लाल किताब के कुछ अनोखे टोटके | Lal kitab ke kuch Anokhe Totke |

लाल किताब की हम बात करें तो वैदिक ज्योतिष में लाल किताब का खास महत्व होता है आपको बता दें इस किताब में लोगो के लिए बहुत सारे ऐसे आसान उपाय बताये गये है जिसके प्रयोग से जातक की कुण्डली में मौजूद जितने भी ग्रह दोष है उन सबको आसानी से दूर कर सकता है। इन आसान उपायों का प्रयोग करके व्यक्ति अधिक से अधिक लाभ की प्राप्ति कर सकता है। लाल किताब में बारह राशियों को बारह भाव मानकर उसी के आधार पर मिलने वाले फलों की गणना की जाती है। लाल किताब में बताये गये सभी उपायो से व्यक्ति के हर समस्या का समाधान हो जाता है। इस किताब में जातक की पारिवारिक समस्याएं, आर्थिक समस्याएं, स्वास्थ्य, कार्यक्षेत्र, व्यापार, शादी, प्रेम और शिक्षा इन सभी क्षेत्रो में आने वाली समस्याओं का उपाय बताया गया है जीवन में हर इंसान अपनी तरफ से खूब मेहनत करता है परन्तु अत्यधिक मेहनत करने के बावजूद भी कुछ हासिल नही हो पाता है इसका मतलब यह होता है कि आपके अंदर कुछ कर गुजरने की क्षमता तो है पर आपकी किस्मत का सोये रहना, बहुत से लोगो की किस्मत उन पर हमेशा मेहरबान रहती है परन्तु कुछ लोगों की किस्तम को जगाना पड़ता है इसलिए लाल किताब में कुछ ऐसे उपाय दिये हुए है जिनको अपनाकर आप अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकते है। यदि आप अपनी किसी तरह की होने वाली आर्थिक तंगी तथा अन्य किसी परेशानी से गुजर रहे है तो इन दिये गये उपायों को अपनाकर आप उनसे छुटकारा पा सकते है।

☸ यदि आप किसी प्रकार की आर्थिक तंगी से परेशान है तो आपको 21 शुक्रवार तक 9 वर्ष की आयु वाली कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाएं इन उपायों को करने से आपकी आर्थिक रुप से हो रही सारी परेशानियाँ जल्द ही दूर हो जायेंगी।

☸ यदि आपके करियर और व्यापार क्षेत्र में किसी तरह की बाधा या परेशानी आ रही है तो ऐसे में जातक को कुत्तों को रोटी खिलना चाहिए इसके अलावा दुकान या अपने आफिस के मुख्य दरवाजे के बाहर थोड़ा सा आटा भी रख देना चाहिए यह उपाय करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है।

☸ यदि आपकी कन्या के विवाह में किसी तरह की बाधा आ रही है तो हर सोमवार को ओम सोमेश्वराय नमः मंत्रों का जाप करते हुए भगवान शिव शंकर जी को दूध, जल, बेलपत्र आदि अर्पित करना चाहिए इसके अलावा शिव जी के मंदिर में बैठकर रुद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का जाप करना चाहिए।

READ ALSO   Vastu tips for the staircase of your home

☸ यदि आपके घर में पैसा बचाने के बावजूद भी कभी पैसा नही टिकता है साथ ही मानसिक रुप से आप हमेशा परेशान रहते है तो आपको अपने सर के पास सिरहाने में तांबे का पात्र और उसमें लाल चंदन डालकर रख दें, उसके अगले दिन सुबह तुलसी के पौधे में चढ़ा दें। लाल किताब के ऐसे उपायों को करने से जल्द ही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जायेगा।

☸ यदि आपके कारोबार क्षेत्र में दिनो-दिन समस्याएं बढ़ती ही जा रही है तो एक जटा वाला नारियल लेकर उसे लाल कपड़े में कलावा से बाँध लें इसके बाद बँधे हुए नारियल को किसी कोने ऊँचाई पर रख दें, उसके 43 दिन बाद किसी पवित्र नदी में प्रवाहित करें और फिर पीछे मुड़कर न देखें, लाल किताब का यह उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

☸ यदि आप अपनें करियर में तरक्की पाना चाहते है तो लाल किताब के अनुसार गाय को प्रतिदिन रोटी खिलाएं साथ ही चीटिंयों को शक्कर और पक्षियों को दाना डालें इन सभी उपायों को करने से शनि, राहु और केतु ग्रह के बुरे प्रभावों से भी मुक्ति मिल सकती है।

☸ आप अपने घर में एक फिश एक्वेरियम रखें और उसमें दो गोल्डेन मछली के साथ पाँच काले रंग की मछली रखें लाल किताब के इन उपायों से आपके जीवन में आये हुए दुर्भाग्य दूर हो जाते है।

☸ लाल किताब की इन उपायों के अनुसार आप अपने पास हमेशा शनि यंत्र रखें इस यंत्र को आप अपने गले में पहन सकते है या उसे अपने पर्स में भी रख सकते है इन उपायों को करने से आपके उपर आने वाली हर बला टल जायेगी साथ ही आपको हर तरफ से सफलता मिलेगी।

☸ यदि आप अपनी सोई हुई किस्मत को जगाना चाहतें है तो शनिवार के दिन एक कांसे की कटोरी में सरसो के तेल में सिक्का डालकर उसमें अपनी परछाई को देखें, इसके बाद इस सामान को शनिदेव के मंदिर में एक कटोरी के साथ किसी को दान करें।

READ ALSO   क्या है अखण्ड साम्राज्य योग

☸ लाल किताब के इन उपायों के अनुसार आप अपने घर में उगते हुए सूर्य या फिर दौड़ते हुए सफेद घोड़े की तस्वीर लगायें घोड़े की यह तस्वीर बाहर से अंदर की तरफ दौड़ते हुए होना चाहिए, यदि आपने अंदर से बाहर की तरफ दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाई तो आपकी किस्मत भाग जायेगी।

☸ यदि आपके परिवार में किसी न किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य आये दिन खराब रहता है तो लाल किताब के अनुसार पानी वाला नारियल अपने ऊपर से 21 बार वार कर मंदिर में रख दें ऐसा करने से आपकी सारी बीमारियां दूर हो जायेंगी।

☸ यदि आपके जीवन में कोई न कोई संकट बढ़ते जा रहे है और संकट खत्म नही हो रहे हैं तो हनुमान जी के मंदिर जाकर हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें इससे आपको अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

☸ यदि आपका भाग्य आपका साथ नही दे रहा है तो लाल किताब के अनुसार गाय को रोजाना हरा चारा खिलाएं यदि हरा चारा न मिल पाये तो गाय को रोटी और गुड़ रोज खिलाएं ऐसा करने से आपके जीवन में आये दुर्भाग्य हमेशा के लिए दूर हो जाते है।

☸ यदि आप लम्बे समय से विवाह के लिए कोशिश कर रहें है उसके बावजूद भी विवाह की बात नही बन पा रही है तो अपने घर से निकलने से पहले ताँबे के बर्तन में पानी और शक्कर मिलाकर रख देना चाहिए और घर से बाहर जाते वक्त उसे पीकर जाना चाहिए, ऐसा करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

☸ यदि आप अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको हनुमान चालीसा का पाठ  नियमित रुप से करना चाहिए लाल किताब के यह उपाय आपके आर्थिक संकटों को हमेशा के लिए दूर कर सकते है।

☸ यदि आपके घर में पहले से बंद घड़ी या टूटा हुआ शीशा रखा है तो उसे हटा देना चाहिए अगर आपने बंद घड़ी रखा हुआ है तो आपकी किस्मत भी एक बंद घड़ी की तरह ही बंद हो जाती है। ऐसी चीजें घर में रखने से आपके जीवन मे हमेशा दुर्भाग्य आता है।

☸ लाल किताब के अनुसार आप अपने किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को शुरु करने तथा कहीं दूर की यात्रा पर निकलने से पहले थोड़ा गुड़ खाकर पानी पीकर जाना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

READ ALSO   14 सितम्बर हिन्दी दिवस की कुछ खास बातें

☸ गर्मियों के दिनों में लाल किताब के अनुसार रास्ते में पथिकों के लिए ठंडा जल पीने की व्यवस्था बनाये ऐसा करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है।

☸ आप अपने वेतन का एक निश्चित अंश पहले निकालकर अपनी, तिजोरी लाॅाकर या पर्स में रख दें उसे खर्च न करें लाल किताब के इस उपायों को करने से आपको अपने कार्य-व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी।

☸ लाल किताब की इन उपायों के अनुसार लाल रंग की 43 गुंजाओं को सोने के एक टुकड़े या किसी आभूषण के साथ एक पीले कपड़े में बाँधकर अपने घर में एक पवित्र स्थान पर रखें ऐसा करना आपके लिए लाभकारी होगा साथ ही लक्ष्मी जी की कृपा भी आपके साथ रहेगी।

☸ प्रतिदिन घर के बाहर जाते समय अपने घर के बड़े-बुजुर्गों का चरण स्पर्श अवश्य करें तथा उनसे आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करें ऐसा करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है।

☸ लाल किताब के अनुसार रसोई घर के लिए उपयोगी लोहे की वस्तुओं जैसे तवा, कढ़ाही, करछुल, छलनी आदि का दान गरीब तथा अभाव ग्रस्त लोगों में दान करना चाहिए ऐसा करना आपके लिए लाभकारी होगा।

☸ आप अपने घर के आंगन में हरे पौधे के गमले तथा तुलसी का पौधा अवश्य लगायें लाल किताब के अनुसार ऐसा करना आपके लिए लाभकारी होता है।

☸ किसी कूप या तालाब में हर शनिवार को लगातार ताँबे का एक सिक्का गिरायें ध्यान रखें आपको कोई देखने न पायें ऐसा करना लाल किताब के अनुसार आपके लिये लाभकारी होता है।

☸ लाल किताब के उपाय के अनुसार तीन अंधे व्यक्तियों को घर पर बुलाकर हर शनिवार के दिन भर पेट खिचड़ी खिलाएं ऐसा करना आपके लिए लाभकारी होगा।

☸ प्रत्येक शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की प्रतिमा पर सिंदूर का लेप लगायें ऐसा करना लाल किताब के अनुसार आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

2 thoughts on “लाल किताब के कुछ अनोखे टोटके | Lal kitab ke kuch Anokhe Totke |

Comments are closed.

error: