दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ाने के लिए करें ये 5 उपाय

जीवन में एक कलह का बीज उत्पन्न होने के बाद फिर प्रेम नही मिलता एवं पति-पत्नी के रिश्तों में टकराव बढ़ती जाए तो उसे दूर करने और सुखी वैवाहिक जीवन को पाने के लिए जरुर आजमाएं ये पांच अचूक ज्योतिषीय उपाय-

जीवन में हर किसी का एक सुखी वैवाहिक जीवन व्यतीत करने का सपना होता है और हर कोई इसे बेहतर और सुखी बनाने के लिए हर संभव प्रयास भी करता है लेकिन कई बार जीवन में कलह कुछ ऐसे प्रवेश करती है कि जाने का नाम ही नही लेती है यदि आपको लगता है कि आपके हँसते खेलते परिवार को किसी की नजर लग गई है तो

करें ये 5 अचूक उपाय

यदि आपको लगता है कि आपके वैवाहिक जीवन को किसी की बुरी नजर लग गई है और आये दिन आपकी अपने जीवनसाथी के साथ तकरार होती रहती है तो उसे खत्म करने और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए विधि-विधान से प्रदोष व्रत रखना चाहिए। इस उपाय को किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले प्रदोष व्रत से शुरु करना चाहिए।

यदि आपको लगता है कि आपके दाम्पत्य जीवन में दरार पड़ गई है और तमाम कोशिशों के बाद वह भरने का नाम नही ले रही है तो अपने जीवनसाथी के साथ मधुर सम्बन्ध बनाने के लिए अपने बेडरुम में राधा कृष्ण की फोटो लगाएं। मान्यता है की वस्तु से जुड़े इस उपाय को करते ही पति-पत्नी के रिश्ते में चमत्कारी बदलाव आता है।

यदि किसी कारणवश पति-पत्नी के बीच हमेशा अनबन बनी रहती हो और तमाम कोशिशो के बाद भी दोनों के बीच टकराव बना रहें तो उसे दूर करने और सुखी वैवाहिक जीवन पाने के लिए प्रतिदिन भगवान शिव और माता पार्वती का चित्र या मूर्ति रखकर विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए मान्यता है कि इस उपाय को करने पर सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 05 February 2024 In Hindi | KUNDALI EXPERT |

यदि किसी महिला की उसके जीवनसाथी के साथ हमेशा अनबन रहती है तो उसे दूर करने और सुखी वैवाहिक जीवन पाने के लिए अधिक से अधिक पीले वस्त्र और पीली चूड़ी आदि पहनना चाहिए और गुरुवार के दिन विशेष रुप से केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए।

यदि पति-पत्नी के बीच मे हमेशा किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो उसे दूर करने और सुखी वैवाहिक जीवन पाने के लिए आपको शुक्रवार के दिन अपने बेड के चारो पाये में चांदी की कील जड़ना चाहिए मान्यता है कि उस उपाय को करने पर शीघ्र ही दाम्पत्य जीवन में चमत्कारिक बदलाव देखने को मिलता है।

नोटः- इस लेख का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नही हैं इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान मे रखकर यहा प्रस्तुत किया गया है।