दुर्गाष्टमी पर माँ दुर्गा को करें प्रसन्न, इस उपाय को करने से होगा आपका भाग्योदय

नवरात्रि के आठवें दिन, महाष्टमी का त्योहार मनाया जाता है। यह दिन मां दुर्गा की आठवीं शक्ति, मां महागौरी को समर्पित है, जिन्हें ऐश्वर्य, धन और समृद्धि की देवी माना जाता है। इस दिन लोग अपनी कुल देवी की पूजा करते हैं और कन्या भोजन का आयोजन भी करते हैं।

अष्टमी तिथि के दिन कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त

अष्टमी तिथि के दिन कन्या पूजन के कई शुभ मुहूर्त उपस्थित होंगे। इनमें से एक 07:51 बजे से लेकर 09:16 बजे तक होगा। फिर, 09:10 बजे से 10:41 बजे तक और 10:41 बजे से 12:05 बजे तक भी मुहूर्त बनेगा। कन्या पूजन के लिए एक अन्य शुभ समय भी 01:30 बजे से 02:55 बजे तक होगा।

दुर्गाष्टमी उपाय

दुर्गाष्टमी पर माँ दुर्गा को करें प्रसन्न, इस उपाय को करने से होगा आपका भाग्योदय 1दुर्गा अष्टमी के दिन अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रात के 12 बजे गाय के घी का दीपक जलाएं, ऐसा करने से आपके दुर्भाग्य दूर हो जायेंगे।

 

दुर्गाष्टमी पर माँ दुर्गा को करें प्रसन्न, इस उपाय को करने से होगा आपका भाग्योदय 2यदि संभव हो तो दुर्गाष्टमी की रात में किसी प्राचीन दुर्गा मंदिर जाकर देवी माँ के चरणों में 8 कमल के बीज अर्पित करें। देवी माँ अत्यन्त प्रसन्न होंगी।

दुर्गाष्टमी पर माँ दुर्गा को करें प्रसन्न, इस उपाय को करने से होगा आपका भाग्योदय 3

दुर्गा अष्टमी की रात में एक पान के पत्ते पर गुलाब के फूल की 7 पंखुडियाँ लेकर माँ दुर्गा को अर्पित करें, ऐसा करने से माँ लक्ष्मी आपसे अत्यधिक प्रसन्न होंगी और वों आपके घर में निवास करने लगेंगी।

दुर्गाष्टमी पर माँ दुर्गा को करें प्रसन्न, इस उपाय को करने से होगा आपका भाग्योदय 4

अष्टमी तिथि की रात को माँ महागौरी के स्वरूप को दूध से भरें कटोरी में विराजित करें और उन्हें चांदी का सिक्का अर्पित करें,दूसरे दिन से उस सिक्के को अपने जेब या पर्स में रखें इससे आपके धन-सम्पत्ति में वृद्धि होने लगेगी।

READ ALSO   आमदनी और बचत बढाने के 5 ज्योतिषिय उपाय BY KM SINHA

अष्टमी तिथि शुभ मुहूर्त

अष्टमी तिथि प्रारम्भ – अक्टूबर 21 दोपहर 09ः53 मिनट से
अष्टमी तिथि समाप्त – अक्टूबर 22 दोपहर 07ः58 मिनट तक