Weekly Horoscope 2023: मई का दूसरा सप्ताह इन राशियों के लिए ला सकता है बड़ी मुश्किलें, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

मेष लग्न

हफ्ते का जो प्रारंभिक 2 दिन रहेगा उसमें आप किसी भी काम को करना चाहते हैं तो काम को प्रारंभ कर सकते हैं, लेकिन जल वाले क्षेत्र में जाने से आपको बचना चाहिए। जल क्षेत्र में दुर्घटना होना या दूषित जल पीने इत्यादि से किसी प्रकार की परेशानी अकस्मात उत्पन्न हो जाना जैसा चार्ट में दिखाई दे रहा है। परिवार में जो खुशियों का वातावरण है, यथावत बना रहेगा, लेकिन जो मस्तिष्क रहेगा उसमें किसी न किसी बात को लेकर चिंतन अभी भी अंतर्मन के द्वारा चलता ही रहेगा। ओवरथिंकिंग इस समय बिल्कुल नहीं करना चाहिए। अगर आप ओवर थिंकिंग करेंगे तो मानसिक तनाव बहुत तेजी से आपके ऊपर प्रभाव डालना प्रारंभ कर देगा और ये आपके लिए पॉजिटिव नहीं है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ ना कुछ परेशानी उत्पन्न करेगा, लेकिन कार्य व्यवसाय के लिए उतना ही अच्छा रहने वाला है। कार्य व्यवसाय में एनर्जेटिक महसूस करेंगे। करिअर फाइनैंस के हिसाब से भी जो टाइम रहेगा वो आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। केवल माता के स्वास्थ्य से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो सकती है और अगर आपके लंग्स में किसी प्रकार का इंफेक्शन पहले हो रखा है तो एक बार पुनः बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। हफ्ते का अंत जो रहेगा वो विद्यार्थी वर्गों के लिए अच्छा और साथ में प्रेम प्रसंग जिनके चलरहें थें। उनके प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी। हर तरीके से देखा जाए तो केवल हफ्ते का प्रारंभिक 2 दिन में किसी प्रकार की परेशानी यहाँ पर दिख रही है लेकिन फैमिली लाइफ में अभी भी उलझने देखने को मिलेंगी।

वृष लग्न

पार्टनरशिप में किसी प्रकार का नया काम अगर आप प्रारंभ करना चाहते हैं तो निश्चित रूप से इस कार्य को कर सकते हैं। इस समय जो मन रहेगा वो पूरे कंट्रोल में रहने वाला है और जो भी आप काम करेंगे उसमें कॉन्फिडेन्स आपको महसूस होता हुआ दिखाई देगा। परिवार में एकता बनी रहेंगी और हफ्ते का जो मध्य रहेगा उसमें किसी ना किसी प्रकार से छोटे भाई के साथ कोई मतभेद हो जाना या कान से रिलेटेड या आँखों से रिलेटेड किसी प्रकार की पीड़ा हो सकती है लेकिन हफ्ते का जो अंतिम 3 दिन है वो सर्वाधिक अच्छा है। कोई भी काम करना हो तो आप हफ्ते के अंतिम 3 दिन में अगर आप करते हैं तो आपके लिए बहुत लाभ प्राप्त होगा। माता से भी सहयोग की प्राप्ति मिलेगी, भाग्य का भी सहयोग मिलेगा और शेयर, सट्टा, लॅाटरी इत्यादि में भी लाभ मिलने की संभावना वृषभ लग्न वाले जातकों को हफ्ते के अंत में ही दिखाई दें रही है। हफ्ते का प्रारंभ कंपैरटिव्ली अच्छा है, लेकिन मध्य थोड़ा सा कठिनाईपूर्वक रहेगा। प्रेम प्रसंग जिनके चल रहे हैं उनमें कुछ दुविधाएं या मुसीबतें अकस्मात देखते हुए मिलेंगे लेकिन विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है।

मिथुन लग्न
किसी न किसी प्रकार की आर्थिक रूप से परेशानी का अनुभव मिथुन लग्न वाले जातकों को देखने को मिलेगा और साथ में इस समय संतान के साथ भी कठिनाइयों का अनुभव करेंगे। संतान के स्वास्थ्य में गिरावट हो जाए या संतान के साथ किसी प्रकार की वाद विवाद हो जाए। इस प्रकार की परेशानी अभी भी मिथुन लग्न वाले जातकों को दिखाई देगा। मिथुन लग्न वाले जातकों के लिए हफ्ते का जो मध्य रहेगा उतना ही श्रेष्ठ रहने वाला है। किसी प्रकार की अगर पैसे फंसे थे तो उनके निकलने की संभावना मध्य में दिखाई दे रही है। कार्य व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलेंगे और आय के साधन बढ़ेंगे। हालांकि किसी बात को लेकर बड़े भाई बहनों के साथ किसी ना किसी प्रकार का विवाद भी उत्पन्न हो रहा है, लेकिन विद्यार्थी वर्गों के लिए समय अच्छा नहीं है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो थोड़ा सा परेशानी देने वाला होगा और हफ्ते का जो अंतिम 3 दिन हैं वो सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। चाहे वो धन की बात किया जाए, चाहे वो पराक्रम की बात कर लिया जाए, चाहे वो कार्य व्यवसाय के लिए, विशेष रूप से जो लोग इस समय ट्रांसफर चाहते हैं, विशेष रूप से वो लोग जो इस समय संतान के साथ भी कठिनाइयों का अनुभव करेंगे। संतान के स्वास्थ्य में गिरावट हो जाए या संतान के साथ किसी प्रकार की वाद विवाद हो जाए। इस प्रकार की परेशानी अभी भी मिथुन लग्न वाले जातकों को दिखाई देगा। मिथुन लग्न वाले जातकों के लिए हफ्ते का जो मध्य रहेगा उतना ही श्रेष्ठ रहने वाला है। किसी प्रकार की अगर पैसे फंसे थे तो उनके निकलने की संभावना मध्य में दिखाई दे रही है। कार्य व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलेंगे और आय के साधन बढ़ेंगे। हालांकि किसी बात को लेकर बड़े भाई बहनों के साथ किसी ना किसी प्रकार का विवाद भी उत्पन्न हो रहा है। लेकिन विद्यार्थी वर्गों के लिए समय अच्छा नहीं है।

READ ALSO   मेष राशिफल वार्षिक, Annual Horoscope 2024

कर्क लग्न
हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा वो आपको मानसिक रूप से शांति देने वाला, मन को प्रसन्न करने वाला, किसी कार्य के पूरा होने पर जो मन में खुशी रहेंगी उस चीज को बढ़ाने वाला रहेगा लेकिन कार्य व्यवसाय में बहुत सारी बाधाएं आ सकती है और वो आपके मेहनत के ऊपर डिपेंड करता हैं कि अगर आपने काफी अच्छे से उस स्थिति को हैंडल कर लिया तो निश्चित रूप से ये समय आपके लिए अच्छा रहेगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा, उसमें ऐसिडीटी का अकस्मात बढ़ जाना, यात्राओ पर अकस्मात निकल जाना ऐसी चीजें दिखाई दे रही है लेकिन हफ्ते का अंत जो रहेगा वो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। भाग्य का भी सहयोग मिलेगा और साथ में प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और साथ में माता के जो स्वास्थ्य में गिरावट थी वो खत्म होगी और कुल मिलाकर कहा जाए तो केवल हफ्ते के मध्य में कुछ परेशानियां आता हुआ ज्यादा दिखाई दे रहा हैं। अकस्मात ट्रैवलिंग के योग बन रहे हैं,

सिंह लग्न

सिंह लग्न वाले जातकों के लिए हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा वो काफी अच्छा रहने वाला है। किसी भी कार्य को कर रहे हैं, विशेष रूप से अगर वो काम ऑनलाइन है या विदेशों से रिलेटेड कोई काम करते हैं तो उसमें आपको निश्चित रूप से सफलता मिलते हुए दिखाई दे रही है। किसी प्रकार के सरकारी टेंडर अगर आपने भरे हुए है तो उसमें पॉजिटिव रिजल्ट मिलता हुआ दिखाई देगा लेकिन धार्मिक यात्रा हो पर अगर गए हैं तो निश्चित रूप से कुछ न कुछ मार्ग अवरुद्ध या यात्राओ में कुछ रुकावट होता हुआ यहाँ पर चार्ट में पता चल रहा है। इसके अलावा लेफ्ट पोर्शन में ईएनटी पोर्शन जो होता है आइज, नोस और थ्रोट ,, वो इन्फेक्टेड होता हुआ दिखाई देगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा, प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। व्यापार के लिए उतना ही अच्छा समय हफ्ते का मध्य रहने वाला है। हफ्ते के अंत में भी कुछ यात्राएं रह सकती है, लेकिन एसीडिटी की समस्या जो रहेगी वो एक नॉर्मल बात रहेगी। हाइपर एसिडिटी जिनको ज्यादा रहता है, उनको थोड़ा केयरफुल रहना चाहिए। बाकी ऐसी कोई बहुत विशेष नेगेटिव चीजें इस हफ्ते नहीं होने वाली है, जिनके ऋण की हड्डी में दर्द ऑलरेडी बढ़ा हुआ है और वो सिंग लगन की हैं तो ये अभी कंटिन्यू होता हुआ मुझे दिखाई दे रहा है।

कन्या लग्न

हफ्ते का जो प्रारंभिक 2 दिन रहने वाला है वो आपके लिए एक अच्छा इंडिकेशन दे रहा है। कार्य व्यवसाय से अगर प्रारंभ किया जाए तो कार्य व्यवसाय उतना ही शानदार होते हुए दिख रहा है। कार्य व्यवसाय को लेकर कुछ सफलताएं मिलेंगी। कोई रुके हुए प्रोजेक्ट पर अगर आप काम कर रहें थंे तो, उस प्रोजेक्ट के एक्सिक्यूशन का टाइम अब आ गया है।दूरसंचार माध्यमों से भी आप लाभान्वित रहेंगे। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो उतना ही श्रेष्ठकर रहेगा। आय के साधन बढ़ने के कारण आपको जो मानसिक तनाव थे वो कम होंगे या हो सकता है कि आपके कार्य व्यवसाय में प्रमोशन इत्यादि के मिलने का योग भी हफ्ते के मध्य में मिले प्रॉपर्टी से रिलेटेड किसी प्रकार का काम करना चाहते हैं। हफ्ते का मध्य सर्वाधिक अच्छा रहेगा, लेकिन हफ्ते के अंत में केवल एक पॉइंट को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी चीजें अच्छी रहेंगी और वो है आपके जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद अभी भी बढ़ जाना और परिवार में इस वाद विवाद के कारण मानसिक तनाव रहना लेकिन इसके अलावा करियर को लेकर और प्रेम प्रसंग को लेकर को लेकर और इनकम को लेकर सभी चीजें इस समय सही दिखाई दे रही है। विशेष रूप से विद्यार्थी वर्गों के लिए समय काफी अच्छा है। जो लोग विदेश में रहकर अध्ययन करते हैं, उनके लिए समय और भी अनुकूल रहेगा और आशानुरूप परिणाम मिलने की संभावना पूरे तरीके से दिखाई दे रही हैं।

तुला लग्न
धन से संबंधित चीजों को लेकर यानी फाइनेंसर्स को लेकर एक अच्छे समाचार देखने को मिलेंगे लेकिन जल वाले क्षेत्र में जाने से बचना चाहिए। गले में अकस्मात किसी प्रकार की तकलीफ बढ़ सकती है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो आपके लिए सर्वाधिक अच्छा है। हफ्ते का मध्य और हफ्ते का अंत दोनों ही आपके लिए अच्छा रहेगा। जहाँ मध्य में एक तरफ आपका धार्मिक क्षेत्रों की तरफ रुझान आपका बढ़ेगा और मेडिटेशन इत्यादि में इन्ट्रेस्ट आपका आकस्मात बढ़ना शुरू हो जाएगा लेकिन शेयर, सट्टा, लॉटरी इत्यादि से भी आपको अच्छे समाचार ही मिलेंगे। हफ्ते के मध्य में हफ्ते के प्रारंभ में शेयर, सट्टा, लॉटरी आदि में पैसा न लगाएं, दिक्कत हो सकती है। हफ्ते के मध्य में कुछ चीजे पॉजिटिव होते हुए जरूर यहाँ पर दिख रही हैं। विशेष रूप से दूर संचार माध्यमों से कोई पॉजिटिव न्यूज आएगा जिसके कारण मन थोड़ा प्रसन्न रहेगा लेकिन जो वैवाहिक है उसमें किसी न किसी प्रकार की लड़ाई, झगड़े, मतभेद ये सब अभी भी कंटिन्यू होते हुए दिखाई दे रहे हैं। तुला लग्न में सबसे इम्पोर्टेन्ट बात हफ्ते का जो अंत रहेगा उसमें प्रेम प्रसंग का बढ़ जाना लेकिन पार्टनरशिप में किसी भी प्रकार के नए कार्य को इस समय प्रारंभ करने का अच्छा समय नहीं है और मंगल जो रहेंगे आपके लिए प्रॉपर्टी से संबंधित कुछ नया काम जरूर यहाँ पर बना सकते हैं। अगर आपने प्रॉपर्टी से रिलेटेड कुछ नया चीजों के बारे में सोच रखा है किसी नई प्लानिंग करके रखा हुआ है तो वो प्रॉपर्टी रिलेटेड चीजों के पूर्ण होने की संभावना पूरी तरीके से दिखाई दे रही है।

READ ALSO   मंत्र जाप करते समय जरुर बरतें ये सावधानियाँ, पूरी होंगी सभी मनोकामनाएँ

वृश्चिक लग्न

वृश्चिक लग्न में स्थिति बहुत ही अनुकूल हो रही है और चन्द्रमा की उपस्थिति जो रहेगी आपके लगन से में रहेगी और लगन से द्वितीय, तृतीय और चर्तुथ भाव में चंद्रमा उपस्थित रहेंगे। चंद्रमा भाग्य होते है, लगन में जाकर बैठ जाए तो निश्चित रूप से भाग्य से बहुत सारे कार्य के पूर्ण होने की संभावना बनेगी लेकिन यहाँ पर जिनको किडनी से संबंधित परेशानी है या यूरिन इन्फेक्शन रहता है उनके लिए ये हफ्ता अभी और परेशान करने वाला है क्योंकि मंगल तो वहाँ से निकल जाएंगे और लगन में जो ऐक्सीडेंटल योग काफी दिनों से बना हुआ था, अब वो ऐक्सिडेंटली योग को खत्म हो गया है और अब यहाँ पर गोचर में एटलिस्ट आप पे चोट -चपेट लगने का जो डर था अब खत्म है और इस समय धार्मिक यात्राएं भी हो सकती है। लंबी दूरी की यात्रा पर अकस्मात आपको निकलना पड़ सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। फंक्शन्स पार्टी में आप अपना समय एन्जॉय करेंगे। हफ्ते का जो मध्य रहेगा जल वाले क्षेत्र में जाने से बचना चाहिए और साथ में धन को लेकर एक बड़े अच्छे समाचार भी आपको देखने को मिलेंगे। भाग्य से धन की भी प्राप्ति होगी और साथ में हफ्ते का जो अंत रहने वाला है उसमें प्रेम प्रसंग का बढ़ना, मित्र रिश्तेदारों से आपके संबंध अच्छे होना और साथ में कार्य व्यवसाय से संबंधित अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेगा। ओवरऑल कहा जाए तो कोई भी समय अभी खराब नहीं दिखाई दे रहा है लेकिन आपका लग्नेश क्योंकि नीच का हो जाएगा तो नीच के होने के कारण जो है पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी जरूर देखने को मिलेगा और इसी कारण कुछ मानसिक तनाव हो सकता है लेकिन बाकी चीजें जो है वृश्चिक लग्न में ठीक दिखाई दे रही है।

धनु लग्न

धनु लग्न वाले जातकों के लिए जो मानसिक तनाव चल रहा था वो मानसिक तनाव सबसे पहले कम हो जाएगा। बेहद सावधानी से आप गाड़ी चलाना प्रारंभ कर दीजिएगा, नहीं तो एक बड़ा चोट चपेट लगने की संभावना जरूर रहेगी। हालांकि जीवनसाथी का सहयोग आपको मिलेगा लेकिन हफ्ते के प्रारंभ में अकस्मात यात्रायों का बढ़ जाना ये भी चार्ट में दिख रहा है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा, इसमें पार्ट्नरशिप से संबंधित किसी काम को करना चाहते हैं तो निश्चित रूप से कर लेना चाहिए। काम को और विदेशों से भी किसी प्रकार का लाभ मिलना, ऑनलाइन प्रोग्राम हो या ऑनलाइन आप कोई कार्य करते हैं उससे किसी प्रकार का पॉजिटिव न्यूज आपको मिलेगा, धन की प्राप्ति होना,ये सभी चीजें हफ्ते के मध्य दिखाई दे रही है और मित्र रिश्तेदार इस समय पूरे तरीके से आपको सपोर्ट करने वाले हैं, लेकिन उदर संबंधित परेशानी अभी भी कम होने का नाम नहीं लेगी। हेल्थ इशूज अभी बना रहेगा और हेल्थ इशूज या तो आपको रहेगा या तो आपके जीवनसाथी को अभी काफी परेशान कर सकता है। विशेष रूप से मानसिक तनाव का बढ़ जाना ये ज्यादा दिखाई दे रहा है और जिनको ऑलरेडी एसिडिटी बहुत ज्यादा रहती है उनके लिए हफ्ते का प्रारंभिक और हफ्ते का अंत दोनों ही थोड़ा सा कठिनाईपूर्व वाला समय रहने वाला है लेकिन कार्य व्यवसाय को लेकर सफलता मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

READ ALSO   मकर मासिक राशिफल दिसम्बर 2023

मकर लग्न

हफ्ते का जो प्रारंभिक 2 दिन रहेगा उसमें प्रेम प्रसंग को अकस्मात बढ़ेंगे। विद्यार्थी वर्गों के लिए भी अच्छे रिजल्ट दे देंगे। अगर प्रतियोगी परीक्षाओं में आप सम्मिलित हुए हैं तो उसमें पॉजिटिव रिजल्ट आपके फेवर में आते हुए नजर आयेंगे और साथ में इनट्यूशन पावर आपका बहुत ज्यादा इस समय रहने वाला है लेकिन माता को लेकर किसी प्रकार का विवाद हो जाना, प्रॉपर्टी से रिलेटेड किसी प्रकार का विवाद डेवलप हो जाना अभी भी चार्ट में इनडिकेट हो रहा है जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव हफ्ते के मध्य में देखने को मिलेगा। किसी प्रकार के पार्टनरशिप को अगर करना है तो आप निश्चित रूप से हफ्ते के अंत में कीजिये या तो हफ्ते के मध्य में कीजिए लेकिन हफ्ते के प्रारंभ में बिल्कुल नहीं कर सकते हैं। कार्यस्थल पर केतु का बैठना निश्चित रूप से सक्सेस को यहाँ पर बता रहा है और सक्सेस अभी बढ़ेगा । हफ्ते का जो अंतिम 2 दिन रहने वाला है वो भी हर तरीके से परिपूर्ण रहेगा। आपके फेवर में आता हुआ दिखाई देगा। पॉलिटिकल अप्रोच या पॉलिटिक्स में है तो उसमें आपकी उन्नति होते हुए दिखाई दे रही है और साथ में प्रेम प्रसंग का पूरे हफ्ते बढ़ा रहना ये आपके लिए एक पॉजिटिव न्यूज् यहाँ पर दिख रही है और जीवनसाथी का सहयोग जो रहेगा वो आपको जो परेशानी चल रही थी वो परेशानी अब खत्म होगी लेकिन माता के स्वास्थ्य को लेकर और प्रॉपर्टी से रिलेटेड अभी अच्छे समाचार नहीं मिलने वाले हैं।

कुम्भ लग्न

हफ्ते के प्रारंभ में प्रॉपर्टी से रिलेटेड अगर आप कोई काम करना चाहते हैं तो वो काम आपको लगभग लगभग अच्छा दिखाई देगा।लेकिन अकस्मात गले में इन्फेक्शन बढ़ जाना है। कुंभ लग्न वाले जातकों को अकस्मात लेफ्ट हैंड में किसी प्रकार का चोट लग जाना। ये अभी भी ऐसा दिख रहा है कि वाहन चलाते समय आपको भी सावधानी बरतनी चाहिए और लीगल केस में बहुत बड़ी सफलता नहीं मिलेगी। हफ्ते के मध्य में यात्रा के परिणाम स्वरूप काम भी बनेंगे, लेकिन यात्राएं जो रहेंगी वो प्रारंभ या अंत में आपको नहीं करना चाहिए। मध्य में ही यात्रा करनी चाहिए। सट्टा लॉटरी में एक बड़ा नुकसान होता हुआ कुंभ लग्न में दिखाई दे रहा है। इसलिए स्ट्रिक्टली पूरे ही दिन अगर हफ्ते के सातों दिन को अगर आप नेगलेक्ट करते हैं तो आपके लिए अच्छा रहेगा। थोड़ा सा कॉन्फिडेंस डगमगा सकता है, लेकिन फिर भी स्थिति जो रहेंगी हफ्ते के अंत तक आते -आते अच्छी रहेंगी। फाइनैंस को लेकर विशेष रूप से कहा जाए स्थिति पिछले हफ्ते के रिस्पेक्ट में इस समय थोड़ी अच्छी होते हुए दिखाई दे रही है।

मीन लग्न

हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा वो विद्यार्थी वर्गों के लिए अच्छा रहेगा, प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा और इस समय माइंड जो रहेगा काफी ऐक्टिव रहेगा और कार्य व्यवसाय को लेकर भी आप अच्छे परिणाम यहाँ पर देखने को मिलेगा। मेहनत यहाँ पर काम भी करेंगे तब भी आउटपुट आपको थोड़ा अच्छा मिलेगा लेकिन एक चीज तो कन्फर्म है की स्थान परिवर्तन के जो योग बन रहे थे। बहुत दिनों से ट्रांसफर इत्यादि के लिए अब वो योग रुक जाएंगे। अब वो योग बनेंगे नहीं और गले को लेकर किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है तो हेल्थ को लेकर बहुत ज्यादा सावधान रहिएगा और इसके अलावा पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ ना कुछ परेशानी रहेंगी, लेकिन हफ्ते का जो मध्य रहेगा आपके लिए आय के साधन में बढ़ोतरी हो जाना, बड़े भाई बहनों के साथ आपको कुछ प्रॉफिट हो जाना है या उनसे, किसी प्रकार का सजेशन लेना चाहते हैं तो बड़े भाई बहनों का इस समय मदद हफ्ते के मध्य में आपको सर्वाधिक अच्छा और लाभ परिणाम देगा। हफ्ते का जो अंत रहेगा यात्रायों से परिपूर्ण रहेगा और संतान को लेकर थोड़ा सा चिंतित जरूर आप रहिएगा लेकिन ये जो टाइम रहेगा प्रोफेशनली कहा जाए तो अच्छा है, लेकिन परिवार को लेकर किसी ना किसी प्रकार की परेशानी एक के बाद एक आता हुआ मुझे दिखाई दे रहा है