दिवाली विशेष उपाय होगी धन वर्षा

दिवाली का त्यौहार पूरे देश भर में बहुत धूम-धाम और उत्साह के साथ मनाया जाता है। दिवाली के कई दिन पहले से ही लोग इस त्यौहार मे लग जाते हैं  लेकिन धन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हो या धन अधिक समय तक आपके पास नही रुक रहा हो तो इस दिवाली इन विशेष उपायो को करके आप अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकते है।

🔯ब्रह्म मुहूर्त में लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर पूजन-अर्चना करें, माता रानी को गुलाब का इत्र, गूलाव की अगरबत्ती, कमल, पुष्प, लाल-गुलाबी वस्त्र तथा खीर का नैवेद्य भोग लगाए फलस्वरूप माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और धन-धान्य में वृद्धि होगी ।

🔯 दिवाली  पूजन में कुछ नागकेसर, कमल, लाल वस्त्र में बांधकर धन रखने की जगह रख दें आपके धन में  वृद्धि होगी।

🔯 लक्ष्मी पूजन में गन्ना, कमल पुष्प, कमल गट्टे नागकेसर, आंवला तथा खीर का  प्रयोग करें धन प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

🔯 दीपावली के दिन अपंग, गरीब, अनाथ जातकों को भोजन खिलाएं तथा वस्त्र भी दान करें माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

🔯  यदि लगातार धन संबंधित परेशानिया खत्म नही हो रही हो तो दिवाली के दिन लक्ष्मी माता को चने की कच्ची दाल अर्पित करें उसके बाद माँ लक्ष्मी  को प्रणाम करके उसे पीपल के वृक्ष में चढ़ा दे फलस्वरूप मां लक्ष्मी की कृपा होगी साथ ही साथ इस दिन मंदिर में झाडू का दान भी करें।

🔯 यदि धन अधिक समय तक एक नही रहा हो तो लक्ष्मी मंदिर में जाकर माता की उपासना करें उसके बाद गुलाब की सुगंध वाली दो अगरबती जलाकर बाकी बची हुई अगरबत्ती का दान कर दें ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है। माता लक्ष्मी इससे बहुत प्रसन्न होती है। फलस्वरूप धन की समस्या से राहत मिलेगी।

🔯 दिवाली के दिन किसी शिवमंदिर में जाकर शिवलिंग पर अपराजिता के पुष्प और अक्षत चढ़ाए साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि चावल का कोई भी दाना टुटा न हुआ हो उसके बाद माता लक्ष्मी और शिव जी से प्रार्थना करें ऐसा करने से जीवन में धन सम्बंधित परेशानियां दूर होती है।

🔯 दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजन के बाद सभी कमरों में शंख और घंटी अवश्य बजाएं तथा दीपक में लौंग डालकर जलाएं साथ ही दीपक जलाने के बाद पवनसूत की आरती अवश्य करें ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से धन संबंधित परेशानियां दूर होती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *