साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope )09 जनवरी 2023 से 15 जनवरी 2023 तक

मेष लग्न

मेष लग्नवाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ में लम्बी दूरी की यात्रा के योग बन रहें हैं तथा यात्रा के दौरान आपको शारीरिक थकावट की अनुभूति हो सकती है परन्तु इस यात्रा के अच्छे एवं सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। माता-पिता के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे तथा जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में थोड़ी परेशानियां आ सकती है तथा स्वास्थ्य से सम्बन्धित कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत में आपको कुछ मानसिक तनाव मिल सकते है किन्तु इससे घबराने की आवश्यकता नही है।

वृषभ लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी अच्छा रहने वाला है। पिता का भाग्योदय होगा एवं उनके स्वास्थ्य में जो परेशानियां चल रही थी वह समाप्त होगी तथा सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। माता की तरफ से भी कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आर्थिक परेशानियां समाप्त होंगीे तथा कार्य-व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेगें सप्ताह के मध्य में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। जो जातक शिक्षा से जुड़े है उनके लिए समय अच्छा रहने वाला है तथा शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे एवं सफलता हासिल होगी। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

मिथुनलग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आप स्वयं को मानसिक व शारीरिक रुप से स्वस्थ्य महसूस करेंगे तथा मानसिक तनाव भी कम होंगे। सप्ताह का मध्य भी काफी शुभ रहने वाला है। आपके मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साझेदारी से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे एवं व्यवसाय के सिलसिले में लम्बी दूरी की यात्रा के भी योग बन सकते है। मित्र एवं रिश्तेदारों से सम्बन्ध मधुर बनेंगे तथा परिवार में भी प्रसन्नता रहेगी। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशान रह सकते है। गले में संक्रमण आदि की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

READ ALSO   बृहस्पति का राशि परिवर्तन मेष राशि 22 अप्रैल

कर्क लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी सुखद रहने वाला है।कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में रुके हुए सभी कार्य को पूर्ण करने का अच्छा समय है तथा विदेशों से आर्थिक लाभ प्राप्त होने की भी संभावना है। किसी भी नये कार्य को करने के लिए अच्छा योग है। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते है। सप्ताह का मध्य आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपका मन आत्मविश्वास से भरा रहेगा तथा सभी कार्यों को ईमानदारी और मेहनत से पूर्ण करेंगे। सप्ताह के अंत में सभी कार्यों में सफलता मिलेगी एवं मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह लग्न

सिंह राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन अत्यधिक खर्चों वाले रहेंगे। इन दो दिनों में आय कम और खर्चें ज्यादा होंगे। जिसकी वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। छोटे भाई-बहनों से मनमुटाव हो सकते है तथा मित्र व रिश्तेदारों के प्रति विश्वास में कमी आ सकती है। सप्ताह का मध्य आपके लिए उत्तम रहेगा जिस भी नये कार्य के लिए योजना बना रहें हैं वह सभी कार्य पूर्ण करने का प्रयास करें। साझेदारी से सम्बंधित कार्यों में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी से थोडे़ मतभेद रह सकते है किन्तु आपकी तर्क शक्ति एवं सोचने समझने की क्षमता आपको इन विषम परिस्थितियों से बाहर निकालेगा।

कन्या लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए अच्छा रहेगा। आय के नये स्त्रोत मिलेंगे एवं वृद्धि भी होगी लम्बे समय से रुका हुआ धन वापस प्राप्त होने से मन में प्रसन्नता रहेगी। भूूमि की खरीदारी एवं भवन निर्माण के योग भी बन रहे है। एक लम्बे समय के लिए प्रेम-प्रसंग प्रारम्भ होने की संभावना हो सकती है। पैतृक सम्पत्ति से सम्बन्धित परेशानियां समाप्त होंगी । जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कार्य-व्यवसाय में पदोन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते है एवं शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है।

READ ALSO   7 अगस्त कर्क राशि में शुक्र का राशि परिवर्तन

तुला लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ में लम्बी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती है। जो आपके कार्य-व्यवसाय को अच्छे परिणाम देंगे। आयात-निर्यात से सम्बन्धित कार्य करने वाले जातकों के लिए भी सप्ताह का प्रारम्भ शुभ परिणाम देगा। सप्ताह के मध्य में आपके मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपनी वाणी पर संयम रखने का प्रयास करें अन्यथा परिवार की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-सम्बन्धों में मधुरता आएगी तथा मित्र व रिश्तेदारों से रिश्ते मजबूत रहेंगे।

वृश्चिक लग्न

सप्ताह के प्रारम्भ में पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा उनके स्वास्थ्य में चल रही परेशानियाँ समाप्त होंगी एवं भाग्य का भी पूरा सहयोग मिलेगा। कार्य-व्यवसाय के सिलसिले में लम्बी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती है। धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा जिसके कारण आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी एवं छोटे भाई-बहनों से सम्बंध मधुर होंगे। यदि आप धन का निवेश करने की इच्छा रखते है तो सप्ताह का मध्य इसके लिए काफी अच्छा रहेगा। सप्ताह का अंत भी सुखद रहने वाला है। किसी भी व्यक्ति से वार्तालाप करते समय अपनी वाणी में मधुरता रखें।

धनु लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए सामान्य रहेगा। पैतृक सम्पत्ति में चल रहे बंटवारे में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें अन्यथा आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जिन जातकों को गुर्दे से सम्बन्धित जो भी परेशानियां चल रही थी वह बढ़ सकती है। सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन में किसी भी प्रकार के कार्यों का कोई निर्णय न लें अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह का मध्य सुखद रहेगा। दूर संचार माध्यमों से लाभ प्राप्त होंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें।

READ ALSO   विजया एकादशी

मकर लग्न

सप्ताह के प्रारम्भिक दिनों में आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा एवं कोर्ट- कचहरी आदि से जुड़े मामलों से राहत मिलेगी। रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होने की संभावना है। कार्य-व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य के दिनों में कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें। सप्ताह का अंत आपके लिए काफी सुखद होगा। आय के स्त्रोत बढ़ेगें तथा विदेश से धन प्राप्त होने के योग बन रहे है। मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा किसी कार्य के पूर्ण हो जाने से आपमें आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर होंगे।

कुंभ लग्न

इस लग्न वाले जातकों को सप्ताह के प्रारम्भ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह किसी भी कार्य से सम्बन्धित कोई निर्णय न लें अन्यथा हानि हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चल रही परेशानियां समाप्त होगी तथा पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। मान, पद, प्रतिष्ठा मे वृद्धि होगी एवं व्यवसाय के सिलसिले से यात्राएं बढ़ेंगी। सप्ताह के मध्य में किये जाने वाले सभी कार्य सफल होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य एवं खान-पान का भी विशेष ध्यान रखें।

मीन लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप शारीरिक रुप से स्वस्थ्य महसूस करेंगे तथा मानसिक तनाव समाप्त होंगे। आपके मेहनत और लगन से किये गये सभी कार्य सफल होंगे तथा मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्य-व्यवसाय में आय को बढ़ाने के नये अवसर प्राप्त हो सकते है। सप्ताह के मध्य में माता-पिता के स्वास्थ्य में कुछ परेशानियां आ सकती है। इसके लिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको त्वचा से सम्बन्धित कुछ परेशानी हो सकती है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताह का अंत आपके लिए थोड़ा कठिनाईयों भरा हो सकता है। इससे घबरायें नही। आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।