ज्योतिष द्वारा जाने सपनों का महत्व | Importance of dreams known by astrology | | स्वप्नफल Swapnaphal Benefit |

ज्योतिष शास्त्र में स्वप्न को भी अधिक महत्व दिया गया है। सपने हमारे जीवन को प्रभावित करते है तथा भविष्य में आने वाले समय की ओर ईशारा करते है। स्वप्न ज्योतिष में सपनो का शुभ एवं अशुभ परिणामों का उल्लेख मिलता है। ऐसा माना जाता है कि सपने व्यक्ति के जीवन का आईना होते है। सोते समय हम जो भी स्वप्न देखते है। उसके अलग-अलग अर्थ होते है।

सपने मे आश्रम देखनाः- यदि आप अपने सपने में आश्रम देखते है तो यह अशुभ संकेत होता है क्योंकि इससे यह पता चलता है कि आपके व्यापार में घाटा होने वाला है।

सपने में आत्महत्या करनाः- यदि आपने अपने सपने आत्महत्या देखा है तो यह शुभ होता है इससे लम्बी आयु होने का संकेत मिलता है।

सपने मे जप करनाः- यदि आपने अपने सपने में स्वयं को जप करते देखा है तो इसका अर्थ है कि आपको सफलता मिलने वाली है।

सपने मे भगवत गीता देखनाः- यदि आप अपने सपने में भगवत गीता देखते है तो यह बहुत ही शुभ होता है अर्थात आपको आपके कष्टों से मुक्ति मिलने वाली है इस बात का यह संदेश देता है।

सपने में घड़ी का दिखनाः- यदि आप अपने सपने में घड़ी देखते है तो इसका तात्पर्य यह है कि आप यात्रा पर जा सकते है।

यह पढ़ेंः- लाल किताब के कुछ अनोखे टोटके

सपने मे घाट देखनाः- यदि आपने सपने में घाट देखा है तो इसका मतलब है कि आपको कहीं तीर्थ यात्रा पर जाने का संकेत मिल रहा है।

स्वप्न में देवी देवताओं का दिखाई देनाः- यदिआप रात में सोते समय देवी-देवताओं का स्वप्न देखते है तो यह आपके लिए अत्यन्त शुभ होता है। इसकस तात्पर्य है कि नौकरी से सम्बन्धित कोई शुभ समाचार मिल सकता है परन्तु यह स्वप्न आप किसी से साझा न करें।

READ ALSO   PRADOSH VART

सपने में चाँदी से भरा कलश देखनाः- यदि आपने सपने में चाँदी से भरा कलश देखा है तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस स्वप्न से आर्थिक स्थिति अधिक मजबूत होती है यह स्वप्न आपको किसी से साझा नही करना चाहिए नहीं तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

ज्योतिष द्वारा जाने सपनों का महत्व | Importance of dreams known by astrology | | स्वप्नफल Swapnaphal Benefit | 27

सपने मे घोड़ा या हाथी पर चढ़नाः- अगर आप अपने सपने मे घोड़ा या हाथी पर चढ़ रहे है तो इसका मतलब है कि आपकी उन्नति होने वाली है।

सपने में छत देखनाः- यदि आप अपने सपने मे छत देखते है तो इसका अर्थ है कि आपका मकान बनने वाला है।

सपने मे अँधेरा देखनाः- यदि आपने रात्रि में सोते समय खूब अँधेरा देखा है तो इसका अर्थ यह है कि आपके घर में बहुत सारी विपत्तियाँ आने वाली है।

अपने सपने मे आइना में अपना मुँह देखनाः- यदि आपने सोते समय अपने स्वप्न से आइने में अपना मुँह देखा है तो ऐसे स्थिति मे आपके नौकरी मे कोई परेशानी आ सकती है एवं आपकी पत्नी से भी कुछ परेशानी हो सकती है।

सपने मे ऊँचा पहाड़ देखनाः- यदि आपने अपने सपने में ऊँचा पहाड़ देखा है तो ऐसे में आपको बहुत परिश्रम के पश्चात ही अपने किसी भी कार्यों मे सफलता मिलेगी।

सपने मे दिखे कुल्हाड़ी का महत्वः- यदि रात्रि में सोते समय आपने अपने सपने मे कुल्हाड़ी देखा है तो इसका अर्थ है कि आपको अधिक मेहनत करने के बाद भी कम फल की प्राप्ति होगी।

सपने मे नदी का दिखनाः- यदि आपने रात्रि मे सोते समय अपने सपने में नदी देख लिया है तो इसका तात्पर्य है कि आपके सौभाग्य मे उन्नति होने वाला है।

READ ALSO   मंगल का राशि परिवर्तन (01 जुलाई)
यह पढ़ेंः-  मनचाहा प्रेम पाने के ज्योतिषीय उपाय 

सपने मे कैंची देखनाः- यदि आपने अपने सपने में कैंची देखा है तो इसका अर्थ यह है कि आपके घर परिवार में अवश्य ही कोई कलेष होेने वाला है।

सपने मे औषधि का दिखनाः- यदि आप अपने सपने मे औषधि देखते है तो यह आपको सावधान कराता है कि आप गलत संगत मे पड़ गये।

क्या आपने अपने सपने में कंगन देखाः- यदि आप अपने सपने मे कंगन देखते है तो यह आपके लिए अशुभ संकेत है क्योंकि इस स्वप्न का यह अर्थ होता है कि आपका अपमान होने वाला है।

सपने मे घंटे की आवाज सुननाः- यदि आप रात्रि मे सोते समय अपने सपने घंटे की आवाज सुनते है तो इससे आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह आपको चोरी होने का संकेत देता है।