कन्या मासिक राशिफल अगस्त 2024

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में आप शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ, परन्तु मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। इस माह आपको सिर दर्द की शिकायत हो सकती है जिससेे आप थोड़े परेशान रहेंगे। माह के मध्य में आपको किसी बात को लेकर चिंता और तनाव हो सकता है जिससे आपका मन स्थिर रहेगा। इस समय आपको नींद कम आने की समस्या भी हो सकती है जिससे आप परेशान रहेंगे। माह का अंत स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। इस समय आप अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से योग व व्यायाम कर सकते हैं, इसके अलावा रात को सोने से पहले ध्यान लगाने तथा मेडिटेशन करने की आदत डाल सकते हैं जिससे आप दिन-प्रतिदिन और ज्यादा स्वस्थ होंगे।

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना अनुकूल नही रहने वाला है। माह की शुरूआत में किसी कारणवश आपका व्यवहार अपने परिवार के सदस्यों के प्रति उग्र रहेगा जिससे आपके पारिवारिक रिश्तों में दरार उत्पन्न हो सकता है। इस समय आपसी भाईचारे में थोड़ी कमी आ सकती है जिससे मनमुटाव लगा रहेगा। माह के मध्य मंे परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर अपने भविष्य के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। इस समय आप अपने परिवार के सदस्यों का जरूरत से ज्यादा सम्मान करेंगे जिससे परिवार के सदस्यों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। माह के अंत में आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर थोड़े भावुक हो सकते हैं। ऐसे में उनके सामने अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें जिससे आपका मन हल्का हो सके।

शिक्षा और करियर

शिक्षा और करियर के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में आपको शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। इस माह आप अपने शिक्षा क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कोई नया तरीका आजमा सकते हैं जिससे आपके अभिभावक आपका जरूरत से ज्यादा सम्मान करेंगे। माह के मध्य में शिक्षा क्षेत्र में आपको अपने शत्रुओं से गंभीर चुनौती मिल सकती है, ऐसे में अपने व्यवहार में संतुलन बनाये रखें और आने वाली चुनौतियों पर खरा उतरने का प्रयास करें। माह के अंत में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को अपने अनुभवी लोगों के द्वारा अच्छा मार्गदर्शन मिल सकता है। इस समय आप अपने जीवन में एक लक्ष्य भी निर्धारित कर सकते हैं जिसे पूरा करने के लिए आप निरंतर प्रयासरत रहेंगे।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

कन्या मासिक राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

कन्या मासिक राशिफल अगस्त 2024 2कन्या मासिक राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापार

नौकरी और व्यापार क्षेत्र में आपको मिश्रित परिणाम मिलने वाले हैं। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातक को कुछ परिस्थिति में लाभ तथा कुछ परिस्थिति में हानि का सामना करना पड़ सकता है। इस माह आपको अपनी बुद्धिमता के बल पर काम करना पड़ सकता है जिसमें आपको लाभ मिलेगा। माह के मध्य में आपको नौकरी के लिए किसी अन्य व्यक्ति से समझौता करना पड़ सकता है जिसमें आपको अत्यधिक लाभ की प्राप्ति होगी। इस समय सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत अधिकारियों के मन में कुछ नया करने का विचार आ सकता है परन्तु उस कार्य को करने के लिए आप उलझन में रहेंगे जिससे आपका मन अशांत रहेगा। माह के अंत में व्यापारी जातकों के मन में अपने सहकर्मियों को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है साथ ही अपने सहकर्मियों के साथ अनबन भी हो सकती है जिससे आपका मन निराश रहेगा।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना अनुकूल रहेगा। माह की शुरूआत में आप अपने साथी के साथ कुछ अच्छा पल व्यतीत करने की सोच सकते हैं, जिससे आप दोनों के रिश्ते में मजबूती आयेगी। माह के मध्य में अविवाहित जातकों के जीवन में कोई नया व्यक्ति आ सकता है, जिसके साथ आप अपना रिश्ता आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं। माह के अंत में दाम्पत्य जीवन में प्रेम थोड़ा कम हो सकता है जिससे आपके मन में निराशा उत्पन्न हो सकती है। ऐसे मंे आप अपना दाम्पत्य जीवन मधुर बनाये रखने का प्रयास करें। इस माह संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले विवाहित जोडे़ को कोई नयी खुशखबरी मिल सकती है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। माह की शुरूआत में आपको आर्थिक स्थिति उत्तम बनाये रखने के लिए अत्यधिक संघर्ष करना पड़ सकता है जिससे आपका जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। माह के मध्य में आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है जिसके कारण आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन के अभाव से जूझ सकते हैं । इस समय आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल रहने वाली है इसलिए आप अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाये रखने का निरन्तर प्रयास करें। माह के अंत में आप अपना धन निवेश करने से पहले एक बार सोच-विचार अवश्य कर लें अन्यथा आपका पैसा कहीं अटक सकता है, या फिर धन हानि होने की नौबत आ सकती है। इसलिए इस समय अपना धन कहीं पर भी निवेश करने से बचें।

उपाय

बुधवार के दिन उपवास अवश्य रखें।
गौ माता को नियमित रूप से हरा चारा खिलाएं।
भगवान विष्णु जी की पूजा-अर्चना करके ॐ भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें।

24 Views