जाने चन्द्रग्रहण का सभी राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

मेष लग्न:- यह चन्द्रग्रहण मेष लग्न के जातकों को भूमि, वाहन मकान के सुख में रूकावट उत्पन्न करेगा तथा माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बन सकती  है। यदि कोई नया कार्य आरम्भ करने जा रहे है तो उसमें आपको सफलता नहीं मिलेगी तथा आपका मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। चोट लगने की संभावना बन रही है। वाहन चलाते समय सावधान रहे।

वृष लग्नः– आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है तथा छोटे भाई बहनों को भी कष्ट मिलेगा। इस दौरान आपको यात्राओं से बचना चाहिए तथा कोई भी नया काम आरम्भ नहीं करना चाहिए।

मिथुन लग्न:- गले से संबंधित कोई विकार उत्पन्न हो सकता है तथा परिवार में भी परेशानी उत्पन्न हो सकती है। धन संग्रह में कुछ रूकावटें उत्पन्न हो सकती है आर्थिक मामलों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें नहीं बड़ी हानि हो सकती है।

कर्क लग्नः- कार्य-व्यवसाय के मामलों में जल्दबाजी करने से बचें। भूमि वाहन, मकान इत्यादि में निवेश न करें। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बन सकती है। शेयर-सटटे से दूर रहें। वार्तालाप करते समय सावधानी बरतें।

सिंह लग्नः- भाग्य का साथ नहीं प्राप्त होगा तथा पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ परेशानी बन सकती है। शेयर-सट्टे से दूर रहें।

कन्या लग्न:- आय के साधनों में कमी आ सकती है। जल दुर्घटना के योग बन रहें है तथा वाहन चलाते समय भी सावधान रहें । यात्रा से दूर रहें इस अवधि में सफेद रंग की वस्तुओं का दान करें।

तुला लग्न:- दैनिक रोजगार में कुछ रूकावटें उत्पन्न हो सकती है साझेदारी में भी परेशानी बन सकती है। किसी से भी बात करते समय संयमित रहें नही ंतो आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक लग्न:- रक्तचाप  एवं मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। पिता को लेकर भी कुछ समस्या की संभावना बन रही है। तथा भाग्य भी आपका सहयोग नहीं करेगा। इसलिए भाग्य भरोसे कोई कार्य न करें।

धनु लग्न :- संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बन सकती है रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है। इसलिए ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।

मकर लग्न:- दैनिक रोजगार के क्षेत्र में कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है तथा जीवनसाथी से भी मनमुटाव की संभावना है साझेदारी से सावधान रहें। माता के स्वास्थ्य को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। रक्तचाप रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कुंभ लग्न:- गले से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकता है। कानूनी मामलों में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। छोटे भाई-बहनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है। जीवनसाथी से चल रहा मतभेद खत्म होता नजर आयेगा।

मीन लग्नः- आय के स्त्रोत में रूकावटें आ सकती है। इस समय आपको जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए। तथा परिवार को भी कष्ट मिलेगा आपका आर्थिक पक्ष कमजोर रहेगा। शेयर-सटटे से दूर रहे। क्योंकि अचानक धनहानि के योग है।