जून माह 2023 में पाँच ग्रहों के गोचर से बदल जायेगा इन राशियों का भाग्य हो जायेंगे मालामाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों को महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त है तथा सभी ग्रहों की अपनी-अपनी विशेषता है। यह ग्रह अपने समयावधि के अनुसार अपना राशि परिवर्तन करते हैं परन्तु इन ग्रहों का परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करता है। वर्ष 2023 में संयोगवश एक ही माह अर्थात जून माह में पाँच ग्रहों का गोचर हो रहा है जो सभी राशि के जातकों के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है परन्तु 3 राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन वरदान साबित होगा तथा उनकी सोई किस्मत फिर से जाग उठेगी तो आइये इसकी सम्पूर्ण जानकारी हम दिल्ली के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के0 एम0 सिन्हा जी द्वारा समझें-

7 जून- बुध का गोचर 2023– जून माह का पहला गोचर 7 जून 2023 को होगा। इस दिन बुध ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। बुध वाणी एवं बुद्धि का कारक होता है अतः बुध का यह गोचर जातक के वौद्धिक क्षमता के विकास के लिए वरदान साबित होेने वाला है।
15 जून 2023 सूर्य  का गोचर – ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन 15 जून को मिथुन राशि में होगा। सूर्य जातकों का आत्मविश्वास बढ़ाने एवं समाज में मान-सम्मान दिलाने में सहायक होता है। सूर्य नेतृत्व कौशल तथा धन का कारक भी जाना जाता है उसके साथ ही सूर्य की शुभ स्थिति जातको को प्रशासनिक सेवाओं से भी लाभ प्राप्त कराती है। अतः सूर्य का गोचर आपको कई क्षेत्रों में लाभ दिलायेगा।
17 जून 2023 शनि का वक्री होना –  17 जून 2023 को शनि ग्रह अपनी मुलत्रिकोण राशि कुम्भ में वक्री होंगे। सभी ग्रहों में यह ग्रह सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह है। शनि के वक्री होने के कारण कई जातकों के जीवन में परेशानियां बढ़ जायेंगी क्योंकि कहा जाता है शनि कर्मों के अनुसार परिणाम देते हैं अतः आपको थोड़ा सावधानीपूर्वक काम करना चाहिए।

READ ALSO   आखिर क्या होता है पितृशाप ?

19 जून 2023 बुध का अस्त होना- 19 जून को बुध वृषभ राशि में गोचर करते हुए अस्त हो जायेंगे जिसका अशुभ परिणाम जातको को तनाव दे सकता है। बुध अस्त अवस्था में होने कारण कमजोर हो जायेगा और उसके प्रभाव में कमी आ जायेगी।

24 जुन 2023 बुध का गोचर- ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह अपनी अस्त अवस्था में ही 24 जून 2023 को मिथुन राशि में गोचर करेंगे। जिसका सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा। इन सभी गोचर के दौरान किन राशि के जातकों की चमकेगी किसमत आइये उसे जाने।
💥 ग्रहों का यह गोचर वृषभ, धनु एवं सिंह राशि के जातकों के लिए सबसे महत्पूर्ण रहने वाला है। यूँ कहा जाए तो इनका भाग्य पूरी तरह से बदलने वाला है। ग्रहों का यह गोचर उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। नौकरी में अच्छा लाभ प्राप्त होगा तथा पदोन्नति की भी सम्भावना है। कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त होगा जो जातक नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं उनके लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। अतः इस पूरे महीने आपको लाभ ही लाभ मिलेगा।