वर्ष 2023 में चमकेगी आपकी सोई किस्मत देवगुरु बृहस्पति करेंगे आपकी समस्या दूर

नव वर्ष में देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन 22 अप्रैल प्रातः 03ः33 पर हो रहा है और गुरु ग्रह मेष राशि में 04 सितम्बर को शाम 04ः58 पर वक्रीय अवस्था में आ जायेंगे और वर्ष के अन्तिम दिन 31 दिसम्बर 2023 को प्रातः काल 07ः08 मिनट तक वक्रीय अवस्था से बाहर आयेंगे तथा यह राशि परिवर्तन कई राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियाँ लेकर आने वाला है।

गुरुः- वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह को ज्ञान का देवता माना जाता है। यदि जन्मकुण्डली में गुरु उच्च या बलवान हो तो जातक को रंक से राजा बना देता है। इस प्रकार शास्त्रों मे गुरु ग्रह को सुख, समृद्धि, खुशहाली, धन-सम्पत्ति तथा सौभाग्य का भी कारक माना गया है। प्रत्येक ग्रहों का राशि परिवर्तन सभी राशि को किसी न किसी रुप से प्रभावित करता है ठीक उसी प्रकार गुरु का राशि परिवर्तन भी सभी राशियों पर अपना कुछ प्रभाव डालेगा तथा कुछ राशियों के लिए यह परिवर्तन बेहद लाभदायक रहेगा आइयें हम अब विस्तार समझते है कि किन राशियों के लिए यह लाभदायक रहेगा-

 

वर्ष 2023 में चमकेगी आपकी सोई किस्मत देवगुरु बृहस्पति करेंगे आपकी समस्या दूर 1

देव गुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों को अच्छा परिणाम देगा। आपके रुके हुए कार्य शीघ्र पूर्ण होंगे। व्यापारियों को अपने परिश्रम का मनचाहा लाभ प्राप्त होगा इसके साथ ही जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे है उनके सफलता प्राप्ति का योग भी बन रहा है। जीवन मे आ रही परेशानियां खत्म होती नजर आयेंगी।

 

 

वर्ष 2023 में चमकेगी आपकी सोई किस्मत देवगुरु बृहस्पति करेंगे आपकी समस्या दूर 2

आर्थिक दृष्टिकोण से गुरु का राशि परिवर्तन मिथुन राशि वाले जातकों के लिए उत्तम होगा। धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे है तथा उन्नति के योग भी बन रहे है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा तथा उनके परिश्रम का अच्छा परिणाम भी प्राप्त होगा।

 

वर्ष 2023 में चमकेगी आपकी सोई किस्मत देवगुरु बृहस्पति करेंगे आपकी समस्या दूर 3

कन्या राशि के जातकों को गुरु का राशि परिवर्तन शुभ परिणाम देगा आमदनी के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे तथा करियर के क्षेत्र में भी आपकों सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन मे चल रही परेशानी खत्म होगी तथा परिवार में भी सुख-शांति बनी रहेगी। सुख-सुविधाओं की प्राप्ति करने में आप सक्षम होंगे।

 

वर्ष 2023 में चमकेगी आपकी सोई किस्मत देवगुरु बृहस्पति करेंगे आपकी समस्या दूर 4

गुरु का गोचर कर्क राशि वाले जातकों की कुण्डली में तरक्की के नए किरण लेकर आया है। करियर में तरक्की के एक से अधिक अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ आमदनी मे वृद्धि के योग भी बन रहे है। समाज में भी आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी तथा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना होगी तथा वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।