मकर राशिफल अगस्त 2024

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आप स्वयं को एकदम स्वस्थ महसूस करेंगे। माह की शुरूआत में आपको किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या नही होगी। इस समय दमा के रोगी पूरी तरह से परेशान हो सकते हैं। ऐसे में डॉक्टर से हमेशा संपर्क बनाये रखें अन्यथा बाद में आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। माह के मध्य में आपकी बौद्धिक क्षमता विकसित होगी जिससे आप पहले से ज्यादा दृढ़ विश्वासी होंगे। इस समय आप किसी कारणवश चिंतित हो सकते हैं जिससे मानसिक समस्या उत्पन्न हो सकती है। माह के अंत में सिर दर्द की शिकायत हो सकती है जिसके कारण आपका किसी भी काम में मन नही लगेगा। माता जी को थोड़ी बहुत स्वास्थ्य समस्या हो सकती है इसलिए इस समय उनका विशेष ख्याल रखें।

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन में इस माह खुशी का माहौल रहेगा। माह की शुरूआत में परिवार के सदस्यों के बीच यदि पुरानी संपत्ति को लेकर कोई वाद-विवाद चल रहा था तो इस माह वह सुलझता हुआ दिखाई देगा जिससे परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी। दूर रह रहे रिश्तेदारों का इस माह घर आना हो सकता है जिससे आप अत्यधिक प्रसन्न रहेंगे। माह के मध्य में घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है जिसके कारण सबका ध्यान उसी में लगा रहेगा। इस समय आप अपने परिवार के सदस्यों के मध्य अच्छा माहौल बनाये रहंे तथा उन्हें किसी भी प्रकार का कटु वचन न बोलें। माह के अंत में आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं साथ  ही अपने परिवार के सदस्यों  के साथ अच्छे पल भी व्यतीत कर सकते हैं जिससे परिवार में आए थोड़े बहुत मनमुटाव भी दूर होंगे।

शिक्षा और करियर

शिक्षा और करियर के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में शिक्षा क्षेत्र में आपके द्वारा किये गये परिश्रम का अच्छा परिणाम नही मिलेगा जिससे आपका मन उदास रहेगा। ऐसे में आप अपने माता-पिता से अपनी समस्याएँ साझा कर सकते हैं जिसका आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा। माह के मध्य में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को अपनी तैयारी का सकारात्मक परिणाम भविष्य में मिलेगा। माह के अंत में कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातक अपना करियर बनाने के लिए मित्रों का मार्गदर्शन करेंगे तथा उनकी बातों पर विशेष ध्यान देंगे जिससे आपको भविष्य में करियर क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

मकर राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

मकर राशिफल अगस्त 2024 2मकर राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापार

नौकरी और व्यापार के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। माह की शुरूआत में आप अपने व्यापार क्षेत्र में विस्तार देने के लिए प्रयासरत रहेेंगे जिसका परिणाम आपको भविष्य में मिलेगा। इस माह आपके व्यापारिक खर्च में वृद्धि होगी जिसके कारण कुछ समय के लिए आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। माह के मध्य में धन से संबंधित निर्णय लेते समय आप अपने बड़ांे से एक बार विचार-विमर्श अवश्य करें। इस समय व्यापारी जातकों को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा जिससे आपकी उन्नति होगी। माह के अंत में नौकरी कर रहे जातकों का अपने कार्य के प्रति सकारात्मक व्यवहार बना रहेगा तथा इस माह आप अपने काम से भी संतुष्ट रहेेंगे। इस समय आपके सहकर्मी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे जिससे ऑफिस में आपकी प्रशंसा बनी रहेगी, इसके अलावा सरकारी अधिकारियों के इस माह यात्रा करने के योग बन सकते हैं।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना अनुकूल रहेगा। माह की शुरूआत में प्रेम जीवन में आप अपने साथी के लिए कुछ विशेष करने का प्रयास कर सकते हैं। जिससे आप दोनों के बीच रिश्तों में मजबूती आयेगी। इस समय यदि आपको अपने साथी को लेकर कोई शक शंका है तो उनसे आप खुलकर बात करें अन्यथा बेवजह का मनमुटाव आपके मन में लगा रह सकता है। माह के मध्य में अविवाहित जातकों को अपने भविष्य की चिंता हो सकती है। इस माह आपके जीवन में किसी नये व्यक्ति के आने की आशा हो सकती है परन्तु कोई नया रिश्ता न आने के कारण आपके मन में उदासी का भाव उत्पन्न हो सकता है। माह के अंत में दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा साथ ही आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी नयी जगह घूमने जा सकते हैं जिससे आपके रिश्तों में मजबूती आयेगी।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा। माह की शुरूआत में आपके आय में तेजी से वृद्धि होगी जिससे आप अपना धन संचय करने पर अत्यधिक ध्यान देंगे। इस समय आपको फिजूलखर्ची करने से बचना होगा अन्यथा आप आर्थिक रूप से कमजोर हो सकते हैं। माह के मध्य में किसी कारणवश खर्च में तेजी से वृद्धि होगी जिसका नियंत्रण कर पाना आपके लिए बहुत मुश्किल होगा ऐसे में आप अपना धन सोच-समझकर ही खर्च करें। माह के अंत में आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी जिससे आप मानसिक रूप से पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे।

उपाय

सोमवार के दिन कच्चे दूध में शहद मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें।

गुरूवार के दिन किसी मंदिर में केले का वृक्ष लगायें।

गौशाला में गौ माता के लिए हरा चारा और भूसा दान करें।

42 Views