पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इस राशि की बेटियाँ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से किसी भी जातक के स्वभाव, रुप रेखा तथा आने वाल घटनाओं का अनुमान लगाया जा सकता है। जातक की राशि के माध्यम से उनका जीवन कैसा होगा यह भी पता लगाया जा सकता है। बच्चे के जन्म के समय चन्द्रमा जिस राशि में होती है वही उस बच्चे की राशि कहलाती है। यदि किसी बच्चे के जन्म के समय चन्द्रमा कन्या राशि में हो तो उस बच्चे की राशि कन्या राशि होगी।

पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इस राशि की बेटियाँ 1

ज्योतिष शास्त्र में सभी राशियों का अपना एक स्वभाव एवं विशेषता है जो गणना करने में अपनी भूमिका प्रदान करते हैं। कुछ राशि की लड़कियां अपने पिता के लिए बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। उनके जन्म के पश्चात पूरे परिवार का भाग्य बदल जाता है और पिता के भाग्य में तीव्र गति से वृद्धि होती है। जातक के परिवार में खुशियों का माहौल बना रहता है।

आज हम उन भाग्यशाली राशियों को जानेंगे जो अपने पिता के भाग्य को चमकाने में सहायक होती हैं
मेष राशि

मेष राशि के लड़कियों पर मंगल का प्रभाव अधिक होता है जिससे इस राशि की लड़कियां अत्यधिक परिश्रमी होती हैं। जिस भी काम को करती हैं उसमें सफलता भी प्राप्त करती हैं जिसके कारण इस राशि की लड़कियां अपने पिता के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं। अपने परिश्रम के मेहनत पर समाज में मान-सम्मान प्राप्त करती हैं तथा जिस परिवार में इस राशि की लड़कियां जन्म लेती हैं उस परिवार में धन-धान्य की कमी नही होती है। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। मंगल के प्रभाव के कारण इस राशि के लड़कियों पर एक विशेष तेज होता है।

READ ALSO   दिन के अनुसार पहने शुभ रंग के शर्ट, कुण्डली में स्थित सारे ग्रह होंगे अत्यधिक प्रसन्न
वृषभ राशि

वृषभ राशि पर शुक्र का स्वामित्व होता है। इस राशि की लड़किया परिश्रमी, ईमानदार और भावनात्मक रुप से मजबूत होती हैं। इस राशि की लड़कियां सदैव अपने परिवार को प्राथमिकता देती हैं उन्हें एक साथ रखने का हर संभव प्रयास करती हैं । अपने मेहनती स्वभाव के कारण जीवन में एक मुकाम हासिल करती हैं और अपने पिता के साथ-साथ पूरे परिवार का नाम रोशन करती हैं। वृषभ राशि की लड़कियों को माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है जिससे ये जिस परिवार में जन्म लेती हैं उस परिवार के भाग्य को चमका देती हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि पर बुध का स्वामित्व होता हैं। इस राशि की लड़कियां बहुत ही बुद्धिमान और भाग्यशाली मानी जाती हैं। इस राशि की लड़कियां जन्म से ही अपने घर-परिवार एवं पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं। समाज में मान-सम्मान प्राप्त करती हैं तथा अपने परिवार का नाम रोशन करती हैं। जिस लक्ष्य को निर्धारित करती हैं उसे पूर्ण अवश्य करती हैं। कम मेहनत में भी अच्छी सफलता हासिल करती हैं। अपना जीवन ऐशो आराम के साथ व्यतीत करती हैं।