साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 20 फरवरी 2023 से 26 फरवरी 2023 तक

मेष लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भिक दिन आपके अनुकूल रहने वाला है परिवार के छोटे बड़े सभी सदस्यों का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य का भी आपको पूर्ण सहायता मिलेगी किन्तु धन सम्पत्ति एवं मकान से सम्बन्धित किसी प्रकार का निवेश करने से बचें। सप्ताह का मध्य आपके लिए काफी लाभदायक रहने वाला है। इन दिनों मे आप सम्पत्ति से सम्बन्धित सभी प्रकार के निवेश कर सकते है तथा इस निवेश के परिणाम स्वरुप आप मानिसक शांति का अनुभव करेंगे। अगर आप लम्बे समय से भूमि अथवा वाहन खरीदने की योजना बना रहें है तो वह पूर्ण हो सकती है। सप्ताह के अंत में माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा एवं कार्य-व्यवसाय में भी उन्नति होगी।

वृष लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भिक दिन काफी लाभदायक रहने वाला है। आय में अकस्मात वृद्धि हो सकती है तथा परिवार में बड़े भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।सप्ताह के मध्य में आपको कार्य-व्यवसाय में पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे तथा समाज में मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्रेम-प्रसंग प्रगाढ़ होंगे एवं शेयर, सट्टा, लाॅटरी में भी लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंत में यात्राएं थोड़ी ज्यादा होंगी जो कार्य-व्यवसाय से सम्बन्धित होंगी जिसके कारण थकान का अनुभव कर सकते है। गले मे संक्रमण की समस्या उत्पन्न हो सकती है किन्तु लम्बे समय से जिस बीमारी से पीड़ित थे वह अब समाप्त होंगी।

मिथुन लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। भाग्य का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा एवं अकस्मात धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। समाज में मान, पद, प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। सप्ताह का मध्य भी आपके लिए अत्यन्त शुभ रहने वाला है। पिता के स्वास्थ्य में चल रही परेशानियां अब समाप्त होंगी एवं कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में की हुई साझेदारी से आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा। धन सम्पत्ति के निवेश के लिए अच्छा समय है परन्तु इसका लाभ भविष्य में प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा तथा किसी प्रकार के मांगलिक कार्यक्रम को करने की योजना बना सकते है। जीवनसाथी का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भिक दिनों मे आपको अकस्मात मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकते है तथा किसी बात को लेकर मन बहुत चिंतित रहेगा। जल वाले क्षेत्रो से दूरी बना कर रखें अन्यथा दुर्घटना की संभावना उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य में भी आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं रहेंगी गले में संक्रमण की परेशानी अधिक बढ़ सकती है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति कोई लापरवाही न करें अधिक सचेत रहें। परिवार में बड़े भाई-बहनों से मतभेद हो सकते है किन्तु जीवनसाथी का सहयोग आपके साथ रहेगा एवं उनका प्रेम व स्नेह बढ़ेगा। वाहन चलाते समय सावधानी का विशेष ध्यान रखें।

सिंह लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए अच्छा रहने वाला है। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में वृद्धि होगी तथा साझेदारी में किये गये व्यवसाय से अच्छा धन लाभ प्राप्त होगा। लम्बे समय से रुका हुआ कार्य भी पूर्ण होगा। सप्ताह के मध्य में बड़े भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा तथा मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी समस्याएं समाप्त होंगी। अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है किन्तु अकस्मात मन में कोई दुविधा उत्पन्न हो सकती है। आपका क्रोधी स्वभाव आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। संतान पक्ष को लेकर कोई समस्याएं उत्पन्न हो सकती है जिससे आपका मन चिंतित रहेगा। सप्ताह के अंत दिनों में परिस्थितियां सामान्य हो जायेगी। आपको त्वचा से सम्बन्धित जो भी परेशानियां थी जो अब समाप्त हो जाएगी।

कन्या लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भिक दो दिन कष्टदायक रह सकता है। किसी कार्य को लेकर आपको मानसिक तनाव रह सकता है। कार्य-व्यवसाय से जुड़े आय के साधनों में रुकावटें आ सकती है। सप्ताह के मध्य में सभी कार्यों मे सफलता मिलेंगी धार्मिक यात्राएं करने के योग बन सकते है तथा जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे एवं माता-पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग मे भी प्रगाढ़ता आएगी तथा समाज में मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में किसी भी प्रकार का किया गया निवेश आपको लाभ दे सकता है तथा आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा एवं संतान पक्ष से भी मन प्रसन्न रहेगा।

तुला लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी अच्छा रहने वाला है। लम्बे समय से जिस मानसिक तनाव से आप गुजर रहे थे अब वह कम होगी तथा धन सम्बन्धी जो भी परेशानियां थी वह अब समाप्त होंगी। सप्ताह के मध्य में आपके गुप्त शत्रु आपके उपर हावि रहेंगे। अपने मन की बातों को किसी से भी साझा न करें अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। न्यायिक मामलों मे परिणाम आपके पक्ष मे न आने के कारण मन बेचैन रह सकता है किन्तु सप्ताह के अंत में आपके मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सभी कार्य पूर्ण होंगे एवं पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। किसी मित्र से वाद-विवाद हो सकते है इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक लग्नः- इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ और मध्य दिन काफी अच्छा रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय में लाभ मिलेगा तथा धार्मिक यात्राएं कर सकते है एवं अपने कार्य-व्यवसाय के प्रसार के लिए भी काफी अच्छा रहने वाला है। त्वचा से सम्बन्धित जो भी परेशानियां चल रही थी वह अब समाप्त होंगी। संतान सम्बन्धित सभी परेशानियां दूर होंगी। सप्ताह के अंत में माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा एवं आप नयी सम्पत्ति व वाहन खरीदने का विचार बना सकते है। जब वाले क्षेत्र में जाने से बचें अन्यथा दुर्घटना की संभावना बन सकती है।

धनु लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी अच्छा रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय में अच्छा लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा तथा उनका प्रेम व स्नेह प्राप्त होगा। समाज में मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा आय में अकस्मात वृद्धि होगी एवं न्यायिक मामलों से राहत मिलेगा सप्ताह के मध्य में धन सम्पत्ति व मकान आदि की खरीदारी कर सकते है। घर में कोई मांगलिक कार्य करने की योजना बना सकते है। माता के स्वास्थ्य में पहले से सुधार आयेगा जिससे आपकी चिंता कम होगी। सप्ताह के अंत में व्यवसाय के सिलसिले में कुछ यात्राएं हो सकती है जिससे थोड़ा थकान महसूस होगा किन्तु इसके परिणाम अच्छे मिलेंगे। जल वाले क्षेत्रों मे जाने से बचें अन्यथा दुर्घटना की संभावना उत्पन्न हो सकती है।

मकर लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भिक दिन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। लम्बे समय से रुका हुआ कोई कार्य पूर्ण हो सकता है जिसके कारण मन बहुत प्रसन्न रहेगा किन्तु गले में संक्रमण की समस्या आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। सप्ताह के मध्य में आपको अकस्मात धन लाभ हो सकते है। वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा एवं संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। सप्ताह का अंत भी आपके लिए काफी सुखद रहने वाला है। अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है तथा जो जातक प्रेम-प्रसंग में है उनके बीच मधुरता रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भिक दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आज आपका मन सकारात्मकता से भरा रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय मे धनोपार्जन के नये-नये स्त्रोत मिलेंगे। परिवार के साथ समय बिताएंगें तथा कहीं बाहर घूमने जाने की योजना भी बना सकते है। सप्ताह के मध्य में आप अपने बुद्धि विवेक से कई कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। धर्म के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। सप्ताह का मध्य भी आपके लिए अत्यन्त लाभदायक सिद्ध होगा। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे तथा आप अधिक उत्साहित रहेंगे। माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा उनका प्रेम व सहयोग प्राप्त होगा।

मीन लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आप में उत्साह लेकर आएगा कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे तथा परिवार वालों के साथ खुशनुमा पल व्यतीत कर सकते है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में नये सम्बन्ध जुड़ सकते है अर्थात विवाह आदि के योग बन सकते है। विदेशों से धन अर्जन के स्त्रोत मिलेंगे तथा दूर संचार माध्यमों से लाभ मिलेगा। सप्ताह का अंत थोड़ा कठिनाईयों वाला हो सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते है। जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत होंगे। संतान पक्ष से भी शुभ समाचार प्राप्त होगा।