साप्ताहिक राशिफल 18 जुलाई से 24 जुलाई 2022 | Weekly Horoscope 18th July TO 24th July 2022

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुवात चुनौतीपूर्ण रह सकती है। आपको मानसिक परेशानी हो सकती है और पेट में गैस की समस्या बढ़ सकती है। शेयर लॉटरी से दूर रहे, धन हानि के योग है। जीवनसाथी से मतभेद बने रहेंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। जो लोग रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके लिए तो सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा। व्यापार में सफलता मिलने के योग है। आप मानसिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। अगर आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो उसे हफ्ते के मध्य में करें, अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत में आपको अचानक स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर का खाना न खाएं, अन्यथा आपको अस्पतालों पर खर्च करना पड़ सकता है। इस समय आपको जल क्षेत्र से दूर रहना चाहिए। जल दुर्घटना की संभावना है या दूषित पानी पीने से समस्या उत्पन्न हो सकती है। कुल मिलाकर, सप्ताह के शुरुवाती 2 दिन आपके लिए अच्छे नहीं रहेंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा और शेयर लॉटरी में भी आपको लाभ हो सकता है, लेकिन सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

वृष
सप्ताह के शुरुवाती 2 दिनों में आपका आध्यात्मिक की ओर झुकाव रहेगा और आपकी मानसिक परेशानी भी खत्म होगी। अगर आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो सप्ताह की शुरुवात में ही करें। जीवनसाथी के साथ आपकी चल रही परेशानियां खत्म होंगी एवं आपके रिश्ते में मधुरता आएगी और अगर आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य में कोई समस्या है तो यह भी बेहतर होता दिख रहा है। सप्ताह के मध्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। छोटे भाई-बहनों से विवाद हो सकता है, रिश्तेदार और मित्र दुश्मन बन सकते हैं, इसलिए बात करते समय सावधान रहें। भाग्य का भी साथ नहीं मिलेगा। शेयर लॉटरी में नुकसान हो सकता है और सप्ताह का मध्य मानसिक चिंताओं से भरा रहेगा। सेहत को लेकर भी आपको कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन मानसिक रूप से आप ज्यादा परेशान रहेंगे। कुल मिलकर, सप्ताह का अंत और सप्ताह की शुरुवात आपके लिए काफी अच्छी रहेगी। आपको जो भी निर्णय लेना है, इस दौरान लें, आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

मिथुन
सप्ताह की शुरुवात आपके लिए अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कोई समस्या थी तो वह भी समाप्त हो जाएगी। अगर साझेदारी में आपका काम बिगड़ गया था, तो यह सही होते दिखाई दे रहा है। यह समय उन लोगों के लिए भी अच्छा है जिनकी शादी नहीं हो रही थी। और अगर आपके बच्चों के साथ आपके संबंध खराब चल रहे थे, तो वे भी बेहतर होते दिख रहे हैं। सप्ताह का मध्य भी आपके लिए अच्छा रहेगा और यदि आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो उसे सप्ताह की शुरुवात में या सप्ताह के मध्य में ही करे। सप्ताह के अंत में आपको कोई नया काम नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी। बड़े भाई-बहनों से आपको कुछ परेशानी हो सकती है। कुल मिलाकर सप्ताह की शुरुवात और सप्ताह का मध्य आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। पिता के साथ व्यापारिक मतभेद हो सकते हैं और इस दौरान आपको किसी पर भी आंख बंद कर के भरोसा नहीं करना है।

कर्क
सप्ताह के शुरुवाती 2 दिनों में आपका रुझान आध्यात्मिकता की ओर रहेगा और अकस्मात कोई धार्मिक यात्रा हो सकती है जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको शेयर लॉटरी में भी लाभ हो सकता हैं। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे और आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। विदेश से लाभ हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आप असमंजस में रह सकते हैं, कार्यक्षेत्र में कोई काम करें या न करें और किसी तरह का विवाद भी उत्पन्न हो सकता है। सप्ताह का अंत भी आपके लिए अच्छा रहेगा। धन में वृद्धि होगी। व्यवसायियों को अचानक धन लाभ हो सकता। है। नौकरीपेशा लोगों को रुका हुआ धन मिल सकता है। लेकिन सप्ताह के अंतिम 2 दिनों में पेट संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए जितना हो सके बाहर का खाना खाने से बचें, यह आपकी सेहत के लिए भी अच्छा साबित होगा। कुल मिलाकर, कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा लेकिन आपको छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है।
उपाय:– ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

सिंह
सिंह लगन के जातकों को शुरुवाती 2 दिनों में बेहद सावधान रहने की जरूरत है। जल दुर्घटना की संभावना है या दूषित पानी पीने से परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। गले में किसी तरह का संक्रमण हो सकता है, तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए, अन्यथा आपको और परेशानी हो सकती है। यात्रा के योग हैं जो आपके लिए अच्छे रहेंगे लेकिन छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है अथवा आपकी यात्रा सुखद रहेगी। पिता से मतभेद हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। प्रेम प्रसंग में रुकावटें आ सकती हैं। जो लोग विदेश यात्रा करना चाहते हैं वे कर सकते है। कुल मिलकर, हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिनों में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। हफ्ते का मध्य और हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय :– आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या
कन्या लगन के जो जातक साझेदारी में काम करते हैं उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे। शेयर लॉटरी से फायदा होगा। जिन जातकों का विवाह नहीं हो रहा था उनके विवाह में और देरी हो सकती है। अगर आपको विवाह से संबंधित कोई निर्णय लेना है तो सप्ताह की शुरुवात में न लें। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपको किसी प्रकार की गले की समस्या हो सकती है। बड़े भाई-बहनों से विवाद हो सकता है। जल दुर्घटना की भी संभावना है, इसलिए इस सप्ताह यात्रा टाल दें तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। कोई बड़ा फैसला न लें, अन्यथा आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। धन हानि के योग हैं। और आपकी मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुआत और सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए परेशानी भरा रहेगा।

तुला
तुला लगन के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशान करने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके गुप्त शत्रु आपकी पदोन्नति रोक सकते हैं और स्थान परिवर्तन हो सकता है या यात्रा हो सकता है जो आपके लिए अच्छा साबित होगा। कोई नया काम न करें, अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अनबन बनी रहेगी और आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग भी नहीं मिलेगा। सप्ताह के मध्य में भाग्य आपका साथ देगा। शेयर लॉटरी में भी आपको लाभ होगा। इस सप्ताह कानूनी मामलों से दूर रहना आपके लिए अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुवात और सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुवात काफी अच्छी रहने वाली है। यह छात्रों के लिए अच्छा रहेगा। आपकी मानसिक परेशानियां खत्म होंगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। अगर आपको कोई बड़ा फैसला लेना है या यात्रा करनी है तो टाल दें। पिता की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है या न्यायिक मामलों में कुछ परेशानी हो सकती है। महिलाओं को गुर्दा की समस्या हो सकती है, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। कुल मिलाकर, अगर आपको कोई नया काम करना है या कोई निर्णय लेना है तो सप्ताह की शुरुवात में ले या सप्ताह के अंत में यह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहेगा इसलिए सप्ताह के मध्य में कोई भी निर्णय लेने या कोई नया काम करने से बचें।

धनु
धनु लगन के जातकों के लिए सप्ताह के शुरुवाती 2 दिन काफी अच्छे रहने वाले हैं। अगर आप विदेश में रहते हैं या विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो यह समय आपके पक्ष में आने वाला है। भाग्य आपका साथ देगा जिससे शेयर लॉटरी से आपको लाभ होगा। कार्य व्यवसाय में भी प्रगति के योग बनेंगे। सप्ताह के मध्य में संतान को उदर संबंधित कोई समस्या हो सकती है। सप्ताह के अंतिम दिनों में जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। साझेदारी में काम कर रहे जातकों के बीच विवाद हो सकता है। सप्ताह के अंतिम 2 दिन में यात्रा ना करें। एसिडिटी की समस्या भी हो सकती है। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुवात और सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा।

मकर
मकर लगन के जातकों को सप्ताह के प्रारंभिक दो दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शेयर लॉटरी में नुकसान हो सकता है। जिन लोगों को गले में जल्दी संक्रमण हो जाता है या अस्थमा की समस्या हो जाती है, तो उन्हें बेहद सावधान रहने की जरूरत है। लेकिन सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत आपके पक्ष में रहेगा। अगर आपको विदेश यात्रा करनी है तो बिल्कुल कर सकते हैं, यात्रा करना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा एवं यात्रा करने से आपकी समस्याएं खत्म होंगी। स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं। आपके मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कुल मिलकर, सप्ताह की शुरुवात आपके लिए अच्छी नहीं रहेगी लेकिन सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

कुंभ
कुंभ लगन के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुवात अच्छी नहीं रहेगी। किसी भी कार्य में आपका मान नहीं लगेगा, या एकाग्रता की कमी होगी यह देखा जा सकता है । सप्ताह की शुरुवात नकारात्मकता से भरी रह सकती है और यदि आप जल क्षेत्र जाते है या यात्रा करते हैं तो यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। लेकिन सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा। अगर आप अपने छोटे भाई-बहनों या दोस्त रिश्तेदारों पर आंख बंद कर भरोसा करते हैं तो यह आपको जरूर परेशान करेगा। स्थान परिवर्तन इस समय उपयुक्त नहीं रहेगा। माता के स्वास्थ्य में अचानक कोई समस्या आपको चिंतित कर सकती है। यदि आपका मकान नहीं बिक रहा हैं, तो यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुवात आपके लिए अच्छी नहीं रहेगी। सप्ताह का मध्य और अंत आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन आपको किसी पर भी आंख बंद कर भरोसा नहीं करना चाहिए और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से दूर रहना चाहिए।

मीन
मीन लगन के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुवात काफी अच्छी रहने वाली है। अगर आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो सप्ताह की शुरुवात में या सप्ताह के अंत में करें, दोनों ही आपके लिए अच्छे रहेंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आपको पिता के स्वास्थ्य पर अत्यधिक ध्यान देना चाहिए अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि के भी योग हैं। सप्ताह के अंत में प्रेम संबंध विवाह में बदलते नजर आ रहे हैं। अगर आप भूमि वाहन से जुड़ा कोई काम करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। कुल मिलाकर, यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए। सप्ताह का प्रारंभ और सप्ताह का अंत आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है।
उपाय:- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

नोट- साप्ताहिक राशिफल की भविष्यवाणी लग्न के अनुसार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *