हल्दी के अचूक उपाय बनायेंगे शीघ्र विवाह के योग | Haldi Benefit |

हम सभी हल्दी से भली-भाँति परिचित है। हिन्दू धर्म में हल्दी का उपयोग लगभग सभी शुभ कामों में किया जाता है। साथ ही खाने में भी इसका उपयोग करते है। इसके अलावा हल्दी का उपाय अपनाकर आप अपने भाग्य को बदल सकते है। जब तक दुल्हे और दुल्हन को हल्दी न लगाई जाये तब तक शादी अधूरी मानी जाती है। यदि शादी में कोई भी परेशानी आ रही है तो हल्दी का ये चमत्कारी उपाय अपनाकर उन परेशानियों को दूर कर सकते है। ये उपाय आपको विशेषकर गुरुवार के दिन करना चाहिए।

आपकी सभी मनोकामना पूर्ण करेगा ये हल्दी का अचूक उपायः-

हल्दी के अचूक उपाय बनायेंगे शीघ्र विवाह के योग | Haldi Benefit | 26

सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देव को समर्पित है इसी प्रकार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित है। यदि गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करें तो आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। गुरुवार के दिन एक छोटे कागज में 3 चुटकी हल्दी डालकर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के समक्ष अपनी मनोकामना बोलते हुए उनसे प्रार्थना करें कि आपको मनचाहा वर शीघ्र प्राप्त हो ऐसा करने से विवाह में आ रही परेशानियाँ दूर होंगी तथा आपकी इच्छा पूर्ण होगी।

श्रेष्ठ जीवनसाथी के लिए हल्दी के अचूक उपायः-

यदि आप प्रत्येक गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा के बाद उनके मस्तक पर हल्दी का तिलक लगाएं और अपने मस्तक पर भी उसी हल्दी से टीका लगाएं तो आपकी इच्छा शीघ्र पूरी होगी। गुरु ग्रह को लड़कियों के विवाह का सूचक माना जाता है। इस उपाय को करने से अच्छे जीवनसाथी की प्राप्ति होती है। ये उपाय आपको 7 गुरुवार तक करना है साथ ही गुरुवार के दिन दाल और हल्दी का दान भी करें।

READ ALSO   मनचाहा प्रेम पाने के ज्योतिषीय उपाय | Manchaha Prem pane ke Jyotishiya Upay |
हल्दी का ये चमत्कारी उपाय लायेगा आपका रुका हुआ धनः-

यदि लम्बे समय से आपका धन कहीं रुका हुआ है तो गुरुवार के दिन सवा मुट्ठी चावल को हल्दी से रंग लें और लाल कपड़े में बाँधकर घर की तिजोरी में रख दें उसमे से कुछ चावल के दाने अपनी पर्स में रखें, ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन वापस आ जायेगा।

यह पढ़ेंः-  मुख्य द्वार पर कभी नही रखनी चाहिए ये सारी वस्तुएं नही तो बढ़ता है कर्ज

ग्रहों की शांति के लिए उत्तम उपायः-

यदि कुण्डली में गुरु ग्रह को मजबूत करना हो तो हल्दी उत्तम साधन है। प्रत्येक गुरुवार के दिन नहाने के पानी में हल्दी डालकर नहायें। इसके फलस्वरुप गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होगी तथा शीघ्र विवाह के योग बनेंगे। ये उपाय लड़के एवं लड़किया दोनो ही कर सकते है। गुरु की शुभ स्थिति मांगलिक कार्यों का निर्माण करता है।

 

One thought on “हल्दी के अचूक उपाय बनायेंगे शीघ्र विवाह के योग | Haldi Benefit |

Comments are closed.