बुध देव हो रहे है उदय चमकने वाली है इन राशियो की किस्मत

3 जून से बुध देव को बुद्धि एवं व्यापार का दाता कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या उदय हेाता है तो इसका असर हमारे मानव जीवन पर भी अवश्य पड़ता है। इस बार बुध देव वृष राशि में 3 जून को उदित होने जा रहे है। क्या आप जानते है कि जब भी कोई ग्रह सूर्य के निकट आता है तो वह अस्त हो जाता है और उसकी शक्तियां भी धीरे-धीरे कम हो जाती है। वहीं जब वह सूर्य से दूर हो जाते है तो वह उदित हो जाते है। इस कारण से बुध ग्रह के उदय होने का असर सभी राशियों पर भी पड़ता है। बुध ग्रह के उदय होने से तीन राशियो पर अच्छा धन लाभ हो रहा है। तो आइए हम जानते है कि वह तीन राशियां कौन सी है ?

मेष राशिः- बुध आपकी कुण्डली में दूसरे भाव में गोचर करेंगे और कुण्डली का दूसरा भाव धन, परिवार एवं वाणी का होता है। इस अवधि में अचानक धन लाभ प्राप्ति का योग बन रहा है तथा रुका हुआ धन भी आपको अचानक मिल सकता है। इस अवधि में आप आर्थिक रुप से सुदृढ़ रहेंगे तथा जो लोग वकील, शिक्षक आदि कार्यो से जुड़े हुए है। उनको अधिक सफलता मिल सकती है। बुध देव को तीसरे एवं छठवें घर का मालिक माना जाता है। बुध के गोचर के कारण आपके साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी तथा गुप्त शत्रुओं का सामना करने में आप सक्षम होंगे।


कर्क राशिः- कर्क राशि के जातकों पर बुध ग्रह का शुभ प्रभाव पड़ रहा है, क्योंकि ग्यारहवें भाव अर्थात् आय स्थान में बुध का उदय होने जा रहा है। जिसके फलस्वरुप आपके आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी तथा कार्य-व्यवसाय में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने व्यापार का प्रचार – प्रसार करने में आप सक्षम होंगे तथा साझेदारी के नये अवसर प्राप्त होंगे एवं साझेदारी से आपको लाभ भी प्राप्त होगा। अतः कुल मिलाकर कहा जाए तो, यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा।


सिंह राशिः- आपकी राशि से बुध देव दशम राशि में उदय होने जा रहे है, कुण्डली का दशम स्थान कार्य-व्यवसाय एवं नौकरी को दर्शाता है। जिसके फलस्वरुप इस अवधि में आपके तबादला (प्रमोशन) का योग बन रहा है। साथ ही कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में भी आपको लाभ प्राप्त होगा। कार्यालय में आपके कार्यो की प्रशंसा हो सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य एवं बुध ग्रह एक दूसरे के मित्र होते है और सिंह राशि के स्वामी सूर्य माने जाते है। इसलिए बुध का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.