जिससे घर-परिवार में क्लेश की स्थिति बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में शक और गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती है परन्तु शक को अपने रिश्ते से दूर रखे नहीं तो, स्थितियाँ और बदतर हो सकती हैं। प्रेमी जोड़ों के ब्रेकअप के अवसर बढ़ सकते हैं इसलिए अपने रिश्तों को संभालकर रखें तथा उसको टूटने से बचायें।

उपायः- प्रत्येक दिन 41 बार ओम केतवे नमः का जाप करें, सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

कुंभ राशि

जानिए जून 2023 महीने में किन राशियों को रहेगी प्रेम सम्बन्धित परेशानियाँ और कैसे करें उसका निवारण 20

कुंभ राशि के जातकों को अपने प्रेम और रिश्तों को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च में जरुरत से ज्यादा अधिकता रहेगी। शादीशुदा जीवन में जीवनसाथी की रुचि कम हो सकती है जिससे प्रेम और रोमांस में कमी रहेगी। प्रेमी जोड़े के प्रेम-प्रसंग की बात करें तो घरवाले आपके रिश्तों के विरुद्ध रहेंगे।

उपायः- प्रतिदिन 108 बार ओम नमो नारायण मंत्र का जाप करें, सभी मनोरथे पूर्ण होंगी।