साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope Saaptahik Rashifal | 20 मार्च 2023 से 26 मार्च 2023 तक

मेष से मीन लग्न वालें जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह जानते है ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा

मेष लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ में आय को लेकर कुछ बाधाएं आ सकती है यदि आपने  किसी प्रकार की आय से सम्बन्धित योजनाएं बना रखी है तो उनमे थोड़ा समय लग सकता है किन्तु सफलता तो मिलेगी भूमि, वाहन अथवा मकान से सम्बन्धित किसी प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य में आपको जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा एवं पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। खर्चों मे कुछ बढ़ोत्तरी हो सकती है तथा माता के स्वास्थ्य में अचानक कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। यदि आपके गले में संक्रमण की समस्या है तो उसके कारण आपको अस्पताल में भर्ती होने की संभावना बन सकती है। सप्ताह का अंत आपके लिए सुखकारी रहने वाला है आप सभी प्रकार के बाधाओं से मुक्त महसूस करेंगे तथा कार्य-व्यवसाय में भी लाभ की स्थिति बनी रहेगी। प्रेम-प्रसंग में प्रगाढ़ता आयेगी एवं भाग्य का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

वृष लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिनों में थोड़ी कठिनाइयां रहेगी तथा कार्यक्षेत्र में कोई न कोई बाधाएं आती रहेगी। मान,पद, प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। विरोधी आपको हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते है जिससे आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में परिस्थितियां थोड़ी सामान्य रहेंगी आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे तथा इसमें वृद्धि होगी। भाग्य का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा माता-पिता का आशीर्वाद व स्नेह प्राप्त होगा। शेयर, सट्टा, लाॅटरी आदि मे भी लाभ होगा। सप्ताह के अंत दिनों मे भाई-बहनों से सम्बन्ध मधुर रहेंगे तथा परिवार वालो के साथ कहीं लम्बी दूरी की यात्रा भी कर सकते है। इस यात्रा के फलस्वरुप मानसिक शांति मिलेगी साथ ही साथ इस सप्ताह के सम्पूर्ण दिनो में आपका स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है।

मिथुन लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। व्यवसाय में लम्बे समय से रुका हुआ धन आज प्राप्त हो सकता है तथा सभी रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी शिक्षा से सम्बन्ध रखने वाले जातकों को सफलता हासिल हो सकती है। सप्ताह के मध्य में दूर संचार माध्यमों से काफी अच्छा लाभ प्राप्त होगा तथा भाग्य आपका साथ देगा। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे तथा उनका पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा। कार्य-व्यवसाय को लेकर पदोन्नति के योग भी बन सकते है तथा उच्च कर्मचारियों से सम्मानित किये जा सकते है। सप्ताह के अंत दिनों मे परिवार में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है जिसके कारण परिवार में हर्षोल्लास का वातारवण रहेगा।

READ ALSO   वृश्चिक मासिक राशिफल दिसम्बर 2023

कर्क लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भिक दो दिन थोड़ी कठिनाइयों भरा रहेगा। किसी भी प्रकार का बहस अथवा वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें अन्यथा परिस्थितियां बिगड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में कार्य-व्यवसाय के सिलसिले में थोड़ी यात्राएं कर सकते है जिसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। भाग्य भी आपके साथ होगा तथा भाग्य के ही सहयोग से आप हर कदम पर सफलता प्राप्त करेंगे। सप्ताह के अंत में पिता के स्वास्थ्य में पहले से सुधार आयेगा एवं उनका आशीर्वाद व स्नेह भी प्राप्त होगा। कार्यों मे सफलता प्राप्त करेंगे तथा आय के नये-नये स्त्रोत बढ़ेंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। समाज में मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा मानसिक तनाव कम होगा।

सिंह लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भिक दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कुछ वाद-विवाद हो सकता है जिससे आपका मन खिन्न रह सकता है। आय के क्षेत्र में थोड़ी रुकावटें आ सकती है किन्तु कुछ समय बाद स्थिति में सुधार आयेगा। शिक्षा से जुड़े जातकों को असफलता मिल सकती है जिसके कारण आप निराश हो सकते है। सप्ताह के मध्य में परेशानी थोड़ी और बढ़ सकती है। व्यवसाय में हानि की स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी प्रकार का दूषित जल पीने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहने वाला है। भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा एवं आप उनके साथ कहीं यात्रा पर जाने की भी योजना बना सकते है।

कन्या लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भिक दिन थोड़ा कष्टदायक रहने वाला है। सभी कार्यों मे बाधाएं आयेगी तथा व्यवसाय में हानि होने की संभावना भी बन सकती है। मन नकारात्मक विचारों से भरा रह सकता है जो जातक अवशाद (डिप्रेशन) से पीड़ित है उनकी समस्या और बढ़ सकती है। आय में कुछ रुकावटें रहेगी तथा खर्च की अधिकता रह सकती है। सप्ताह के मध्य में अकस्मात यात्राएं करनी पड़ सकती है जिसका आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा तथा दैनिक रोजगार के क्षेत्र में वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंग प्रगाढ़ होंगे एवं विवाहित जातकों के सम्बन्ध मधुर होंगे। सप्ताह के अंत में शेयर, सट्टा, लाॅटरी इत्यादि में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंतिम एक दिन में भाग्य का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

READ ALSO   आमदनी और बचत बढाने के 5 ज्योतिषिय उपाय BY KM SINHA

तुला लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन आपके लिए तनाव पूर्ण रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय में थोड़ी रुकावटो के बाद कार्य पूर्ण होंगे। आय के साधन बढ़ेंगे तथा रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य सम्बन्धित कुछ चिंताएं रह सकती है। इसके लिए खान-पान का ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य दिनों में प्रेम-प्रसंग प्रगाढ़ होंगे तथा जिन जातकों का विवाह हो चुका है उन्हें जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा एवं सम्बन्धों में मधुरता रहेगी। सप्ताह के अंतिम दिन आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी तथा दैनिक रोजगार के क्षेत्र ममें नये अवसर प्राप्त होंगे। जल वाले क्षेत्रो से दूर रहें अन्यथा यह दुर्घटना का कारण भी बन सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा एवं भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए तनाव पूर्ण रहने वाला है। कार्य के क्षेत्र में असफलता प्राप्त हो सकती है एवं स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हे। दैनिक रोजगार के सिलसिले मे थोड़ी यात्राएं करनी पड़ सकती है जो कष्टदायक भी रहेगी। सप्ताह के मध्य में संतान के स्वास्थ्य में पहले से सुधार आयेगा। जिन जातकों को संक्रमण की समस्याएं है। वह समाप्त होंगी एवं स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सप्ताह के अंत में भाग्य का सहयोग मिलेगा जिसके कारण आपके सभी कार्य बनेंगे। परिवार में सबका सहयोग प्राप्त होगा एवं खुशियों का माहौल बना रहेगा। बड़े भाई-बहनों से मतभेद समाप्त होंगे एवं उनका प्रेम प्राप्त होगा।

धनु लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ आपके अनुकूल रहने वाला है। प्रेम-प्रसंग में बढ़ोत्तरी होगी तथा अविवाहित जातकों के विवाह के योग बनेंगे एवं अलग-अलग स्थानों से विवाह के लिए प्रस्ताव भी आयेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको कार्य-व्यवसाय के सिलसिले मे अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है किन्तु आपकी मेहनत का अच्छा लाभ प्राप्त होगा जिसके कारण आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। सप्ताह के अंत में शेयर, सट्टा, लाॅटरी इत्यादि में घाटा होने की संभावना बन सकती है। परिवार वालों के प्रेम व सहयोग से सभी कार्यों मे सफलता प्राप्त करेंगे। पिता के स्वास्थ्य मे पहले से सुधार होगा। भाई-बहनों का सहयोग व प्रेम प्राप्त होगा। व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचें तथा अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें।

मकर लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा बीतने वाला है। प्रारम्भिक दिनो में आपके  स्वास्थ्य से सम्बन्धित सभी समस्याएं समाप्त होंगी। समाज में मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। छोटे भाई-बहनों तथा परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। मित्र एवं रिश्तेदारो से सम्बन्ध मधुर होंगे। सप्ताह के मध्य में कार्य-व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग प्रगाढ़ होंगे तथा जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। विदेशो से व्यवसाययिक लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे तथा परिवार जनों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते है। लम्बे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है जिससे आपके मानसिक तनाव समाप्त होंगे। कार्य-व्यवसाय में उन्नति के योग बन सकते है। संतान पक्ष से चल रही समस्याएं समाप्त होंगी।

READ ALSO   कुण्डली में बनने वाले अशुभ योग एवं उसके निवारण

कुंभ लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। परिवार में चल रहे विवाद अब समाप्त होंगे तथा खुशियों का वातावरण रहेगा। समाज में आपकी मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा व्यवसाय में भी सफलता प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकते है इससे बचने के लिए अपने क्रोध तथा वाणी पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। व्यवसाय में किसी मित्र के सहयोग से अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन सकती है तथा स्थान परिवर्तन के योग भी बन सकते है। सप्ताह का अंत भी आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है। परिवार मे किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होेने के कारण चारो तरफ सकारात्मकता फैली रहेगी एवं शांति का माहौल रहेगा।

मीन लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भिक दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। परिवार में किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसके कारण आपको अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको भाग्य एवं जीवनसाथी दोनो का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। कार्य-व्यवसाय में कुछ परिवर्तन होने के कारण अच्छा लाभ अर्जित करेंगे। किसी प्रिय व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपको बेहद प्रसन्न कर सकता है। सप्ताह के अंत दिनो में माता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग प्रगाढ़ होंगे एवं अविवाहित जातकों के विवाह के योग बनेंगे।