साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope Saaptahik Rashifal | 10 अप्रैल 2023 से 16 अप्रैल 2023 तक

मेष से मीन लग्न वालें जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह जानते है ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा

मेष लग्न

मेष लग्न के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह चुनौतियों से परिपूर्ण हो सकता है। सप्ताह के प्रारम्भ में आप कई कठिनाइयों का सामना करेंगे तथा किसी भी काम मे आपको एक बार में सफलता नही मिलेगी। इन सभी परिस्थितियों के कारण आपका मन उदास रहेगा परन्तु सप्ताह के मध्य में आपको कार्य-व्यापार में सफलता मिलेगी एवं समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, विशेषकर जो लोग साइनस की समस्या से पीड़ित है साथ ही सप्ताह के मध्य दिनों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। सप्ताह का अंत आपको कई परिस्थितियों से राहत दिलायेगा। आमदनी के अच्छे स्त्रोत प्राप्त होंगे तथा धन का अर्जन करने में भी सक्षम होंगे परन्तु जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

वृष लग्न

वृष लग्न के जातकों को भी इस सप्ताह में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप किसी काम को पूर्ण करने के लिए विचार बना रहे हैं तो उसमे असफलता मिल सकती है। संतान को लेकर चिंता बन सकती है परन्तु दूर-संचार माध्यमों से आपको विशेष लाभ प्राप्त होगा एवं कोर्ट-कचहरी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आ सकता है। इसके अलावा स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सप्ताह के अन्त तक आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आप कोई नया निवेश न करें तथा जल्दबाजी में आकर कोई भी फैसला न लें।

मिथुन लग्न

आपको इस सप्ताह भी थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि परिस्थितियाँ अभी भी आपके प्रतिकूल है। बड़े भाई-बहनों के साथ मनमुटाव या अलगाव की स्थिति बन सकती है। सप्ताह का प्रारम्भिक दो दिन अत्यधिक परेशानियों से भरा हो सकता है। अतः इन दो दिनों में ऑनलाइन  वित्तीय लेन-देन न करें नही तो विश्वासघात मिल सकता है। सप्ताह का मध्य एवं अंतिम आपके लिए अच्छा रहेगा। नये रोजगार के क्षेत्र में प्रयासरत लोगो को लाभ मिलेगा तथा हफ्ते के मध्य में आपको शेयर, सट्टा, लाॅटरी इत्यादि से भी लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों मे जल क्षेत्र से दूर रहें तथा अपनी गुप्त एवं भविष्य की योजनाओं को किसी से साझा न करें।

READ ALSO   Aquarius monthly Horoscope for November 2023
कर्क लग्न

सप्ताह के प्रारम्भ में लम्बी दूरी की यात्राओं का योग बन रहा है तथा नौकरी-व्यवसाय में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे है साथ ही सप्ताह के मध्य में आपको बड़े भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आमदनी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक साबित होगा तथा मान-सम्मान भी बढ़ेगा परन्तु माता-पिता से दूरी बढ़ सकती है। हफ्ते के अंत में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि अचानक स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियाँ बढ़ सकती है विशेषकर जो लोग मधुमेह, लीवर रोग, यकृत रोग से पीड़ित है।

सिंह लग्न

सिंह लग्न के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह अच्छा रहेगा साथ ही शेयर, सट्टा द्वारा लाभ भी प्राप्त कर सकते है। कार्य-व्यवसाय में मान, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी परन्तु सप्ताह के मध्य में किसी को भी उधार पैसे न दें, अन्यथा वह पैसा आपको नही मिलेगा तथा कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। सप्ताह के अंतिम दिनों मे आपको विशेष लाभ मिलेगा। विदेशों से जुड़े कार्यों में सफलता मिल सकती है तथा दूर-संचार माध्यम से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। प्रेम-प्रसंग में प्रगाढ़ता आयेगी तथा जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता भी दूर होगी।

कन्या लग्न

इस सप्ताह आपको कई संघर्ष पूर्ण कार्यों को करना पड़ सकता है तथा अचानक धन-हानि के योग बन रहें है। वित्तीय स्थिति को लेकर यह समय अच्छा नही रहेगा। अत्यधिक प्रयासों के बावजूद भी वित्तीय स्थिति में परेशानी बनी रहेगी अतः इस स्थिति में आपको बुध के बीज मंत्र का पाठ करना चाहिए। इस सप्ताह विशेषकर प्रारम्भ एवं मध्य दिनों में किसी दूसरे पर अधिक विश्वास न करें तथा दूसरे के बहकावे में आकर कोई भी फैसला न लें और अपनी अंतर आत्मा की बात सुनें। वित्तीय लेन-देन में सावधानी बरतें सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ परेशानियों से आपको राहत मिलेगी। आपके प्रेम-संबंध मधुर होंगे एवं जीवनसाथी का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस पूरे सप्ताह शेयर-सट्टे एवं लाॅटरी से दूर रहें तथा वाहन चलाते समय भी विशेष सावधानी बरतें।

तुला लग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए विशेष रुप से अच्छा होगा। शेयर, सट्टे, लाॅटरी इत्यादि से लाभ प्राप्त कर सकते हैं तथा रुका हुआ धन भी मिल सकता है। साथ ही यदि कोई किराया से जुड़ा हुआ काम करते है और उसमें रुकावटें आ रही थी तो, वह दूर हो जायेगी। कोर्ट-कचहरी के क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा तथा आपके विपक्षी आपके प्रभाव से निर्बल हो जायेंगे परन्तु जीवनसाथी के साथ मनमुटाव रहेगा। ऐसी परिस्थिति में जितना हो सके अपने वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी भी प्रकार का कोई भी नया निवेश इस सप्ताह न करें तथा स्वास्थ्य के प्रति भी पूर्ण सावधानी बरतें हफ्ते का अंत वित्तीय क्षेत्र में अच्छा साबित होगा।

READ ALSO   साप्ताहिक राशिफल 26 जून से 02 जुलाई 2023 मेष से मीन लग्न वालें जातकों का कैसा रहेगा यह सप्ताह
वृश्चिक लग्न

सप्ताह के प्रारम्भ में यात्राओं के योग बन रहें हैं तथा इन यात्राओं से आपको शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा तथा मानसिक तनाव भी दूर होगा। प्रेम संबंध भी मधुर होंगे परन्तु शारीरिक समस्याएँ बढ़ सकती है। कार्य-व्यवसाय में आपको अच्छा परिणाम मिलेगा तथा आर्थिक स्थिति को लेकर समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में लीवर से संबंधित परेशानी बढ़ सकती है।

धनु लग्न

धनु लग्न के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह सबसे अच्छा रहेगा। हफ्ते के मध्य में आपकोे शेयर सट्टे लाॅटरी आदि से अधिक लाभ प्राप्त होगा। प्रेम संबंधो में मधुरता बढ़ेगी यदि प्रेमी के साथ कोई विवाद चल रहा था तो वह खत्म होता नजर आयेगा। लम्बे समय से चली आ रही किसी परेशानी से आपको राहत मिलेगी। इसके साथ ही विदेशों से कोई कार्य जुड़ा है तो उसमें आपको विशेष लाम मिलेगा मुख्य रूप से ऑनलाइन  कार्यों में। परन्तु संतान को लेकर चिंता बनी रहेगी अन्यथा यह समय आपके लिए अच्छा साबित होगा।

मकर लग्न

मकर लग्न के जातकों कों यह सप्ताह अच्छा परिणाम देगा। भू-सम्पत्ति से जुड़े कार्यों मे आपको लाभ मिलेगा परन्तु परिवार से दूर अर्थात स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। यदि इस अवधि मे आप कुछ दिनों के लिए घर से दूर रहें तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा, आपके स्वास्थ्य की समस्या दूर होगी। सप्ताह के मध्य में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा एवं प्रेम प्रसंग में मधुरता बढ़ेगी साथ ही एक लम्बी दूरी की यात्रा का योग बन रहा है। सप्ताह का अंत आपको मिश्रित परिणाम देगा जिसके कारण वित्तीय क्षेत्र में थोड़ी-बहुत परेशानी बढ़ सकती है।

READ ALSO   नमक के उपायों से दूर करें लगी हुई बुरी नजर
कुंभ लग्न

कुंभ लग्न के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देगा तथा हफ्ते के प्रारम्भ में ही जलदुर्घटना के योग बन रहे हैं अतः स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। दूर-संचार माध्यमों से भी परिश्रम की अपेक्षा कम लाभ की प्राप्ति होगी। हफ्ते के मध्य में कार्य-व्यवसाय को लेकर वाद-विवाद की सम्भावना बन रही हैं परन्तु जितना संभव हो विवादों से दूर रहें। सप्ताह का अन्त आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध मधुर होंगे तथा कार्यों में भी सफलता मिलेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा फलतः कई रुके हुए कार्यों की पूर्ति कर लेंगे।

मीन लग्न

मीन लग्न के जातकों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए। सप्ताह के प्रारम्भ दिनों में परिवार में वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, साथ ही स्वास्थ्य संबंधित परेशानियाँ बढे़गी अतः सचेत रहें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी परेशानी बढ़ सकती है। जिसके कारण मानसिक तनाप करेगा। के स्वास्थ्य हफ्ते का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा परन्तु हफ्ते के प्रारम्भ दिनों में कुछ कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं। प्रेम प्रसंग में वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन जो जातक विदेश द्वारा शिक्षा ग्रहण करना चाहते है उनके लिए समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। कोई नया निवेश करने के लिए समय अच्छा रहेगा। कार्य-व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी। अतः कुल मिलाकर कहा जाए तो सप्ताह के अंतिम दिनों में आप कोई भी शुभ काम कर सकते है।

इस साप्ताहिक राशिफल की पूर्ण जानकारी हमारे युट्यूब चैनल पर दी गई है अतः इसकी पूर्ण जानकारी वहां से प्राप्त कर सकते हैं धन्यवाद !