कर्क मासिक राशिफल अगस्त 2024; Cancer Monthly Horoscope August 2024

स्वास्थ्यः-

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना अच्छा रहने वाला है। माह की शुरूआत में रक्तचाप तथा मधुमेह के रोगी को बाहर का खाना-खाने से बचना चाहिए तथा सदैव पौष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। यदि आप अधिक समय से बीमार चल रहे थे तो इस माह आपको गंभीर बीमारी से राहत मिलेगी। माह के मध्य में मानसिक रूप से आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस माह आपके मन में नए-नए विचारों का समावेश होगा। जिससेे आपकी मानसिक स्थिति उत्तम रहेगी। माह के अंत में आपको घुटनों की समस्या परेशान कर सकती है परन्तु आपकी यह समस्या ज्यादा देर के लिए नही होगी।

पारिवारिक जीवन:

पारिवारिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में आपका स्वास्थ्य अचानक से खराब हो सकता है जिससे परिवार के सभी सदस्य चिंतित रहेेंगे। इस माह दूर रह रहे परिवार के किसी सदस्यों का घर आना हो सकता है जिससे आप अत्यधिक प्रसन्न रहेंगे। माह के मध्य में आपके परिवार के सदस्यों के बीच थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है। ऐसे में आप अपने परिवार के सदस्यों के मध्य आए मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करेंगे। माह के अंत में घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की संभावना हो सकती है जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। इस समय आपके मित्र तथा रिश्तेदारों के मध्य थोड़ी बहुत बहस हो सकती है। ऐसे में आप इस परिस्थितियों को संभालने का प्रयास करें धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो जायेगा।

शिक्षा और करियरः-

शिक्षा और करियर क्षेत्र के लिए अगस्त का महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में छोटी कक्षा में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थी जातकों का मन शिक्षा में ज्यादा लगेगा। इस समय आप अपने माता-पिता के साथ मिलकर अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए कोई नयी योजना बना सकते हैं। माह के मध्य में कालेज में पढ़ रहे विद्यार्थी जातक किसी अनुभवी व्यक्ति से शिक्षा के लिए मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं साथ ही उनके साथ मिलकर अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को इस माह कुछ विशेष सफलता प्राप्त हो सकती है। इस माह आपको अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए कई सारे अवसर प्राप्त हो सकते हैं जो भविष्य की दृष्टि से आपके लिए सहायक होगा।

नौकरी और व्यापारः

नौकरी और व्यापार के लिए अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातकों को स्वयं के लिए कुछ समय मिलेगा जिससे वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करने का प्रयास करेंगे। माह के मध्य में सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को किसी काम को लेकर तनाव हो सकता है साथ ही इस समय आपके ऊपर काम का दबाव भी बढ़ेगा जिससे यह तनाव अधिक समय तक जारी रहेगा। माह के अंत में व्यापारी जातकों को घाटा सहना पड़ सकता है जिससे आप निराश रहेंगे। व्यापार में किये जाने वाले समझौते में सोच-विचारकर कोई निर्णय लें अन्यथा आपको व्यापार में नुकसान झेलना पड़ सकता है।


अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

कर्क मासिक राशिफल अगस्त 2024; Cancer Monthly Horoscope August 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

कर्क मासिक राशिफल अगस्त 2024; Cancer Monthly Horoscope August 2024 2कर्क मासिक राशिफल अगस्त 2024; Cancer Monthly Horoscope August 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303


प्रेम व वैवाहिक जीवनः

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना कुछ मामलों में अनुकूल रहने वाला है। माह की शुरूआत में प्रेम जीवन में नीरस भाव बना रहेगा। इस समय अपने साथी के प्रति आपकी रूचि कम हो सकती है परन्तु आपके साथी आपको भलीभाँति समझने का प्रयास करेंगे। माह के मध्य में यदि आपके साथी आपसे दूर रह रहे हैं तो इस समय आपका उनसे मिलना हो सकता है। अपने साथी से मिलने के दौरान आप अपना स्वभाव सरल रखें तथा अपने अहंकार को स्वयं के ऊपर हावी न होने दें। माह के अंत में अविवाहित जातकों का किसी के ऊपर आकर्षण आ सकता है साथ ही आप उनसे अपने दिल की बात भी कह सकते हैं। ऐसे में अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।

आर्थिक स्थितिः-

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए प्रतिकूल परिणाम लेकर आने वाला है। माह की शुरूआत में आपको अपना धन बचत करने की आवश्कता हो सकती है। ऐसे में वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना आपके लिए उचित रहेगा। जो आपको समय-समय पर सलाह देकर आपको वित्तीय रूप से मजबूत करने में मदद करेगा। माह के मध्य में आपके खर्चे थोड़े बढ़ सकते हैं। ऐसे में अनावश्यक खर्च करने से बचें बल्कि जितना जरूरत हो आप उतना ही अपना धन खर्च करें। माह के अंत में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम होने से आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। ऐसे में अपने खर्च को व्यवस्थित करके चलने का प्रयास करें सबकुछ सामान्य रहेगा।

उपायः-

किसी गरीब तथा जरूरतमंद व्यक्ति को चावल तथा सफेद रंग के वस्त्र दान करें।
नियमित रूप से शिवलिंग पर जल अर्पित करें ।
शिवलिंग के समक्ष बैठकर सोमवार के दिन ‘ओम नमः शिवाय का 11,21,या 108 बार नियमित जाप करें।

46 Views