साप्ताहिक राशिफल 26 जून से 02 जुलाई 2023 मेष से मीन लग्न वालें जातकों का कैसा रहेगा यह सप्ताह

मेष लग्न

हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में माता के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल में खर्च हो सकता है। अकस्मात मकान या सुखमय यात्राओं पर खर्च हो सकता है।

हफ्ते का मध्य दृष्टिकोण से आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन चन्द्रमा केतु की युति के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है। हफ्ते के मध्य में पुनः माता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।

हफ्ते के अंतिम तीन दिनों में जलवाले क्षेत्रों से दूर रहें क्योंकि जल दुर्घटना का योग है। उदर सम्बन्धित परेशानी हो सकती है। हार्निया की समस्या बढ़ सकती है।

हफ्ते का प्रारम्भ धनं एवं करियर को लेकर अच्छा है। कार्य-व्यवसाय को लेकर थोड़ी भागदौड़ हो सकती है। हफ्ते के मध्य में प्रेम-प्रसंग में राहत मिलेगी।

हफ्ते का अंत सामान्य रहेगा। हफ्ते के अंतिम दिनों में कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें। हफ्ते के मध्य प्या कार्य प्रारम्भ कर सकते है। प्रारम्भिक दो दिनों में यात्राएं सामान्य रहेंगी। कार्य-व्यवसाय को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी। यह हफ्ता तनाव पूर्ण रहेगा। सभी कार्यों को सावधानीपूर्वक करें।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 60 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- इस हफ्ते में सफदे रंग के वस्त्र अधिक धारण करें।

माता-पिता की सेवा करें, गणेश जी की आराधना के पश्चात कोई भी कार्य प्रारम्भ करें।

वृषभ लग्न

विद्यार्थी वर्गों के लिए प्रारम्भिक दो दिन अत्यधिक अच्छे रहेंगे। प्रेम-संबंधों मधुरता रहेगी। कार्य-व्यवसाय को लेकर भी अच्छे समाचार मिलेंगे। धन अर्जन के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयों के पश्चात सफल होंगे। जो भी काम करना है उसे हफ्ते के प्रारम्भिक दिनो में ही कर लें।

हफ्ते के मध्य में तनाव हो सकता है। गले एवं नेत्र से सम्बन्धित पीड़ा हो सकता है। कोई भी नया काम न करें तथा यात्राओं के योग बन रहें लेकिन यात्राओं को टालने का प्रयास करें।

हफ्ते का अंतिम दिन प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का आंशिक सहयोग मिलेगा। कार्य-व्यवसाय को लेकर यह हफ्ता बेहतरीन रहेगा। हफ्ते के मध्य में गुप्त शत्रु हावी हो सकते हैं जिसके कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 77 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। सफेद रंग की वस्तुओं का दान करें।
शिव मंदिर जाकर शिव जी की आराधना करें।

मिथुन लग्न

इस हफ्ते में धन का सुख मिलेगा। रुका हुआ धन मिल सकता है। आर्थिक उन्नति के योग हैं। हफ्ते के प्रारम्भ में स्वास्थ्य सामान्य से अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर कुछ वाद-विवाद हो सकता है। जाॅब छूटने का भय हो सकता है। भाग्य का सहयोग मिलेगा। यात्राएं करना अच्छा रहेगा।

हफ्ते के मध्य में कई प्रकार का तनाव मिल सकता है। नींद न आने की समस्या भी बन सकती है। इसके बावजूद संतान से सुख मिलेगा। प्रेम-प्रसंग में मधुरता बढ़ेगी। अविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

कार्य-व्यवसाय को लेकर हफ्ते का अंत अच्छा नही रहेगा साथ ही अंतिम दिनों में कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें। हफ्ते के मध्य एवं प्रारम्भ में भाग्य का सहयोग मिलेगा। धनोपर्जन के लिए परिश्रम करना पड़ेगा। हफ्ते के अंतिम दो दिनों में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 03 January 2024 In Hindi | KUNDALI EXPERT |

कुल मिलाकर यह सप्ताह 82 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- गणेश जी की आराधना करें। बृहस्पतिवार के दिन पीले रंग की वस्तुओं का दान करें।

कर्क लग्न

आपके लिए यह हफ्ता शानदार रहेगा। हफ्ते का प्रारम्भ, मध्य एवं अंत तीनों आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी भी शुभ काम को करना चाहते हैं तो हफ्ते का मध्य सर्वाधिक अच्छा है। आपको सफलता मिलेगी। मेहनत अधिक रहेगी मान, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा।

हफ्ते के मध्य में हर सुख-सुविधाओं का सुख मिलेगा। मानसिक तनाव खत्म होंगे। इस हफ्ते स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्य-व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे है। भाग्य भरोसे काम कर सकते हैं क्योंकि भाग्य का सहयोग मिलेगा। आपके किये गये मेहनत का फल मिलेगा। कार्य-व्यवसाय में स्थान-परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 97 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण चिंता बन सकती है।
आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें, पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह लग्न

विदेशों से धन लाभ होगा। हफ्ते का प्रारम्भिक दो दिन मिश्रित परिणाम मिलेगा। परिवार में वाद-विवाद देखने को मिल सकते है। जबकि दैनिक रोजगार के क्षेत्र में अच्छा परिणाम मिलेगा। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में यात्राएं करने से बचें यदि यात्रा कर रहे हैं तो जल वाले क्षेत्रों से दूर रहें। उदर सम्बन्धित विकार उत्पन्न हो सकता है।

हफ्ते के मध्य में पराक्रम बढ़ेगा। छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा परन्तु छोटे भाई-बहनों पर अधिक धन खर्च हो सकता है जिसके कारण आर्थिक रुप से थोड़ी समस्याएं बढ़ सकती है।

हफ्ते के अंत में प्रेम-प्रसंग बढ़ा रहेगा। अविवाहित के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कार्य-व्यवसाय को लेकर हफ्ते के मध्य और अंत में कोई रणनीति बनाना चाहते है तो बना सकते है। आपको आशानुरुप परिणाम मिलेगा।

हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें। कार्य-व्यवसाय सामान्य रहेगा। धनोपर्जन के लिए काफी मेहनत करना पड़ेगा। भाग्य का मिश्रित सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। रुका हुआ कोई काम पूर्ण हो सकता है।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 75 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः द्वादशाक्षर मंत्र का जाप करें।

कन्या लग्न

प्रारम्भिक दो दिनों में आय के साधन बढ़ेंगे। कार्य-व्यवसाय में अच्छे योग बनेंगे। प्रेम-प्रसंग बढ़ेगा। धन सम्बन्धित समस्या हो सकती है। भाग्य का सहयोग मिलेगा।

हफ्ते का मध्य परेशानियों से भरा हो सकता है। आय के साधन बढ़ेंगे। अकस्मात वाहन दुर्घटना का योग बन रहा है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। स्वास्थ्य को लेकर समसस्या बन सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

हफ्ते का अंत हर प्रकार से अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। प्रेम-प्रसंग बढ़ेगा। भाग्य का पूर्ण रुप से सहयोग मिलेगा। मेहनत अत्यधिक करनी पड़ेगी तभी आय का साधन बढ़ेगा। कोई भी नया काम हफ्ते के प्रारम्भ एवं अंत में करें।

READ ALSO   Capricorn Horoscope March 2024, मकर मासिक राशिफल मार्च, Kundali Expert

कुल मिलाकर यह सप्ताह 85 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- गणेश जी की आराधना करें।
ओम नमो भगवते वासुदेवाय द्वादशाक्षर मंत्र का जाप करें।

तुला लग्न

हफ्ते का प्रारम्भ अच्छा नही रहेगा। कार्य-व्यवसाय को लेकर स्थान परिवर्तन के योग बन रहें हैं। कार्य को लेकर यात्राएं होंगी। उदर, एसिडिटी की समस्या बन सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और परिवार वाले भी सहयोगी रहेंगे। दुर्गा कवच का पाठ करने के बाद यात्राएं करें।

हफ्ते का मध्य हर तरीके से अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मन शांत रहेगा। जो पेराानियाँ चल रही थी वह समाप्त होंगी। भाग्य का सहयोग मिलेगा। शेयर, सट्टे से लाभ मिलेगा। प्रेम-प्रसंग मधुर रहेगा। आय के साधन बढ़ेंगे।

हफ्ते का अंत भी आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा परन्तु चोट लगने की संभावना है। जलवाले क्षेत्रों से दूरी बनाएं। गले में किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है। बड़े भाई-बहनों का राय-मशवरा लेकर कोई कार्य प्रारम्भ करें।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 78 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। गणेश जी की आराधना करें।

वृश्चिक लग्न

भाग्य का सहयोग मिलेगा। प्रारम्भिक दो दिनों में बड़े भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आय का साधन बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। हफ्ते का प्रारम्भिक दो दिन हर प्रकार से अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के शिक्षा के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

हफ्ते के मध्य में अकस्मात यात्राओं एवं स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियों के बढ़ने का योग है। खर्च बढ़ेंगे। पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। त्वचा रोग बढ़ सकती है।

हफ्ते का अंतिम तीन दिन आपके लिए अत्यन्त अच्छा रहेगा। भाग्य का सहयोग मिलेगा। शेयर, सट्टे में लाभ का योग बन रहा है। धन के क्षेत्र में किया गया परिश्रम सफल रहेगा। कुल मिलाकर अंतिम तीन दिनों में सुख की अनुभूति करेंगे।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 77 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- बजरंग बाण का पाठ करें। हरे रंग की वस्तुओं का दान करें।
गोै माता की सेवा करें।

धनु लग्न

कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में वृद्धि होगी। हफ्ते के प्रारम्भिक दो दिनों में जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नये कार्य का आरम्भ कर सकते हैं।

हफ्ते के मध्य में किसी भी काम में रुक-रुक कर परिणाम मिलेगा। प्रेम-संबंध में उतार-चढ़ाव रहेगा।
हफ्ते के अंत में भाग्य भरोसे कोई काम न करें। अकस्मात यात्राओं के योग बन रहे हैं। विदेश की यात्राएं आपके लिए अच्छी रहेंगी। जिस उद्देश्य से यात्राएं करेंगे उसमे सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 72 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- ओम नमो भगवान वासुदेवाय द्वादशाक्षर मंत्र का जाप करें।
किसी निर्धन व्यक्ति की आर्थिक सहायता करें।

मकर लग्न

यह हफ्ता आपके लिए अच्छा रहेगा। भाग्य का सहयोग मिलेगा। आय के साधन को बढ़ाने के लिए किया गया प्रयास सफल होगा। दूर संचार माध्यमों से अच्छे समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हफ्ते के मध्य डायबिटीज एवं रक्तचाप रोगी अपना विशेष ध्यान दें।

READ ALSO   वृश्चिक राशिफल वार्षिक, Annual Horoscope 2024

हफ्ते का प्रारम्भ हर तरीके से अच्छा है। प्रेम सम्बन्ध बढ़ेंगे। हफ्ते के मध्य में कोई शुभ समाचार मिलेगी जिससे कई रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा। नौकरी के प्रयासो में सफलता मिलेगी। इंटरव्यू का प्रस्ताव आ सकता है जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 95 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- शनिदेव की आराधना करें एवं शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ लग्न

रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। रिसर्च डेवलपमेंट के कार्यों में सफलता मिलेगी। गले में किसी प्रकार की परेशानी बढ़ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी से अनबन हो सकता है।

हफ्ते का मध्य एवं अंत आपके लिए अच्छा रहेगा। हफ्ते के मध्य में जरुरत से ज्यादा मेहनत करेंगे। इसलिए आप थकान का अनुभव करेंगे। कई प्रकार के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा। कोई भी काम करेंगे उसमे सफलता मिलेगी। भाग्य का सहयोग मिलेगा। शेयर, सट्टा, लाॅटरी से लाभ मिलेगा।

हफ्ते के अंत में गुप्त शत्रु हावी हो सकते है जिसके कारण कई कार्य असफल हो सकते हैं। अपनी गुप्त बातों को साझा न करें। हफ्ते के अंत में दूर संचार माध्यमोंसे कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। धन अर्जन सामान्य रहेगा। कार्य-व्यवसाय को लेकर प्रारम्भिक एवं अंतिम दो दिनों मे परेशानी रहेगी। कोई भी शुभ काम हफ्ते के मध्य में करें। प्रेम-प्रसंग में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 72 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- गणेश जी की आराधना करें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।
गौ माता की सेवा करें।

मीन लग्न

हफ्ते का प्रारम्भिक दो दिन आपको मिश्रित परिणाम देगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार में भी कुछ न कुछ परेशानी बनी रहेगी। विवादों के कारण मन अशांत रहेगा। मानसिक परेशानी अधिक रहेगी।

हफ्ते के मध्य में परिवार में चल रही परेशानियों से सुधार होगा। रिसर्च डेवलपमेंट के विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। प्रेम-प्रसंग में उतार-चढ़ाव लेगा रहेगा। प्रेम-प्रसंग हफ्ते के प्रारम्भ एवं अंत में अच्छा रहेगा।

कार्य-व्यवसाय को लेकर हफ्ते का प्रारम्भ एवं अंत अच्छा रहेगा। भाग्य का भी सहयोग प्रारम्भ एवं अंत में मिलेगा।

हफ्ते के अंतिम दो दिनों में कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा और मानसिक परेशानियाँ भी खत्म होंगी।

कुल मिलाकर यह सप्ताह 78 प्रतिशत अच्छा रहेगा।

उपायः- अपने बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें।
लक्ष्मी नारायण मंदिर में खीर का भोग लगाएं।