शुक्र गोचर 2023! आने वाले पांच दिनों में पलट जायेगी इन राशियों की किस्मत, आज ही पढ़े

शुक्र – वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र एक ऐसा यह है जो आपको ऐशाआराम का जीवन देता है। शुक्र की शुभ स्थिति आपको भोग विलासिता से पूरी जीवन व्यतीत कराती है। शुक्र सौंदर्य, सुख-सुविधा यश वैभव का कारक है। वैसे देखा जाये तो शुक्र का गोचर प्रत्येक माह होता है जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है परन्तु जुन में शुक्र का गोचर 4 राशि के जातकों की किस्मत चमका शुक्र सकता है जिसकी सम्पूर्ण जानकारी हम ज्योतिषाचार्य  के0 एम0 सिन्हा जी द्वारा समझेंगे.

30 मई दिन मंगलवार को शुक्र मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे इस गोचर के कारण 4 राशियों की किस्मत चमकने वाली है। यदि पैसों की परेशानी चल रही थी तो वह भी समाप्त हो जायेगी।

शुक्र के गोचर का शुभ परिणाम प्राप्त करने वाली राशियाँ

मेष राशि- शुक्र का कर्क राशि में गोचर आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपमें नई कला को सिखने की जिज्ञासा उत्पन्न हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा एवं आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आयेगा । धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं परन्तु स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां हो सकती हैं ऐसे में आप स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही न बरते इसके साथ ही अपने वाणी पर सयंम बनाये रखें।

कर्क राशि- आपके कुण्डली में शुक्र का गोचर शुभ परिणाम लेकर आयेगा । कार्य-व्यवसाय में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा तथा उनके द्वारा आपकी प्रशंसा भी होगी। अपने व्यक्तित्व एवं स्वभाव के द्वारा दूसरों को अपने तरफ आकर्षित करने की विशेष शक्ति प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती है । मन में सकारात्मक विचारों का आगमन होगा एवं मन शांत रहेगा तथा धनलाभ प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। शुक्र का गोचर आपका आत्मविश्वास बढ़ायेगा ।

वृश्चिक राशि- शुक्र का यह गोचर आपको शुभ परिणाम देगा । कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता मिलेगी तथा आपके परिश्रम के सकारात्मक परिणाम आयेंगे। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। लम्बी दूरी की यात्राओं का योग बन रहा है तथा जो लोग काफी समय से विदेश जाना चाहते थें उनकी इच्छा भी पूरी होगी। परिवार में बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं सहयोग वरदान साबित होगा साथ ही किसी शुभ कार्य का आयोजन भी हो सकता है। संतान को लेकर समस्या दूर होगी तथा अविवाहितों को संतान की प्राप्ति हो सकती है जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जायेगा।

मीन राशि- आपके लिए शुक्र का यह गोचर वरदान साबित होगा। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी तथा नौकरी-व्यवसाय में उन्नति का योग बन रहा है जो जातक नौकरी में बदलाव करना चाहते थें उनके लिए भी यह गोचर अच्छा रहेगा नये वाहन का सुख मिल सकता है परंतु जीवनसाथी से विवाद हो सकता है ऐसे में आपको उनकी भावनाओं को समझने की आवश्यकता है