मिथुन मासिक राशिफल दिसम्बर 2023

दिसम्बर माह के राशिफल की बात करें तो कुछ लोगों के लिए यह महीना बेहद खास रहने वाला है तो कुछ लोगों के लिए यह महीना कई सारी चुनौतियों से भरा रहने वाला है। अपने जीवन में आये हुए निरन्तर उतार-चढ़ावों का सामना करने के बाद लोगों के मन में पहले से ही यह इच्छा जागृत होने लगती है कि आने वाला अगला महीना हमारे और हमारे परिवार के लिए कैसा रहेगा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं, आने वाले माह में किसी बड़ी परिस्थितियों का सामना तो नहीं करना पड़ेगा। ऐसी तमाम प्रकार की चिंताओं को दूर करने के लिए दिसम्बर माह का अच्छे तरह से विश्लेषण करने के बाद यह राशिफल प्रस्तुत किया जा रहा है। कुण्डली एक्सपर्ट के द्वारा दिसम्बर माह में आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के शुभ और अशुभ प्रभाव को देखते हुए प्रत्येक राशि के अनुसार दिसम्बर 2023 के भविष्यफल का एकदम सटीक विश्लेषण किया गया है तो आइए दिल्ली के विख्यात ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा जानते हैं इस माह का सटीक भविष्यफल-

स्वास्थ्य

इस माह आप अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाये रखने का प्रयास करेंगे। परन्तु आपको पीठ दर्द की शिकायत हो सकती है। माता के स्वास्थ्य को लेकर धन खर्च हो सकता है। आपके अन्दर स्वास्थ्य को लेकर एक नयी ऊर्जा का उत्साह रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी बहुत असुरक्षा हो सकती है। कुल मिलाकर सेहत को लेकर यह महीना अच्छा रहेगा।

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन में इस माह अच्छा माहौल बना रहेगा। इस माह आपको परिवार से लाभ की प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य अच्छा बना रहेगा। सभी के साथ अच्छे ढंग से बातचीत करने में सफल होंगे। लम्बे समय से परिवार में चल रहा वाद-विवाद बातचीत के द्वारा समाप्त होगा। परिवार के सदस्यों को समझने का प्रयास करेंगे।

READ ALSO   Aaj ka Rashifal |Today’s Horoscope | 30 March 2023 Thursday |

आर्थिक स्थिति

इस माह आपकी आर्थिक स्थिति नियंत्रित रहेगी। परिवार के सदस्यों पर अत्यधिक धन खर्च हो सकता है। धन लाभ प्राप्त करने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। पैतृक सम्पत्ति से भी आर्थिक लाभ होने की संभावना है।  शेयर बाजार से भी आपको अत्यधिक लाभ प्राप्त हो सकता है। कुछ पैसों की बचत कर पाने में भी सक्षम होंगे।

नौकरी और व्यापार

इस माह नौकरी में रूका हुआ प्रमोशन मिल सकता है। नौकरी से जुड़े किसी कार्य के लिये विदेश जाने  का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। करियर के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कड़ी मेहनत करने के बाद ही व्यापार में सफलता प्राप्त होगी। इस माह परिश्रम करते रहने से लम्बे समय तक करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्य-व्यवसाय से जुड़े आपको नये अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। व्यापार कर रहें जातक इस माह लाभ कमाने में सफल होंगे। इस माह आप किसी दूसरे के साथ साझेदारी में अपने व्यापार की नई शुरूआत भी कर सकते हैं।

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

प्रेम-संबंधों में बंधें जातकों को इस माह अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन में अनुकूल वातावरण बना रहेगा। अपने साथी के आपसी समझ से प्रेम जीवन में सफल होंगे। आप अपने रिश्ते से अत्यधिक संतुष्ट रहेंगे। वैवाहिक जीवन में  भी प्रेम और आकर्षण बढ़ा रहेगा। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे जातकों के लिए इस माह विवाह का प्रस्ताव आ सकता है इस रिश्ते को लेकर मन आनन्दित रहेगा।

शिक्षा

इस माह आपके माता-पिता आपकी शिक्षा को लेकर आशंकित हो सकते हैं। शिक्षा को लेकर आपके मित्र भ्रमित करने का प्रयास करेंगे। कालेज के विद्यार्थी जातकों को इस माह किसी नये क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है परन्तु उस तरफ ध्यान न दे पाने के कारण वह अवसर आपके हाथ से जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें जातकों को इस माह सफलता प्राप्त होगी। परीक्षा के परिणाम का इन्तजार कर रहे जातक को इस माह खुशखबरी मिल सकती है।

READ ALSO   Formation of Vesi Yoga

उपाय

साबूत मूँग का दान करें।

बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

प्रतिदिन माँ दुर्गा की श्रद्धापूर्वक आराधना करें।

error: