साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 16 जनवरी 2023 से 22 जनवरी 2023 तक

मेष से मीन लग्न वालें जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह जानते है ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा

मेष लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ थोड़ा नकारात्मक हो सकता है इसलिए प्रारम्भिक दो दिनों में आप किसी भी प्रकार के निवेश अथवा भूमि, वाहन से जुड़े लेन-देन करने से बचें। सप्ताह का मध्य आपके लिए लाभदायक रहने वाला है माता के स्वास्थ्य मे पहले से सुधार आयेगा एवं परिवार मे सुख-शान्ति रहेगी। इस समय मे आप धन-सम्पत्ति से जुड़े लेन-देन कर सकते है आपके लिए शुभ रहेगा। सप्ताह का अंत आपको थोड़ा शारीरिक कष्ट दे सकता है जिसके कारण  त्वचा से सम्बन्धित थोड़ी परेशानियां हो सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी का ध्यान रखें। कार्य-व्यवसाय में भी उन्नति होगी।

वृष लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहने वाला है। सभी कार्यों में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे एवं शारीरिक रुप से स्वयं को स्वस्थ्य महसूस करेंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रह सकता है। स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्याएं उत्पन्न हो सकती है एवं वाहन चलाते समय सावधान रहें अन्यथा दुर्घटना होने की संभावना हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिन्ता बनी रहेगी। सप्ताह का अंत आपके लिए सुखद एवं लाभकारी रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय के सिलसिले में यात्राएं होगी तथा उसके सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे। व्यवसाय में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते है।

मिथुन लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ थोड़ा कष्ट पूर्ण रहने वाला हो सकता है। स्वास्थ्य से सम्बन्धित कुछ परेशानियां आ सकती है। गले में संक्रमण की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। परिवार के साथ एक लम्बी दूरी की यात्रा के योग भी बन सकते है। जिसके कारण खर्च में वृद्धि हो सकती है और आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है। सप्ताह का मध्य आपके लिए लाभदायक हो सकता है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा एवं कार्य-व्यवसाय में उन्नति के नये-नये अवसर प्राप्त हो सकते है। संचार सम्पर्क द्वारा किये गये कार्यों में लाभ प्राप्त हो सकता है। सप्ताह का अंत थोड़ी कठिनाईयां ला सकता है। बड़े भाई-बहनों से मनमुटाव हो सकते है

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 08 April 2023 In Hindi

कर्क लग्न

सप्ताह के प्रारम्भ में इस लग्न वाले जातकों को भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग बढ़ेगे एवं मानसिक रुप से आप ऊर्जा का अनुभव करेंगे। कार्य-व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नये-नये मार्ग मिलेंगे। मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी एवं आप सकारात्मकता का अनुभव करेंगे। सप्ताह का मध्य भी आपके अनुकूल रहने वाला है। कार्य के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। जिनके परिणाम लाभदायक होंगे एवं आपको पदोन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते है सप्ताह का अंत आपके लिए अत्यन्त लाभदायक रहने वाला है। सभी कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी एवं स्वास्थ्य सम्बन्धित सारी परेशानियां समाप्त होंगी। पारिवारिक सुख मिलेगा एवं दाम्पत्य जीवन भी सुखमय बितेगा।

सिंह लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके अनूकूल रहने वाला है। लम्बें समय से रुका हुआ कार्य पूर्ण होने से आप प्रसन्न रहेंगे एवं विदेशो से लार्भजन के योग भी बन सकते है। दूर संचार माध्यमों से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है तथा पुरानी सभी परेशानियां समाप्त होगी। सप्ताह के मध्य का दिन भी आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। माता के स्वास्थ्य मे पहले से सुधार आयेगा। आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। सप्ताह के अंत मे थोड़ी कठिनाईयां उत्पन्न हो सकती है जिससे आप चिन्तित रह सकते है। खान-पान का ध्यान रखें एवं वाहन चलाते समय सावधान रहें।

कन्या लग्न

इस लग्न वाले जातकों को आय के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। सप्ताह के प्रारम्भ में किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचने का प्रयास करें अन्यथा इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। आपको पेट से सम्बन्धित कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है एवं संतान पक्ष से कोई कष्ट मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें अन्यथा दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में परिस्थितियां थोड़ा सामान्य रहेंगी। लम्बे समय से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा एवं परिवार में सुख-शान्ति बनी रहेगी।

तुला लग्न

READ ALSO   शनि की नीच दृष्टि और वक्र दृष्टि का मेष से मीन लग्न के जातकों पर प्रभाव 6 जून से प्रारम्भ

सप्ताह के प्रारम्भ में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में कुछ मनमुटाव हो सकता है। इसके लिए आपको बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य थोड़ा आपके अनुकूल रहेगा परिवार के किसी बड़े सदस्य का सहयोग एवं आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। कार्य-व्यवसाय में मनचाहे लाभ की प्राप्ति होगी एवं नये-नये मार्ग प्राप्त होंगे। सप्ताह का अंत आपके लिए अत्यधिक शुभ रहने वाला है। लम्बे समय से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा एवं स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। खान-पान का ध्यान रखें एवं वाहन चलाते समय सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ शुभ रहने वाला है। भाग्य आपके साथ रहेगा एवं पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कार्य-व्यवसाय में लाभ मिलेगा तथा कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी एवं आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सप्ताह का मध्य भी आपके अनुकूल रहने वाला है। लम्बे समय से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। जल वाले क्षेत्रो से दूर रहने का प्रयास करें अन्यथा दुर्घटना की आशंका हो सकती है। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य सम्बन्धित कुछ परेशानियां आ सकती है। गले में संक्रमण आदि की समस्या उत्पन्न हो सकती है। कार्य-व्यवसाय में भी भागदौड़ और अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है।

धनु लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके अनुकूल रहेगा। आय मेें वृद्धि हो सकती है एवं व्यवसाय में मन चाहा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। न्यायिक मामलों में भी लाभ प्राप्त हो सकता है। कार्य-व्यवसाय के सिलसिले में यात्राएं बढ़ सकती है किन्तु इससे सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। कार्यों मे सफलता प्राप्त होगी। माता का स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा जिससे चिताएं समस्याएं समाप्त होगी। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। सप्ताह के अंत में आपको थोड़ा अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है एवं छोटे भाई-बहनों से मतभेद रह सकते है। शनिदेव की आराधना करें मन को शांति मिलेगी।

मकर लग्न

इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ अत्यधिक शुभ रहने वाला है। लम्बें समय से रुका हुआ कार्य सफल हो सकता है एवं पैतृक सम्पत्ति से लाभ प्राप्त होगा तथा आय के नये अवसर भी प्राप्त होंगे। कार्य-व्यवसाय में उन्नति होगी एवं पदोन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। सपताह का मध्य भी आपके अनुकूल रहेगा। कुछ कार्यों के सिलसिले से आपको अपने जन्मस्थान दूर रहना पड़ सकता है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा आपके रुके हुए कार्य उनके सलाह से पूर्ण होंगे। सप्ताह के अंत में माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

READ ALSO   ज्येष्ठ अमावस्या पर मनाई जायेगी शनि जयंती 2023

कुंभ लग्न

इस लग्न वाले जातकों को सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा सावधान रहनेे की आवश्यकता है। स्वास्थ्य सम्बन्धित कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। कार्य-व्यवसाय में ईमानदारी से कार्य पूर्ण करने की कोशिश करें अन्यथा हानियों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य और अंत में परिस्थितियां सामान्य रहेंगी धन सम्पत्ति में किये निवेशो का लाभ प्राप्त होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होंगे एवं परिवार में सुख-शांति रहेगी। खान-पान का ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मीन लग्न

मीन लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी लाभदायक रहेगा। भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा एवं मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा छोटे भाई-बहनों से स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा जिससे आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय के सिलसिले में स्थान परिवर्तन के योग बन सकते है। इसके परिणाम सुखद प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य का थोड़ा विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। खान-पान का ध्यान रखें। पिता के स्वास्थ्य में पहले से काफी सुधार आयेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।