साप्ताहिक राशिफल 17 जुलाई से 23 जुलाई 2023 मेष से मीन लग्न वालें जातकों का कैसा रहेगा यह सप्ताह

मेष लग्न

अकस्मात यात्राओं के येाग बनेंगे। ऐशो आराम के लिए धन खर्च कर सकते हैं। मकान के सुधार आदि में भी धन खर्च हो सकते हैं। धार्मिक स्थल की यात्राएं हो सकती हैं। हफ्ते का प्रारम्भ हर दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। धन की कमी नही होगी। स्वास्थ्य में भी कोई परेशानी नही होगी। कार्य-व्यवसाय यथावत बना रहेगा। हफ्ते के मध्य में चन्द्रमा स्वगृही हो जायेंगे और दिशाबली भी हो जायेंगे। विदेश में जाने के लिए आवेदन करना चाहते है, तो कर सकते हैं आपको सफलता मिलेगी। कार्य-व्यवसाय में बहुत अच्छा परिणाम मिलेगा। मन धर्म की तरफ आकर्षित होगा। सुख की प्राप्ति होगी। माता का सहयोग मिलेगा। हर दृष्टिकोण से हफ्ते का मध्य भी अच्छा रहेगा। हफ्ते के अंत में प्रेम-प्रसंग अकस्मात बढ़ेंगे। प्रेम-सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आयेगी। कार्य-व्यवसाय में पदोन्नति के योग बनेंगे या किसी कारणवश आपकी आमदनी बढ़ सकती है। पूरे हफ्ते स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। जीवनसाथी को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। पूरे हफ्ते भाग्य का सहयोग मिलेगा।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 90 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- भोलेनाथ को जल अर्पित करें एवं उनकी आराधना करें।
ओम नमः शिवाय का जाप करें।

वृषभ लग्न

वृषभ लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष द्वितीय भाव, तृतीय भाव, चतुर्थ भाव और पंचम भाव में होगा। धन के लिए आपको ज्यादा मेहनत करना पड़ेगा। परिवार का माहौल काफी अच्छा रहेगा। लोगों एवं बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी काम को करेंगे तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। आकस्मिक धार्मिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। हर तरीके से हफ्ते का प्रारम्भ एवं मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। हफ्ते के प्रारम्भ में किसी प्रकार के जल दुर्घटना होने की संभावना बन रही है। दूषित जल पीने से उदर सम्बन्धित विकार उत्पन्न हो सकता है। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में चोट-चपेट लगने की संभावना है। हफ्ते का मध्य सबसे अच्छा रहेगा। मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। चन्द्रमा स्वगृही होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको आशानुरुप परिणाम मिलेंगे। हफ्ते का अंत सर्वाधिक अच्छा रहेगा। जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। भाग्य का सहयोग मिलेगा। शेयर, सट्टा से लाभान्वित होंगे। धर्म के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से सुख की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परन्तु हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में गले से सम्बन्धित कोई विकार उत्पन्न हो सकता है।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 95 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- ओम नमः शिवाय का जाप करें।

मिथुन लग्न

मिथुन लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष लग्न भाव, द्वितीय भाव, तृतीय भाव और चतुर्थ भाव में होगा। यह स्थिति धन अर्जन के लिए अच्छी है। करियर को लेकर प्रारम्भिक दो दिनों में विशेष कृपा प्राप्त होगी। सुख की प्राप्ति होगी। माता का सहयोग मिलेगा। हर तरीके से प्रारम्भिक दो दिन आपके पक्ष में रहेगा। हफ्ते के मध्य में लम्बी दूरी की यात्रा तय कर सकते हैं। यात्राओं के दौरान चोट-चपेट लगने की संभावना बन रही है। दूषित जल पीने से उदर सम्बन्धित विकार उत्पन्न हो सकते हैं। जल दुर्घटना के योग बन रहे हैं। हफ्ते के अंत में धार्मिक यात्राओं की तरफ आकर्षित रहेंगे। आपके मान, पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। शारीरिक रुप से ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। हफ्ते के अंत में शेयर, सट्टा, लाॅटरी में हानि के योग रहे हैं। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में भाग्य का सहयोग मिलेगा। उसके बाद भाग्य का सहयोग कम मिलेगा। संतान पक्ष से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है।

READ ALSO   एपेटाइट उपरत्न को कौन धारण करें और कौन न करें

कुल मिलाकर यह हफ्ता 75 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।
शिवलिंग पर जल अर्पित करें।
प्रतिदिन गणेश जी की आराधना करें।

कर्क लग्न

कर्क लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष द्वादश भाव द्वितीय भाव और पराक्रम भाव में होगा। आप जन्मस्थान से दूर जा सकते हैं। अनचाहे यात्राओं के योग बन रहे हैं। एसिडिटी, उदर सम्बन्धित विकार उत्पन्न हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहना चाहिए। हफ्ते का मध्य आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा। विदेशों से लाभान्वित होंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। संतान का सुख मिलेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कार्य-व्यवसाय में आपका मान, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। हफ्ते का अंत भी अच्छा रहेगा। आप रचनात्मक रहेंगे। शरीर में ऊर्जा का संचार होगा। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना चाहिए। अकस्मात चोट-चपेट लगने की संभावना बन रही है। कुल मिलाकर हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में परेशानी होगी। भाग्य का सहयोग नही मिलेगा। हफ्ते का मध्य अच्छा रहेगा। कोई भी काम करना हो तो हफ्ते के मध्य में कर लें। हफ्ते के अंतिम दो दिन चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग हफ्ते के मध्य से अंत तक मिलेगा।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 85 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- गायत्री मंत्र का जाप करें।

सिंह लग्न

सिंह लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष एकादश भाव, द्वादश भाव, लग्न और द्वितीय भाव में होगा। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में आय के साधन में बढ़ोत्तरी होगी। आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता की संभावना बनेगी। आनलाइन कार्यों से ज्यादा लाभ मिलेगा या विदेशों केे कार्यों से लाभान्वित होंगे। हफ्ते के मध्य में अकस्मात यात्राओं के योग बन रहे हैं। उदर एवं स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानी हो सकती है। हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन जीवनसाथी के साथ किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है। हफ्ते के अंतिम दिनों में यात्राएं नही करनी चाहिए। चोट-चपेट लगने की संभावना है। विेशेषकर जल क्षेत्र की यात्राओं से दूर रहें। करियर क्षेत्र में उन्नति होगी। हफ्ते के प्रारम्भ और अंत में धन की प्राप्ति होगी। हफ्ते के मध्य में खर्च ज्यादा रहेंगे। हफ्ते के मध्य में भाग्य का सहयोग मिलेगा।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 82 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- बटुक भैरव मंत्र का जाप करें और प्रतिदिन सूर्य देव को जल अर्पित करें।

कन्या लग्न

कन्या लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष दशम, एकादश, द्वादश और लग्न भाव में होगा। आमदनी के लिए काफी मेहनत और यात्राएं करनी पड़ेगी लेकिन आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। प्रेम-प्रसंग मधुर रहेगा। विदेशों से लाभान्वित होंगे। हफ्ते के मध्य में जीवनसाथी से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है या जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कोई पीड़ा हो सकती है। हफ्ते का मध्य नये प्रकार के व्यापार या साझेदारी के लिए अच्छा रहेगा। हफ्ते के अंत में अकस्मात यात्राओं के योग हैं। अकस्मात खर्च बढ़ सकते हैं। आपकी ये यात्राएं धार्मिक होंगी। धर्म के प्रति आपका अत्यधिक आकर्षण बढ़ेगा। मन में शांति रहेगी एवं आपका मन प्रसन्नचित रहेगा। यात्राओं के कारण शरीर में थकावट का अनुभव करेंगे। कुल मिलाकर हफ्ते का प्रारम्भ और मध्य ठीक रहेगा। करियर को लेकर हफ्ते का मध्य एवं प्रारम्भ अच्छा है। धन के लिए पूरे हफ्ते कुछ कठिनाई का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

READ ALSO   White Opal Gemstone

कुल मिलाकर यह हफ्ता 84 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- गणेश जी की आराधना करें।
लक्ष्मी नारायण मंदिर में विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करें।

तुला लग्न

तुला लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष नवम, दशम, एकादश और द्वादश भाव में होगा। कार्य-व्यवसाय को लेकर अकस्मात यात्राओं के योग बनेंगे। पिता का सहयोग मिलेगा। प्रेम-प्रसंग में प्रगाढ़ता आयेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। हफ्ते के मध्य में कार्य-व्यवसाय में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आपके कार्यों की सराहना होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। हफ्ते का अंत भी अच्छा रहेगा। हफ्ते के अंत में धन प्राप्ति से सुख मिलेगा। फंसे हुए धन के मिलने की संभावना है। कार्य-व्यवसाय को लेकर चल रही चिंताएं समाप्त होंगी।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 95 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।
गणेश जी की आराधना करें।

वृश्चिक लग्न

वृश्चिक लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष अष्टम, नवम, दशम और एकादश भाव में होगा। प्रारम्भिक दो दिनों में जल वाले क्षेत्रों से दूर रहें। अकस्मात उदर सम्बन्धित परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रक्तचाप रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। पैतृक सम्पत्ति को लेकर चल रही परेशानियाँ बढ़ेंगी। हफ्ते का मध्य आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। पिता का सहयोग मिलेगा। छोटी यात्राएं हो सकती हैं। धर्म के प्रति झुकाव बढ़ेगा। हफ्ते का अंत भी लगभग अच्छा रहेगा। अकस्मात यात्राओं के योग बनेंगे। यात्राओं के कारण कार्य-व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनेगी। पिता का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति होगी। धन को लेकर हफ्ते का मध्य और अंत अच्छा रहेगा। करियर को लेकर भी हफ्ते का मध्य और अंत अच्छा रहेगा। प्रेम-प्रसंग में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 88 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- बटुक भैरव मंत्र का जाप करें।
हरे रंग की वस्तुओं का दान करें ।
गौ माता की सेवा करें ।

धनु लग्न

धनु लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष सप्तम, अष्टम, नवम और दशम भाव में होगा। हफ्ते के प्रारम्भ में जीवनसाथी का सहयोग और प्रेम बढ़ेगा। प्रेम-प्रसंग में प्रगाढ़ता आयेगी। भाग्य का सहयोग मिलेगा। कुल मिलाकर हफ्ते का प्रारम्भिक दो दिन आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। हफ्ते के मध्य में कई प्रकार कीे परेशानियों का सामना कर सकते हैं। यदि आप विदेश में काम कर रहें है तो आप अनचाही यात्रा कर सकते हैं या चोट-चपेट लगने की संभावना है। हफ्ते के अंत में भाग्य का सहयोग मिलेगा। शेयर, सट्टे से लाभ की स्थिति उत्पन्न होगी। मान, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा। शरीर में ऊर्जा का संचार अधिक होगा। आप ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। ऊर्जा के कारण कर्म पर विश्वास बढ़ेगा। धार्मिक यात्राएं हो सकती हैं। धार्मिक यात्राओं के कारण मन प्रसन्नचित रहेगा।

READ ALSO   HOW NAZAR DOSHA EFFECTS ONE’S LIFE?

कुल मिलाकर यह हफ्ता 92 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करें।
गुरु के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर लग्न

मकर लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष छठवें, सातवें, आठवें और नवम भाव में होगा। हफ्ते के प्रारम्भ में जीवनसाथी के साथ एक लम्बी दूरी की यात्रा कर सकते हैं । शरीर में थकावट ज्यादा रहेगा। किसी भी काम को करेंगे तो उसमें आलस्य करेंगे। गले में किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है। हफ्ते के मध्य में हर प्रकार के कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मानसिक सुख की प्राप्ति होगी। आर्थिक और कार्य-व्यवसाय के दृष्टिकोण से भी यह समय अच्छा रहेगा। हफ्ते के अंत में कार्य-व्यवसाय को लेकर एक लम्बी दूरी की यात्रा हो सकती है। स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। भाग्य का सहयोग केवल हफ्ते के मध्य में मिलेगा। शेयर, सट्टे में लाभ हफ्ते के मध्य में मिलेगा।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 68 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- पीले रंग की वस्तुओं का दान करें।
पांच प्रकार के अनाजों को मिलाकर पक्षियों को खिलाएं।
शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ लग्न

कुंभ लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष पंचम, षष्ठम, सप्तम और अष्टम, भाव में होगा। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में उदर सम्बन्धित परेशानियाँ हो सकती हैं। एसिडिटी एवं रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है। हफ्ते का मध्य भी अधिक अच्छा नही रहेगा। अनचाही यात्राएं हो सकती हैं। न्यायिक मामले आपके पक्ष में नही होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जो भी शुभ काम करना है उसे हफ्ते के अंत में करें। आय के साधन बढ़ेंगे परन्तु छोटे भाई-बहनों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 80 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मीन लग्न

मीन लग्न में चन्द्रमा का गोचर आपके लग्न के सापेक्ष चतुर्थ, पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव में होगा। हफ्ते के प्रारम्भिक पांच दिनों में परेशानी नही होगी। धन के क्षेत्र में चल रही समस्याएं अकस्मात कम होंगी। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। माता का सहयोग मिलेगा। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनो में सुख की प्राप्ति होगी। हफ्ते के मध्य में संतान पक्ष से लाभ होगा। उदर सम्बन्धित परेशानियाँ खत्म होंगी। आय के साधन बढ़ेंगे। शेयर, सट्टे से लाभ की स्थिति बनेगी। हफ्ते के अंत में अकस्मात यात्राओं के योग बन रहे हैं। उदर सम्बन्धित किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो सकती है। हफ्ते के प्रारम्भ एवं मध्य में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन अंत में आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए।

कुल मिलाकर यह हफ्ता 88 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- पांच प्रकार के अनाजों को मिलाकर दान करें।
चन्द्र देव की आराधना करें।
चन्द्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।