साप्ताहिक राशिफल 02 जनवरी से 08 जनवरी तक ज्योतिषाचार्य के. एम सिन्हा द्वारा

मेषः- इस लग्न वाले जातकों का यह सप्ताह प्रारम्भ में सामान्य रहेगा। धन सम्पत्ति में बढ़ोत्तरी होगी तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। गले में थायराइड तथा संक्रमण आदि की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आपका भाग्य मजबूत होगा तथा भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा शिक्षा प्रतियोगिता में परिणाम अच्छे प्राप्त होंगे एवं जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे है। उन्हें अच्छे तथा सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य आपके अनुकूल रहेगा तथा सप्ताह के अंत में आप सुख की अनुभूति करेंगे लेकिन आप सुख की अनुभूति करेंगे लेकिन इस सप्ताह आप कई जगह यात्राएं कर सकते है तथा सप्ताह के अन्तिम दिन भूमि, सम्पत्ति, वाहन आदि सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। परिवार से सम्बन्ध अच्छे होंगे।

वृषः- वृष लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ का दिन कुछ मिला जुला सा रहने वाला है। स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियां आ सकती है। सप्ताह के मध्य के पांच दिन अच्छे व्यतीत होंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भूमि, वाहन तथा धन सम्पत्ति आदि का लाभ मिलेगा। व्यवसाय में भी मनचाहा लाभ प्राप्त होगा तथा पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते है। संक्रमण पहुंचाने वाले स्थानों से दूर रहने का प्रयास करें। व्यवसाय के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। व्यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें। अन्यथा परेशानियां बढ़ सकती है।

मिथुनः- इस लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह प्रारम्भ में अच्छा रहेगा तथा दो-तीन दिन स्वास्थ्य में कुछ परेशानियां रहेगी। गले के संक्रमण से परेशान रहेंगे। हफ्ते के मध्य में कुछ परेशानियां रहेंगी तथा कोई नया कार्य प्रारम्भ ना करें। सप्ताह का अंत आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा। जो जातक शिक्षा तथा नौकरी से जुड़े है। उनको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे तथा जीवनसाथी के साथ कही लम्बी यात्रा के योग बन रहे है। स्वास्थ्य भी सप्ताह के अंत में काफी अच्छा रहेगा तथा सकारात्मकता से भरा रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

READ ALSO   What is Mahalaxmi Yoga?

कर्कः- सप्ताह का प्रारम्भ अच्छा रहेगा। आप जो भी कार्यों को करने का प्रयास करेंगे। सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। एक लम्बी दूरी की यात्रा के योग बन रहें। सगे सम्बन्धियों से मुलाकात भी करेंगे। आयात-निर्यात से सम्बन्धित कार्य करने वाले जातकों के लिए अच्छे परिणाम रहेंगे। सप्ताह का मध्य सर्वाधिक अच्छा रहेगा। इसमें आपको हर तरह के किये गये कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे तथा सप्ताह का अंत आपके लिए सामान्य हो जाएगा। माता के स्वास्थ्य से सम्बन्धित परेशानियां समाप्त होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा यात्रा के योग बन रहे है।

सिंहः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ में ही कई लम्बी दूरी की यात्राओं के योग बन रहे है तथा यह यात्राएं सफल भी होंगी। धार्मिक आस्था बढ़ेगी तथा दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। दैनिक रोजगार में अच्छी आय होने की सम्भावना बढ़ेगी तथा सप्ताह का मध्य आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा। व्यवसाय में अच्छे समाचार प्राप्त होंगे तथा लाभ भी मिलेगा। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य सम्बन्धित कुछ परेशानियां आ सकती है। इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें। वाहन चलाते करते समय सावधानी बरतें।

कन्याः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन अच्छा नही रहने वाला है। बड़े भाई-बहनों से सम्बन्ध बिगड़ सकते है तथा इस लग्न वाले जातकों को जल दुर्घटना के योग बन सकते है। जल वाले क्षेत्रों से दूर रहने का प्रयास करें। इसके उपरान्त सप्ताह के 5 दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। धन सम्पत्ति द्वारा किसी गये निवेशों से अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी। सप्ताह के अंत में यात्रा करनी पड़ती है। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। यात्रा सफल रहेगी।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 08 April 2023 In Hindi

तुलाः- इस लग्न वाले जातकों का सप्ताह प्रारम्भ में ही अच्छा रहने वाला है। रोजगार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा तथा नये अवसर भी प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में किसी प्रकार का राजनैतिक संकट अकस्मात उत्पन्न होने की सम्भावना हो सकती है। मित्र तथा रिश्तेदारों से थोड़ी हानि पहुंच सकती है तथा मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी परन्तु शारीरिक व मानसिक रुप से थकावट भी महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत तक आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा आपके द्वारा किये गये सभी कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। वाहन से दुर्घटना के योग बन रहे है। वाहन चलाते समय सावधानी का विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिकः- सप्ताह के प्रारम्भ में पिता को स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियां हो सकती है। जिसके कारण आपकी चिंता बढ़ेगी तथा अकस्मात लम्बी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा जीवनसाथी का भाग्य प्रबल होगा। नौकरी में पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। धर्म में आस्था बढ़ेगी। सप्ताह का मध्य सर्वाधिक अच्छा रहेगा। आपके जितने भी महत्वपूर्ण कार्य हो उसे सप्ताह के मध्य में ही पूर्ण करने की कोशिश करें सफलता मिलेगी। सप्ताह का मध्य आते-आते थोड़ी मुश्किलें बढ़ेगी। परन्तु पारिवारिक विवाद सुलझेंगे तथा माहौल सुखद रहेगा।

धनुः- इस लग्न के जातकों केे लिए सप्ताह का प्रारम्भ सामान्य रहेगा। कार्य-व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी तथा न्यायिक मामलों में असफलता मिल सकती है। जिसके कारण मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है परन्तु कार्य को लेकर आपका आत्मविश्वास बना रहेगा तथा दाम्पत्य सम्बन्धों में मतभेद हो सकता है। सप्ताह के मध्य में भूमि, वाहन तथा मकान से सम्बन्धित अच्छे कार्यों में सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में यात्राओं का योग बन सकता है तथा नौकरी में तबादले की संभावना भी उत्पन्न हो सकती है।

मकरः- सप्ताह के प्रारम्भ में विदेश यात्रा के योग बन सकते है तथा परिवार मेें खुशियों का वातावरण रहेगा और सुख-शान्ति बनी रहेगी तथा कार्य-व्यवसाय से सम्बन्धित शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है और मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अध्यात्म की तरफ आकर्षित होंगे। सप्ताह के अंत में थोड़ी कठिनाईयां उत्पन्न हो सकती है। जैसे स्वास्थ्य खराब हो जाना तथा जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद हो जाना आदि परेशानियां उत्पन्न हो सकती है।

READ ALSO   धनु मासिक राशिफल दिसम्बर 2023

कुंभः- कुंभ लग्न वाले जातकों का सप्ताह के प्रारम्भ में छोटे भाई-बहनों से मतभेद हो सकते है तथा शारीरिक व मानसिक रुप से अस्वस्थ्य महसूस कर सकते है तथा गले में संक्रमण आदि की समस्या उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य में परेशानियां थोड़ी कम होंगी। मानसिक तनाव कम होंगे तथा धन लाभ होंगे तथा आय को बढ़ाने के नये-नये साधन मिलेंगे। सप्ताह के अंत में कार्य-व्यवसाय में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते है। दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता रहेगी तथा माता के स्वास्थ्य में भी सुधार आयेगा।

मीनः- मीन लग्न के जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ अच्छा रहेगा। व्यवसाय में सफलता मिलेगी तथा नये-नये अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेंगी। सप्ताह के मध्य में कई यात्राएं करनी पड़ सकती है तथा कार्यों में सफलता भी प्राप्त होंगी। शिक्षा से जुड़े जातकों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे तथा व्यवसायिक कार्यरत जातकों के लिए तबादले के योग भी बन सकते है। धन सम्पत्ति सम्बन्धित कार्यों में थोड़ा विलम्ब हो सकता है। दाम्पत्य जीवन अच्छा बितेगा तथा स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।