जुन में बुध का गोचर, इन राशियों के जीवन में मचा सकता है हाहाकार

बुध:- वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध वाणी एवं बुद्धि-विवेक का प्रतीक है। तथा यह ग्रहो के राजकुमार के नाम से भी जाना जाता है। जून में बुध का गोचर मेष से वृषभ राशि में होगा जिसके कारण अन्य राशियों की अपेक्षा तीन राशियो पर इसका प्रभाव अधिक रहेगा तो आइये हम प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के0 एम0 सिन्हा जी द्वारा जाने वे कौन सी राशियां है।

7 जून 2023 को हुए वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। इस दिन बुध का गोचर वृषभ राशि में 7 बजकर 40 मिनट पर होगा।

मेष राशि- आपके लिए बुध का गोचर थोड़ा परेशानियों से भरा हो सकता है। आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है तथा धन हानि की भी समस्या बन सकती हैं यह योचर आपके वैवाहिक जीवन को भी प्रभावित करेगा, जीवनसाथी से वाद-विवाद बढ़ सकते हैं इसके साथ ही धन सम्पति को लेकर परिवार में वाद विवाद हो सकता है। उन्नत्ति के मार्ग में रुकावटें महसूस होंगी। आपके आमदनी से ज्यादा आपके खर्च हो सकते हैं जिसके कारण मानसिक तनाव हो सकता है।

मिथुन राशि– मेष राशि के भाँति ही मिथुन राशि के लिए भी यह गोचर अच्छा परिणामदायक नहीं रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती हैं तथा परिवार में कलह की स्थिति बन सकती हैं। भाग्य का सहयोग नही मिलेगा जिसके कारण धन हानि का सामना कर सकते हैं। आपके आप अनावश्यक कार्यों में अपना धन खर्च कर सकते हैं।

सिंह राशि-जब बुध वृषभ राशि में गोचर करेंगे तो सिंह राशि के जातको को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको कार्य-व्यवसाय कि क्षेत्र में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। दैनिक कार्यों में भी कुछ रुकावट आ सकती है। भाग्य का साथ नही मिलेगा अतः शेयर सटटा एवं लाॅटरी से दूर रहें नहीं तो बडी हानि हो सकती है। किसी भी प्रकार का कोई बड़ा निवेश न करें। करियर को लेकर परिणाम बढ़ सकता हैं। आपको सूर्य के बीज मंत्र का पाठ करना चाहिए

READ ALSO   बीमारियों का ग्रहों और किस्मत से क्या संबंध है?