शनि देव चले चाँदी के पायें पर, इन तीन राशियों की चमक सकती है किस्मत 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते है हाल ही में इस नये वर्ष में 17 जनवरी 2023 को शनि ग्रह गोचर करके अपनी मूल त्रिकोण राशि यानि कुंभ राशि में पहुँचे है। आपको बता दें शनि ग्रह कुंभ राशि में परिवर्तन करने के साथ-साथ शनि ग्रह नें पाय भी बदला हुआ है। आपको यह बात पता होगी की शनि सभी राशियों में सोने, चाँदी, ताँबा और लोहे के पायें पर चलते है। इस बार शनि ग्रह कुंभ राशि में रहने के दौरान इन तीन राशियों तुला, मिथुन, और मकर राशि में चाँदी के पाए पर चलेंगे साथ ही साथ इन राशि के जातकों को अपार धन लाभ और तरक्की देंगे तो आइए देखते है इन तीन राशि वाले जातकों की कैसे चमकेगी किस्मत।

तुला राशिः- तुला राशि की बात करें तो शनि ग्रह के राशि बदलते ही तुला राशि पर से शनि की ढ़ैय्या हट गई है साथ ही तुला राशि पर शनि देव का गोचर चाँदी के पाये पर है जिसके कारण तुला राशि के जातक को शनि अपार लाभ देंगे अत्यधिक लाभ की प्राप्ति होने से इन जातकों को अगले ढ़ाई साल मे बड़ी तरक्की मिलेगी, यदि आप किसी बड़ी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें है या इंटरव्यू देने जा रहे है तो उसमें आपको अत्यधिक सफलता मिल सकती है साथ ही संतान प्राप्ति के योग भी इस योग में अवश्य मिलेंगे।

मिथुन राशिः- मिथुन राशि की बात करें तो शनि गोचर और शनि का चाँदी के पाये पर चलना जातक को बहुत लाभ देता है, शनि इन राशि के जातकों के भाग्य में बढ़ोत्तरी करता है। मिथुन राशि के जातकों को अपने कामकाज के क्षेत्र में थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है परन्तु इसका फल आपको बाद में बहुत अच्छा मिल सकता है। इस समय आपको प्रमोशन मिल सकता है। करियर क्षेत्र के लिए यह समय आपके लिए हितकारी रहेगा, आपके मान-सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस राशि के राजनीति क्षेत्र के जातकों को विशेष लाभ हो सकता है।

READ ALSO   गणपति आराधना से चमकेगी भक्तों की किस्मत होगा धन समृद्धि में लाभ

मकर राशिः- मकर राशि की बात करें तो इस राशि वाले जातकों को भी शनि का गोचर और शनि ग्रह का चाँदी के पाए पर चलना आपको बहुत ही तगड़ा लाभ देगा इसके कारण आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, सेहत भी आपकी पहले से अच्छी होगी पहले से किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित है तो उससे आपको निजात मिलेगी। इसके अलावा आपको नौकरी के क्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे, आपकी आय में दिनो-दिन तरक्की होगी जिसके कारण बाद में आप प्रापर्टी खरीद सकते है  आपके पद में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। व्यापार क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों का संपर्क दूसरे लोगों से बेहतर होगा साथ ही आपका कारोबार दूर-दूर तक फैला रहेगा।