साप्ताहिक राशिफल 22- 28 अगस्त 2022

मेषः-

हफ्ते के प्रारम्भ दो दिनो में सुख-सुविधाओं की वस्तुओ पर धन खर्च हो सकता है। छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा तथा आप अधिक पराक्रमी रहेंगे परन्तु खर्च की अधिकता भी हो सकती है। भूमि, वाहन मे आप धन निवेश कर सकते है। भाग्य का साथ मिलेगा। हफ्ते के मध्य में आपको मानसिक सुख की अनुभूति होगी। जीवनसाथी से चल रहा मतभेद खत्म होता नजर आयेगा तथा कार्य-व्यवसाय एवं दैनिक रोजगार के क्षेत्र में आ रही रुकावटें दूर होंगी। हफ्ते के अंत में आय के साधन में बढ़ोत्तरी होगी। आपके प्रेम-प्रसंग के रिश्ते भी मजबूत होंगे। वित्तिय स्थिति पहले से बेहतर होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में कुछ रुकावटे बन सकती है। अपनी गुप्त बातें किसी से साझा न करें तथा अपनी वाणी को संयमित बनाये रखें नही तो वाद-विवाद की सम्भावना बन सकती है।

वृषभः-

हफ्ते के प्रारम्भ दिनों में आपको कई सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आपके मेहनत का लाभ प्राप्त होगा, परन्तु जल क्षेत्र से आपको दूर रहना चाहिए। हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा। शेयर-सट्टे लाॅटरी से आपको लाभ प्राप्त होगा। अतः इस राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता काफी अच्छा रहेगा। आपको निरन्तर मेहनत करना होगा। जिससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

मिथुनः-

हफ्ते के प्रारम्भ दिनों आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे समाज में आपका मान पद प्रतिष्ठा बढ़ेगा। मित्र, रिश्तेदार एवं छोटे भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। जो जातक मकान बनवाना चाहते है, उन्हें भी सफलता मिलेगी तथा कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र जो कपड़ो का व्यापार करते है, शिक्षा से जुड़े कार्यों मे तथा आयात एवं निर्यात मे आपको अधिक सफलता प्राप्त होगी। धन प्राप्ति में आ रही रुकावटे भी दूर होंगी। हफ्ते के मध्य में अचानक प्रेम-प्रसंग बढ़ जायेंगे। जिससे आपका मानसिक तनाव भी कम होता नजर आयेगा। जलक्षेत्र से दूर रहें, परिवार मे खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम-प्रसंग के रिश्ते विवाह मे परिवर्तित हो सकते है। हफ्ते के अंत दिनो मे आप काफी पराक्रमी रहेंगे मन में उत्साह बना रहेगा। नये व्यापार-व्यवसाय के लिए भी समय अच्छा रहेगा। शेयर-सट्टे से प्रारम्भिक दिनो में लाभ प्राप्त कर सकते है।

कर्कः-

इस हफ्ते स्वास्थ्य के प्रति बेहद सावधान रहे एसिडिटी की समस्या अधिक बढ़ सकती है। अचानक यात्रा के योग भी बन रहे है। आयात-निर्यात के कार्यों से आपको लाभ प्राप्त होगा। जल का अधिक सेवन करें। हफ्ते के प्रारम्भ दिनों में माता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित हो सकते है। विदेशो से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। धन की प्राप्ति होगी। हफ्ते के मध्य दिनो में भी आप धन की प्राप्ति करेंगे तथा स्त्रियों से आपका सम्बन्ध मजबूत होगा। हफ्ते का अंतिम दिनों मे आपको जलक्षेत्र से दूर रहना चाहिए। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें नही तो चोट लगने की संभावना बन रही है साथ ही अपने वाणी को भी संयमित रखें। शेयर-सट्टे मे आपको कुछ सकारात्मक परिणाम मिलेंगे हफ्ते के प्रारम्भ दिनों मे आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा अन्यथा बाकी के दिनों मे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम-प्रसंग भी मजबूत होंगे।

सिंहः-

इस हफ्ते आपको विदेशो से लाभ प्राप्त होगा। समाज में आपको मान सम्मान प्राप्त होगा लेकिन आप थोड़े अहंकारी बन सकते है। हफ्ते के मध्य मे खर्च की अधिकता हो सकती है तथा आप लम्बी दूरी की यात्रा भी कर सकते है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहे है क्योंकि फैसले आपके विपक्ष मे सकते है। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे तथा पदोन्नति के योग भी बन रहे है। हफ्ते के अंत दिनों मे आपको शेयर-सट्टे से लाभ प्राप्त हो सकता हे। जिन जातकों को लीवर सम्बन्धित परेशानी है उन्हें अपना स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। अतः हफ्ते का प्रारम्भ और हफ्ते का मध्य धन के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य मे सुधार देखने को मिल सकता है परन्तु छोटे भाई-बहनों से कुछ परेशानी बन सकती है।

कन्याः-

इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए गले से सम्बन्धित विकार उत्पन्न हो सकता है। परिवार मे भी किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बन सकती है। शेयर-सट्टे से आप लाभ प्राप्त कर सकते है। हफ्ते के अंत दिनो मे आपकी मानसिक परेशानियाँ बढ़ सकती है। इस अवधि मे आप किसी को पैसा उधार न दें। आय के साधन बढ़ेगे परन्तु दैनिक रोजगार के क्षेत्र मे भी आपको रुकावटों का सामना करना पड़ेगा साथ ही जीवनसाथी के साथ भी अच्छा समय व्यतीत नही होगा। खर्च की अधिकता रहेगी। प्रेम-प्रसंग मे चल रहा विवाद खत्म होता नजर आयेगा।

तुलाः-

इस हफ्ते अस्पताल में धन खर्च की सम्भावना बन रही है तथा जो लोग विदेशो से जुड़े है उन्हें आय के स्त्रोत प्राप्त होंगे। इसके अलावा जो मार्केटिग, पत्रकारिता एवं सेंलिग के कार्यों से जुड़े है उन्हे भी सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आय के साधन बढ़ेगे इस हफ्ते गर्भवती महिलाओं को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि गर्भहानि का योग बन रहा है। इस हफ्ते आप अपनी योजनाओ को पूर्ण कर सकते है। किसी से बात चीत करते समय विनम्रता बनाये रखें कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहे। यदि बहुत आवश्यक हो तो शनि का बीज मंत्र करके ही कार्य करें। हफ्ते के प्रारम्भ मे आप कार्य-व्यवसाय में निवेश कर सकते है। महिला मित्रों से दूर रहे नही तो यह आपको आने वाले समय में कष्ट पहुंच सकता है। हफ्ते के अंत दिनों विवाह के प्रस्ताव भी आ सकते है। वाहन चलाते समय सावधानी बरते तथा न्यूरो रोग से ग्रसित जातक, मधुमेह जातक अपना विशेष ख्याल रखें।

वृश्चिकः-

इस हफ्ते जलक्षेत्र में सावधानी बरतें। प्रारम्भ के दो दिनों मे कोई नया निवेश न करें, अविवाहितों के लिए विवाह के योग बनेंगे तथा आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगा। आपके प्रेम-प्रसंग के रिश्ते भी मजबूत होंगे। विद्यार्थी वर्गो के लिए भी समय अच्छा साबित होगा। किसी नये क्षेत्र को जानने में काफी उत्सुक रहेंगे। आर्थिक क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होगी। किसी धार्मिक स्थल पर यात्रा के लिए जा सकते है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बड़ी बात नही है। पदोन्नति के योग भी बनेंगे कार्यक्षेत्र मे मान-पद प्रतिष्ठा बढ़ेगा।

धनुः-

यह हफ्ता आपको औसत परिणाम देगा। जो लोग मकान बनवाना चाहते थें उनके लिए हफ्ते का प्रारम्भ दो दिन शुभ परिणाम देगा। कार्य-व्यवसाय में आपको अचानक शुभ फलों की प्राप्ति होगी। अविवाहित के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। पूरे सप्ताह जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा महिलाओ को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। हफ्ते के अंत दिनो मे आपको शेयर-सट्टे से लाभ प्राप्त होगा। हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य-व्यवसाय मे आ रही रुकावटें दूर होंगी, मित्र रिश्तेदारों से आपको कुछ परेशानी बन सकती है। इसलिए इनकी बातों पर आपको विशेष ध्यान नही देना चाहिए। आप स्वयं एक अच्छा फैसला कर सकते है। स्वास्थ्य को लेकर हड्डियों मे दर्द बन सकता है।

मकरः-

हफ्ते के प्रारम्भ दो दिनों मे खर्च की अधिकता बन सकती है तथा जीवनसाथी के साथ भी मनमुटाव हो सकता है। भाग्य का साथ नही प्राप्त होगा। लेकिन हफ्ते का मध्य आपके लिए काफी अच्छा रहेगा भाग्य का साथ मिलेगा। धार्मिक यात्राएं हो सकती है तथा मान पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगा। इसके अलावा लम्बी दूरी की यात्राएं हो सकती है और यह यात्रा आपके लिए शुभ साबित होगी। आयात-निर्यात से जुड़े व्यापारियों को सफलता मिलेगी लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता बन सकती है। कार्य-व्यवसाय मे आपको संतुष्टि नही मिलेगी। संतान पक्ष का पूर्ण सहयोग मिलेगा, लेकिन प्रारम्भ के दिन आपके लिए अच्छे नही साबित होंगे रक्तचाप एवं एसिडिटी की समस्या बन सकती है। बाकी के दिन अच्छे साबित होंगे।

कुंभः-

हफ्ते का आरम्भ का दिन तथा हफ्ते का अंत दो दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा परन्तु हफ्ते का मध्य आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा। किसी भी नये प्रोजेक्ट को अभी शुरु न करें नही तो परेशानी बन सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा परन्तु बातचीत करते समय सावधानी बरतें तथा स्त्रियों से इस हफ्ता दूरी बनायें नही तो आप न्यायिक परेशानी बन सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। विद्यार्थियों के शिक्षा अर्जन के लिए समय अच्छा रहेगा परन्तु एसिडिटी की समस्या भी बढ़ सकती है। आय के साधन बढेगे हफ्ते के प्रारम्भ दो दिनो मे शेयर-सट्टे से लाभ प्राप्त होंगे। आपको अहंकार से दूर रहना चाहिए। धार्मिक यात्रा पर संभव हो तो अवश्य जाएं। यह आपके लिए शुभ होगा। भूमि, वाहन, मकान में भी सफलता मिलेगी मित्र एवं रिश्तेदार भी सहयोगी साबित होंगे।

मीनः-

इस हफ्ते परेशानियां दूर होंगी और आपको मानसिक सुख की प्राप्ति होगी। समाज में आपको मान पद प्रतिष्ठा बढ़ेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति भी होगी। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में होगे। अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। नौकरी-व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे। हफ्ते के प्रारम्भ पाँच दिनो में आपको प्रत्येक कार्यों मे सफलता मिलेगी। लेकिन हफ्ते के अंत दो दिनों मे आप कोई भी महत्वपूर्ण कार्य न करें। पिता के स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेंगे और माता के साथ मधुर सम्बन्ध बने रहेंगे। प्रेम-प्रसंग मे अकस्मात बढ़ोत्तरी होगी। प्रेम-प्रसंग के रिश्ते विवाह में परिवर्तित हो सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *