दीपक में फूल बनना, क्यों बनता है दीपक में फूल

दीपक में फूल बनना ईश्वर का एक खास संकेत माना जाता है। यह सौभाग्य की निशानी है, भगवान संकेत देते हैं की उन्होंने आपकी पूजा स्वीकार की है। आपने सच्चे मन से ईश्वर की पूजा की है। आपके जीवन में एक सकारात्मक बदलाव आने वाले है। भगवान आपसे यह कहना चाह रहे हैं कि पूजा सकारात्मक भावना से करनी चाहिए यही हमारी सोच और विश्वास पर निर्भर करता है।

दीपक में फूल बनने का रहस्य

दीपक में फूल बनने का रहस्य यह है की आप एक सच्चे व्यक्ति हैं। हर किसी का भला चाहते हैं आपका हृदय बहुत ही पवित्र है। आपकी भक्ति में इतनी शक्ति है की भगवान आपकी भक्ति को मान रहे हैं। आपके आसपास और परिवार पर ईश्वर अपनी छत्र छाया बनाए हुए हंै। आपकी इच्छा भी आने वाले समय में भगवान पूरी करेंगे, आप किसी का बुरा नही चाहते हैं, भले ही आप किसी को कुछ भी बोल देते हैं लेकिन आपका मन किसी का बुरा नही चाहता हैं यह सिर्फ भगवान जानते हैं।

दीपक में फूल बनने का दूसरा रहस्य

यह घटना उन लोगों केे साथ होती है जो भूलकर भी किसी जीव-जन्तु से नफरत नही करते हैं। उनके मन में हमेशा जीव-जन्तुओं और पशु-पक्षियों के प्रति दया भाव रहता है वह गलती से भी किसी का कोई नुकसान नही करते हैं। इस पृथ्वी पर मौजूद जीवों को ईश्वर की संतान मानते हुए उनकी सेवा करते हैं, उन्हें भोजन देते हैं। ऐसे लोगों के दीपक में पुष्प अवश्य बनता हैं जिस व्यक्ति के हृदय में दया भावना भरा होता है उनके साथ इस प्रकार की घटनाएं होती हैं। यदि आपके दीपक में भी पुष्प बन रहा है तो उसका मतलब है कि आपकी पूजा ईश्वर को स्वीकार है ईश्वर आपकां अप्रत्यक्ष रुप से देख रहे हैं।

READ ALSO   KRISHNA JANMASHTAMI
दीपक में फूल बनने का चौथा रहस्य

आपके दीपक में फूल बन रहा है तो इसका अर्थ है आप बेहद विश्वासनीय है, किसी का विश्वास आप कभी नही तोड़ सकते हैं। आप अप्रत्यक्ष रुप से भी किसी का दिल नही दुखाते हैं। ऐसे में भगवान आपका मन देख रहें है और छवि देख रहे है। जो भगवान को बहुत पसंद आ रहा है। भगवान की छवि आपके मन, मंदिर, मस्तिष्क और आपके घर-परिवार पर बस चुकी है। आपका जो मन है वह भगवान को हर तरफ देख पा रहा है। आपके मन में भगवान की छवि पूर्वा रुप से अंकित हो गई है। भगवान भी आपका मान रख रहे हैं तथा सकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में भरने वाली है। भगवान के दिए हुए किसी माध्यम पर आप पूर्ण भरोसा करके चल रहे हैं।