बेनीटोइट उपरत्न से जातक को मिलने वाले गुण और लाभ

बेनीटोइट उपरत्न की बात करें तो यह एक अत्यन्त ही दुर्लभ रत्न है जिसकी खोज 1906 ईसवी में हुई थी। यह उपरत्न दुनियाभर में केवल एक सैन बेनिटो के स्थान पर बेनिटो नदी के किनारे कैलिफोर्निया में पाया गया था। इस स्थान पर इस रत्न की खोज किये जाने के कारण ही इस रत्न का नाम भी बेनी टोइट पड़ गया। वर्तमान समय में यह उपरत्न अब ना के बराबर देखने को मिलता है। जब इस रत्न को सर्वप्रथम लोगों के द्वारा देखा गया था तो इसे देखते ही नीलम रत्न का आभास होने लगा परन्तु कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में इसे जाँच के लिए भेजा गया तो यह एक नये उपरत्न के रूप में सबके सामने आया।

यह रत्न अपने कई रंगों में पाया जाता है यह नीले, गुलाबी, जामुनी, इसके अलावा एक साथ दो रंगों नीलम और जामुनी रंग की आभा लिए हुए एक अत्यन्त ही दुर्लभ और आश्चर्यजनक रत्न होता है। यह रत्न अपनी पिरामिड की आकृति में भी पाया जाता है। इसके अलावा कई बार यह नीले रंग में होता है साथ ही ऊपर से सफेद रंग के बर्फ से ढ़का हुआ दिखाई देता है। बेनीटोइट रत्न के जैसे कई अन्य उपरत्न भी वर्तमान समय में लुप्त हो गये हैं।

बेनीटोइट रत्न से जातक को मिलने वाले गुण और लाभ

☸ बेनीटोइट रत्न से जातक को मिलने वाले लाभ और गुणों की बात करें तो यह धारण करने वाले जातक के लिए बहुत ही चमत्कारिक उपरत्न होता है। यदि कोई जातक किसी बात को लेकर उच्च स्तर पर एक दूसरे से संचार कर रहे हैं तो यह उपरत्न अपनी शक्तियों के माध्यम से जातक के संचार की गुणवत्ता में वृद्धि करता है।

READ ALSO   किस माह में जन्में जातक के लिए शुभ है नीला टोपाज

☸ इस उपरत्न को धारण करने वाले जातक का एक दूसरे के प्रति संपर्क अलौकिक प्राणियों के साथ अपनी प्रभावी शक्तियों से सुविधाजनक तरीके से जोड़ता हैं यह रत्न मनुष्य जाति के मन को एक दूसरे से जोड़ने में सहायता करता है।

☸ इस उपरत्न को धारण करने वाले जातक सूक्ष्म लोकों के साथ संबंध स्थापित करके उनसे संबंध जोड़ने में सहायक होता है। यह रत्न धारण करने वाले जातक को मानवीय शक्तियों में एक नयी ऊर्जा का विकास करने में सहायक होता है। यह उपरत्न धारण करने वाले जातक को जीवन में खुशियाँ तथा रौशनी प्रदान करता है।

☸ यह रत्न जातक को शारीरिक, भावनात्मक तथा बौद्धिक रूप से मन को खूबसूरती प्रदान करने में सहायक होता है तथा व्यक्ति के जीवन में उचित मूल्यों को स्थान देकर घर का माहौल सकारात्मक तथा लयबद्ध तरीके से बनाकर रहने में वृद्धि करता है। यह रत्न कोई भी जातक योग्य ज्योतिषी की सलाह से धारण कर सकते हैं।

रत्न कहाँ से लें

वैसे तो आपको कई तरह के रत्न हर जगह आसानी से मिल जायेंगे परन्तु यह बिल्कुल भी जरुरी नहीं है कि आपको हमेशा उत्तम और उच्च गुणवत्ता वाला रत्न पूरी प्रमाणिकता और प्रमाणपत्र के साथ ही मिले। ऐसे में यदि आप प्रमाणित और उच्च गुणवत्ता का बेनीटोइट उपरत्न बिना किसी मन में आई दुविधा के शत प्रतिशत विश्वास के साथ लेना चाहते हैं तो Kundaliexpert से प्राप्त कर सकते हैं। आप इस रत्न को दिये गये लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं। इसके अलावा उच्च गुणवत्ता वाला बेनीटोइट उपरत्न प्राप्त करने के लिए इस 9818318303 दिये गये नम्बर पर सम्पर्क भी कर सकते हैं।

READ ALSO   एक मुखी रुद्राक्ष के लाभ | Benefits of One Mukhi Rudraksha |

विशेष:- यह रत्नों की सामान्य जानकारी है। अतः आप कोई भी रत्न बिना किसी ज्योतिषी सलाह के न पहनें अन्यथा बुरे परिणाम मिल सकते हैं।