साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope Saaptahik Rashifal | 27 मार्च 2023 से 02 अप्रैल 2023 तक

मेष से मीन लग्न वालें जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह जानते है ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा

मेष लग्नः- मेष लग्न वालो के लिए सप्ताह का प्रारम्भिक दो दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आपके मान-पद, प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी तथा आय में भी बढ़ोत्तरी होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो जायेगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए थोड़ी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। कार्य-व्यवसाय के सिलसिले में कुछ समस्याएं आ सकती है तथा सभी कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य-व्यवसाय को लेकर यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहते है तो यह निर्णय सप्ताह के प्रारम्भ में या मध्य में लेना आपके लिए उचित होगा। सप्ताह के अंतिम दो दिन आपके लिए काफी सुहावने रहने वाले है। प्रेम सम्बन्धों में मधुरता आयेगी तथा भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा साथ ही परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं बाहरी खान-पान से बचें।

वृष लग्नः- वृष लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ बहुत प्रसन्नता लेकर आने वाला है। प्रेम सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी एवं रिश्ते मजबूत होंगे, छोटे भाई-बहनों से चल रहा विवाद समाप्त होगा तथा आपसी प्रेम व स्नेह बढ़ेगा। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। सप्ताह का मध्य आपके लिए और लाभकारी साबित होने वाला है, आय के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे जिससे आपका मन प्रसन्नता से भर जायेगा। भाग्य का सहयोग आपको इस पूरे सप्ताह मे मिलता रहेगा, लम्बे समय से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा तथा कार्य-व्यवसाय में उन्नति होगी। सप्ताह के अंत में दैनिक रोजगार के क्षेत्र में नये अवसर प्राप्त होंगे, परिवार में प्रसन्नता रहेगी तथा नवरात्रि का त्यौहार धूमधाम से मनाएंगें।

मिथुन लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए थोड़ी परेशानियों वाला हो सकता है। आय सम्बन्धित कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है प्रारम्भिक दो दिनों में धन अभाव के कारण अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण तनाव का अनुभव कर सकते है। सप्ताह के मध्य में कार्य-व्यवसाय में थोड़े विलम्ब के बाद सभी कार्य पूर्ण हो जायेंगे तथा सफलता प्राप्त होंगी। धन सम्पत्ति से सम्बन्धित सभी कार्य पूर्ण होंगे तथा आय के भी साधन बढ़ेंगे यह सप्ताह के मध्य से लेकर अंतिम दिन तक आपके लिए काफी लाभकारी रहने वाला है। इन दिनों मे आपके सभी कार्य बनेंगे एवं परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। माता के स्वास्थ्य में पहले से सुधार आयेगा किन्तु उनके बायें हाथ मे थोड़ा दर्द अभी भी रह सकता है। छोटे भाई-बहनों से सम्बन्ध मधुर होंगे।

READ ALSO   केदारनाथ धाम के रोचक रहस्य, 400 सालों तक बर्फ में दबा रहा 2023 | Kedarnath Benefit |

कर्क लग्नः- इस लग्न वाले जातकों का सप्ताह के प्रारम्भ में व्यवसाय काफी अच्छा रहेगा तथा आय में वृद्धि होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। धर्म के तरफ आपकी आस्था बढ़ेगी तथा मानसिक रुप से प्रसन्न रहेंगे। सप्ताह के मध्य में लम्बी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती है जो व्यवसाय से सम्बन्धित होगी तथा इस यात्रा से आपको काफी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में कुछ अच्छे समाचार की प्राप्ति से आपका मन प्रसन्न रहेगा, प्रेम सम्बन्धों मे प्रगाढ़ता आयेगी तथा रिश्तों मे मधुरता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा एवं आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। विवाहित जातकों को उनके जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा एवं संतान के स्वास्थ्य में पहले से सुधार आयेगा। अविवाहित जातकों के विवाह के योग बन सकते है।

सिंह लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन आपके लिए अत्यन्त लाभकारी रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, दूर संचार माध्यमों से अच्छे धन की प्राप्ति होगी तथा विदेशो से भी लाभांवित होंगे। आयात-निर्यात कर रहे जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। मकान से सम्बन्धित कोई भी कार्य करने का विचार किये है तो इन प्रारम्भिक दो दिनों मे उसे आरम्भ कर देना उचित होगा। सप्ताह के मध्य में प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे तथा मित्र एवं रिश्तेदारों का पूर्ण सहयोग भी प्राप्त होगा किन्तु कान के दर्द से थोड़े परेशान हो सकते है। लम्बी दूरी की यात्रा यदि करने का विचार कर रहे तो यह समय आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। सप्ताह का अंत भी अच्छा रहने वाला है। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा तथा प्रेम व स्नेह बढ़ेगा। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ के दो दिन बेहद अच्छे रहने वाले है। भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा आय के साधन बढ़ेंगे जिससे आपको आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी लम्बे समय से रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे एवं धार्मिक आस्था बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में घर में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन कर सकते है जिसमे पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा उनके स्वास्थ्य मे भी पहले से सुधार आयेगा। कार्य-व्यवसाय स्थल पर आपको कोई नयी जिम्मेदारियां सौपी जा सकती है। जिसके कारण भविष्य मे आपके प्रमोशन के अवसर भी प्राप्त हो सकते है। सप्ताह के अंत में मान, पद-प्रतिष्ठा मे वृद्धि होगी। किसी नये कार्य में यदि आप हस्तक्षेप करना चाहते है तो उसमे सफलता प्राप्त करेंगे। प्रेम-प्रसंग मे सकारात्मक परिणाम मिलेंगे जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

READ ALSO   शिक्षक दिवस

तुला लग्नः- तुला लग्न वाले जातकों को सप्ताह के प्रारम्भ में धन की प्राप्ति होगी। विदेशो से लाभांवित होंगे एवं आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे किन्तु वैवाहिक जीवन मे कुछ उतार-चढ़ाव आते रहेंगे जिसके कारण आपका जीवनसाथी काफी उदास रह सकता है। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में लाभ प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में जल वाले क्षेत्रो से दूर रहे अन्यथा दुर्घटना की संभावना बन सकती है या दूषित जल पीने से पेट की समस्या पुनः उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के अंत में आपको थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी गलत व्यक्ति से आपके सम्बन्ध स्थापित हो सकते है। जिसके कारण वह आपको कष्ट पहुंच सकता है। अपने वैवाहिक जीवन को लेकर बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है अन्यथा इसका प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है।

वृश्चिक लग्नः-  सप्ताह के प्रारम्भ में आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अकस्मात लम्बी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। धर्म में आपकी आस्था बढ़ेगी एवं किसी मांगलिक कार्य का आयोजन कर सकते है। सप्ताह के मध्य में परिवार में कुछ वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। पिता के स्वास्थ्य में अच्छे बदलाव नजर आयेंगे, भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी तथा उनके स्वास्थ्य मे पहले से सुधार आयेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी तथा जीवनसाथी से प्रेम व स्नेह प्राप्त होगा। किसी पुराने प्रिय मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे।

धनु लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भ में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है तथा अवशाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहने वाला है। किसी भी कार्य को करने के लिए सप्ताह का मध्य काफी अच्छा रहेगा सभी कार्यों की पूर्ति होगी तथा अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा किन्तु फिर भी आपका मन थोड़ा अतीत की बातों को लेकर अशांत रह सकता है। सप्ताह के अंत में धन सम्पत्ति से सम्बन्धित जो भी कार्य थे पूर्ण होंगे तथा आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी का ध्यान रखें।

मकर लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भ के दिनों मे आपको भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा जिससे हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। कार्य-व्यवसाय में उन्नति के नये मार्ग मिलेंगे तथा पदोन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते है। सप्ताह के मध्य में परिस्थितियां सामान्य रहेगी। गले मे संक्रमण की जो समस्या चल रही थी वह अब समाप्त हो सकती है। कुछ अच्छे समाचारों की प्राप्ति से आपको अपने जीवन में बदलाव की स्थिति महसूस हो सकती है। सप्ताह के अंत में वर्षों से जो कार्य रुके हुए थे वह पूर्ण होंगे जिससे आपको बहुत ही सुकून का अनुभव होगा। समाज में मान, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में चल रही परेशानियां समाप्त होंगी तथा आप दोनो के सम्बन्ध मजबूत होंगे परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा एवं सबका सहयोग प्राप्त होगा।

READ ALSO   साप्ताहिक राशिफल 17 जुलाई से 23 जुलाई 2023 मेष से मीन लग्न वालें जातकों का कैसा रहेगा यह सप्ताह

कुंभ लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ के पांच दिन काफी अच्छा रहने वाला है। भूमि अथवा भवन से सम्बन्धित कोई निवेश करना चाहते है तो उसमे अच्छा लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा के योग बनेंगे एवं इसका एक सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त होगा। जो जातक वीजा के लिए आवेदन किये हुए है उनको सफलता मिलेगी। शेयर, सट्टा, लाॅटरी मे भी अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी। सप्ताह के अंत में परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते है जिसके लिए आपको सबके साथ यात्राएं करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान कुछ आनन्दित पलो का अनुभव करेंगे।

मीन लग्नः- इस लग्न वाले जातकों को सप्ताह के प्रारम्भ में बहुत अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है किन्तु उनके परिणाम कम मिलेंगे। इस समय आप महिलाओं से दूरी बनायें रखें अन्यथा आपकी परेशानियां और बढ़ेंगी। सप्ताह के मध्य में समाज मे आपके मान, पद-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी तथा कार्य-व्यवसाय में स्थान परिवर्तन के योग भी बन सकते है, संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार की प्राप्ति से आपका मन प्रसन्न रहने वाला है। दैनिक रोजगार के के क्षेत्र में नये स्त्रोत प्राप्त होंगे, परिवार में बड़े भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा तथा उनका प्रेम व स्नेह प्राप्त होगा। सप्ताह का अंत भी बेहद सुखद रहने वाला है। किसी पुराने मित्र के साथ मुलाकात कर सकते है तथा कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते है। वाहन चलाते समय सावधानी का ध्यान रखें।