साप्ताहिक राशिफल 06 जून-12 जून 2022 (साप्ताहिक राशिफल) ज्योतिषी के एम सिन्हा द्वारा

मेष लग्न 
मेष लग्न के जातकों का शुरुआती सप्ताह खर्चों से भरा होगा | किसी भी प्रकार का कानिर्णय लेना इस समय आपके लिए चिंता दायक होगा | आपको कुछ ऐसे निर्णय लेने होंगे जो आपके पक्ष में नहींं होंगे | यात्राएं ज्यादा होंगे | रक्तचाप से पीड़ित मरीजों को इस समय अपना खास ध्यान रखना है | हफ्ते के मध्य में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है | एसिडिटी की परेशानियां बढ़ सकती है | इस सप्ताह धन की प्राप्ति होगी परंतु अकस्मात खर्च भी हो सकते हैं | गले में किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है तो इसका खास ध्यान दें | सप्ताह के अंत में जीवन साथी के साथ किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है तो किसी भी तरह की बहस से आपको बचना है परंतु काम और व्यवसाय में बढ़ोतरी होने का योग भी इसी सप्ताह के अंत में बन रहा है | कुल मिलाकर 6 जून से लेकर 12 जून का यह सप्ताह मेष लग्न के जातकों के लिए परेशानियों से भरा हो सकता है परंतु धन का आगमन होना भी इसी सप्ताह सत्ता में निश्चिंत है |

वृष लग्न
वृष लग्न के जातकों को शुरुआती समय में बहुत मेहनत करनी पड़ेगी जिससे सुख की प्राप्ति होगी। मान प्रत प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। मानसिक परेशानियां समाप्त हो जाएंगी। हफ्ते के मध्य में प्रेम प्रसंग बढ़ेगा। रुके हुए कार्यों के पूर्ण होने के योग हैं। मेडिकल में पढ़ने वाले छात्र जातकों को इस हफ्ते के मध्य में शानदार परिणाम देखने को मिलेंगे। विदेशों में रहने वाले जातकों को ऑनलाइन या ऑफलाइन लाभ होगा। सप्ताह के अंतिम 2 दिन में कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच लें अन्यथा ऑनलाइन धोखाधड़ी में फंस सकते हैं। अकस्मात रोग ऋण शत्रु बढ़ेंगे। रक्तचाप से ग्रसित जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। एवं परेशानियां बढ़ेगी जिससे आप चिंता में पड़ सकते हैं।
उपाय:- सप्ताह के अंतिम 2 दिन में महामृत्युंजय का जाप करिए। बाकी दिनों में शुक्र का बीज मंत्र करिए।

मिथुन लग्न
मिथुन लगन के जातकों को शुरुआती दिनों में विदेशी यात्रा व लंबी दूरी के यात्राओं के योग बन रहे हैं। मेहनत करने के फलस्वरुप आपको धन की प्राप्ति होगी। मान प्रत प्रतिष्टा में बढ़ोतरी होगी। छोटे भाई बहन व रिश्तेदार हितैषी साबित होंगे। इस समय आप के रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे। परंतु आय के साधन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। बडे भाई बहन की तबीयत अकस्मात खराब हो सकती है। आपको माता से सुख की प्राप्ति होगी। भूमि, वाहन, मकान व संपत्ति में निवेश करने के लिए समय बहुत अच्छा है। हफ्ते के अंत में गले में संक्रमण होने के योग है व रक्तचाप से परेशानी हो सकती है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी जातकों के लिए यह सप्ताह सर्वश्रेष्ठ रहेगा। एकाग्रता से पढ़ाई करें जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क लग्न
इस सप्ताह के शुरुआत में कर्क लग्न के जातकों को जल शेत्र से दूर रहना चाहिए। आपका धन बढ़ेगा। परिवार में चल रहे विवाद खत्म होंगे। भावनात्मक प्रकृति होने के कारण आप का फायदा उठाया जा सकता है तो आप बहुत सचेत रहें। हफ्ते के मध्य में आपको कार्य व्यवसाय में बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। जिससे आपकी मान प्रत प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस सप्ताह आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग मिलेगा। ऑनलाइन बिजनेस में आपको सफलता मिलने के योग हैं। लंबी दूरी की यात्राएं होंगी जिसके फलस्वरूप आपको अच्छे परिणाम देखने मिलेंगे। हफ्ते के अंत में माता के स्वास्थ्य में परेशानी उत्पन्न हो सकती है जिससे आपको मानसिक तनाव  हो सकता है। हफ्ते के अंतिम 2 दिन में कोई भी संपत्ति से जुड़े कार्य ना करें। दैनिक रोजगार में सफलता मिलेगी।

सिंह लग्न
सिंह लग्न के जातक इस सप्ताह आप विदेशों से लाभांवित होंगे वह विदेश में आपकी मान प्रत प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शुरुआती दिनों में रक्तचाप बढ़ सकता है तो अपने स्वास्थ का ध्यान दें। दूसरों की परेशानियों से दूर रहे अन्यथा यह आपकी परेशानी बड़ा सकती है। इस समय आपको कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए। किसी  के बातों में आकर गलत काम करने से बचे। हफ्ते के मध्य में आपको विदेशों से धन की प्राप्ती होगी व रुके हुए धन भी मिलेंगे। नौकरी, व्यवसाय में प्रयास कर रहे जातकों को पदोन्नति प्राप्त होगी। और भाग्य का पूर्ण सहियोग मिलेगा। हफ्ते के अंतिम 2 दिनों में शेयर सत्ता लॉटरी से दूर रहे अन्यथा परेशानी उत्पन्न हो सकती है इससे बेहद सावधानी बरतें।
उपाय:- बजरंग बाण का पाठ करें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें

कन्या लग्न
कन्या लग्न के जातकों को शुरुआती 2 दिनों में अपने स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए क्योंकि रक्तचाप बढ़ने व कम होने के योग हैं। जिससे आपको परेशानी हो सकती है। इस समय धन खर्च हो सकता है। और किसी भी प्रकार के निर्णय लेने से बचें। हफ्ते के मध्य में आपको राहत मिलेगी। धन के स्त्रोत्र बढ़ेंगे व बड़े भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। विदेशों से आप ऑनलाइन या ऑफलाइन लाभान्वित होंगे। आपके विवाह के प्रस्ताव सफल होंगे। प्रेम प्रसंग में बढ़ोतरी मिलेगी एवं शेयर सत्ता लॉटरी में लाभ होगा। हफ्ते के आखिरी दिन में परिवार में विवाद होने के कारण किसी प्रकार की अकस्मात मानसिक परेशानी आपको हो सकती है इसे आपको बेहद सावधानी बरतनी चाहिए। तथा आपको धन की प्राप्ति होगी। 6 या 7 जून के बाद ही आपको विदेश यात्रा व लंबी दूरी की यात्रा करनी चाहिए।

तुला लग्न
इस सप्ताह तुला लग्न के जातकों को शुरुआती दिनों में नौकरी व्यवसाय में लाभ होगा जिसके कारण आपके आय के साधन बढ़ेंगे। प्रेम प्रसंग में मतभेद होने के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है। हफ्ते के मध्य में किसी चीज को लेकर लंबी दूरी की यात्रा होगी जिस कारण आपको पर्शानी हो सकती है। तरल द्रव में आयात निर्यात बढ़ सकते हैं। हफ्ते के अंत में जल संबंधित वह तरस संबंधी या जल शेत्र में काम करने वाले जातकों का समय अच्छा रहेगा है। स्वास्थ्य सामान्य से अच्छा रहेगा और जीवन साथी का भी सहयोग मिलेगा।
उपाय:- शुक्र का बीज मंत्र करें।

वृश्चिक लग्न
नौकरी व्यवसाय में चल रहे मेहनत से आपको लाभ देखने मिलेगा। धन से जुड़ी समस्याएं खत्म होगी। लंबी दूरी की यात्रा का योग बन रहा है परंतु किसी बात को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है। छोटे भाई बहनों को लेकर यह परेशानी बढ़ सकती है। हफ्ते के मध्य में आय के साधन बढ़ेंगे। प्रेम प्रसंग में वृद्धि देखने मिलेगी। सकारात्मक खबर आपको अपने संतान से सुनने को मिल सकता है। गर्भवती महिलाओं को भी अच्छे संकेत मिलने के योग है। हफ्ते के अंत में अकस्मात यात्रा करनी पड़ सकती है। इस समय कोई भी निर्णय ना ले अन्यथा पिता के स्वास्थ्य में खराबी हो सकती है। हफ्ते के अंतिम दिनों में आपको बहुत सचेत रहना चाहिए। जिन्हें गैस की समस्या है वह समस्या बढ़ सकती है एवं रक्तचाप से ग्रसित जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।
उपाय:- इस समय आपको बजरंग बाण का पाठ करना है और स्त्रियों को गणेश जी की आराधना करनी है।

धनु लग्न
धनु लग्न के जातकों को शुरुआती दिनों में निर्णय लेने की क्षमता कम होते देखने मिलेगी। चल रहे कामों में देरी हो सकती है। अकस्मात यात्राएं होंगी और कठिनाइयों से भरी होंगी यह यात्रा परंतु आपको इसके अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। हफ्ते का मध्य आपके लिए बहुत अच्छा होगा। कार्य व्यवसाय में बढ़ोतरी होने के योग हैं। आपकी मान प्रत प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। मित्र रिश्तेदार हितैषी होंगे। व जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। हफ्ते के अंत में बाए हाथ में छोट लगने की संभावना है। बड़े भाई बहनों के साथ मतभेद भी हो सकता है। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा होगा परंतु शुरुआती दिनों में कोई भी निर्णय ना ले। भूमि, वाहन, मकान से भी आपको लाभ मिलेगा।
उपाय:- गुरु का बीज मंत्र करे।

मकर लग्न
मकर लग्न के जातकों को शुरुआती दिनों में जल क्षेत्र मैं एडवेंचरस काम ना करें व दूषित जल भी ना पिए। अन्यथा आपको उधर संबंधित परेशानियां हो सकती है। गले में संक्रमण भी हो सकता है। हफ्ते का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके रोग ऋण शत्रु खत्म हो जाएंगे। कानूनी मामले में आपको सफलता मिलेगी। हफ्ते के अत में शेयर सत्ता लॉटरी में आपको असफलता प्राप्त होगी और इसके कारण आपको तनाव भी हो सकता है तो इससे सचेत रहे।
उपाय:- इस हफ्ते आप शुक्र और शनि का बीज मंत्र करे जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कुंभ लग्न
कुंभ लग्न के जातकों के मान प्रत प्रतिष्ठा पे जो आंच आ रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएंगी अर्थात आपको न्याय मिलेगा। दैनिक रोजगार में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको मेहनत करनी चाहिए मेहनत से पीछे ना हटे। हफ्ते के मध्य में आपको लाभ होगा। कानूनी मामले मैं भी आपको सफलता मिलेगी। उदर संबंधित परेशानी खतम होते दिखेंगी। परिवार में खुशियां रहेगी परंतु आपकी वाणी थोड़ी उग्र हो सकती है जिस वजह से थोड़ी पेरशानी हो सकती है। गर्बावतु महिलाओं को भी सावधानी बरतनी चाहिए। हफ्ते का अंत आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा। हर प्रकार की खुशियों से भरपूर्ण होगा। अकस्मात धन लाभ भी होंगे। भाग्य का भी साथ मिलेगा।

 

मीन लग्न
मीन लग्न के जातकों को हफ्ते के शुरवाती दिनों में उदर संबंधित परेशानिया बढ़ सकती है। अकस्मत कानूनी मामले में फस सकते है। लंबी दूरी की यात्रा ना करे अन्यथा बहुत सी परेशानियों का सामना करना पढ़ सकता है। रत्कचाप से ग्रसित जातकों को विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। हफ्ते का मध्य आपके लिए सार्वादिक अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास से आप सभी काम कर। प्रेम प्रसंग बना रहेगा। अविवाहित जातकों के विवाह का योग बन रहा है। नौकरी व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी एवं रुके हुए कार्य पूर्ण होंगें। हफ्ते के अंत में परिवार में विवाद होने की संभावना है। गले में संक्रमण भी हो सकता है तो आप सचेत रहे। संतान को लेके अकस्मात पर्शानी हो सकती है।
उपाय:- हफ्ते के शुरुवाती दिनों में लाल रंग का कपड़ा दान करे इससे आपकी परेशानी थोड़ी खतम होंगी। गुरु का बीज मंत्र करे यह आपके लिए बहुत लाभदाई होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *