वृश्चिक मासिक राशिफल अगस्त 2024

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए उत्तम रहने वाला है। माह की शुरूआत में सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी समस्या उत्पन्न हो सकती है जिसके कारण आप शारीरिक रूप से थोडे़ कमजोर हो सकते हैं। इस माह मौसम में परिवर्तन होने के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। ऐसे में मौसम से संबंधित बीमारियों से बचने का प्रयास करें। माह के मध्य में बाहर का खाना-खाने से आपको उदर से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में घर का बना पौष्टिक आहार ही खायें बाहर का खाना-खाने से दूर रहें। माह के अंत में आपके मन में बहुत बुरे-बुरे ख्याल आ सकते हैं। जिसके कारण आप मानसिक रूप से तनावपूर्ण रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाये रखने के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। ऐसे में निर्णय लेते समय विचार विमर्श अवश्य करें।

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना सामान्य रहने वाला है। माह की शुरूआत में परिवार के सदस्यों के मध्य अच्छा सामंजस्य स्थापित हो सकता है जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। इस समय घर में कोई बड़ा कार्यक्रम हो सकता है जिसमंे परिवार के सदस्यों के साथ-साथ आपके मित्र-रिश्तेदार भी शामिल होंगे। माह के मध्य में परिवार के सभी सदस्य आपसे किसी बात की अपेक्षा कर सकते हैं जिसमें आप पूर्णतः सफल होंगे। इस समय आपके भाई-बहन दोनों ही दूर विदेश की यात्रा कर सकते हैं जिसमें आपको प्रसन्नता मिलेगी। माह के अंत में सगे-संबंधियों के साथ आपका मेल-जोल बढ़ता हुआ दिखाई देगा तथा आपके रिश्ते में भी आपसी भाइचारे में वृद्धि होगी। ऐसे में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें तथा सबके साथ मीठी वाणी बोलने का प्रयास करें ऐसा करने से घर में आपका मान-सम्मान बढ़ा रहेगा।

शिक्षा और करियर

शिक्षा और करियर क्षेत्र की बात करें तो माह की शुरूआत में कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों को किसी अन्य क्षेत्रों में ऑनलाइन कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है परन्तु उसमें आपकी रूचि बहुत कम होगी। माह के मध्य में शिक्षा के क्षेत्र में स्वयं को सुधारने में व्यस्त रहेेंगेे, इसके अलावा स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों को अपने अध्यापकों का मार्गदर्शन मिलेगा जो उनके भविष्य के लिए अत्यधिक लाभदायक सिद्ध होगा। माह के अंत में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को कोई नई चुनौतियाँ मिल सकती हैं जिससे आप अपने बुद्धिबल से निपटने का प्रयास करेंगे। इस समय आप अपने करियर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए विदेशों से उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं साथ ही वहीं जाकर अपने करियर की शुरूआत भी कर सकते हैं।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

वृश्चिक मासिक राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

वृश्चिक मासिक राशिफल अगस्त 2024 2वृश्चिक मासिक राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापार

नौकरी और व्यापार के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना मिश्रित परिणाम देने वाला है। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातकों का अपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है साथ ही आपसी द्वेष बढ़ने की संभावना भी हो सकती है। ऐसे में ऑफिस मेें होने वाली राजनीति से जितना हो सके दूरी बनाये रखें तथा किसी बात को लोगों से ज्यादा बढ़ा-चढ़ाकर न बोलें अन्यथा गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है। माह के मध्य में नौकरी में परिवर्तन लाने की सोच सकते हैं परन्तु नौकरी मेें बदलाव लाने से पहले एक बार अपने घर के बड़ों से विचार-विमर्श अवश्य कर लें अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। माह के अंत में व्यापारी जातकों को व्यापार में विस्तार लाने के लिए साझेदारों का सहयोग मिल सकता है जिससे आपको उत्तम परिणाम मिलेंगे। व्यर्थ के कामों के कारण आपके व्यापार क्षेत्र में घाटा हो सकता है। ऐसे में बड़ों के साथ विचार-विमर्श करके ही कोई काम करें।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम व वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना यादगार रहने वाला है। माह की शुरूआत में प्रेम जीवन में बँधे जातक अपने साथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं। ऐसे में आप उनके ऊपर पूरा विश्वास बनाये रखें। माह के मध्य में अविवाहित जातकों के लिए दूर से कोई रिश्ता आ सकता है जिससे आपका मन आनंदित रहेगा। यदि अविवाहित जातक पहले से ही किसी के प्रति आकर्षित हैं तो इस समय आप उनसे अपने मन की बात कह सकते हैं। माह के अंत मेें जीवनसाथी के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत कर सकते हैं साथ ही ससुराल पक्ष से भी आपको प्रत्येक कार्य के लिए सहयोग मिल सकता है जिससे आपको किसी प्रकार की कोई चिंता नही होगी। इस समय संतान प्राप्ति की चाह रखने वाले जातकों की मनोकामना पूर्ण हो सकती है जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए बहुत सारी चुनौतियाँ लेकर आ सकता है। माह की शुरूआत आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शानदार रहने वाली है। अगस्त का महीना आर्थिक स्थिति के लिए बहुत यादगार साबित होने वाला है जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। माह के मध्य में धन की कमी के कारण आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने में असमर्थ हो सकते हैं। ऐसे में अपने आर्थिक स्थिति को उत्तम बनाये रखने के लिए आपको थोड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। माह के अंत में धीरे-धीरे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी साथ ही आप अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए हर क्षेत्र में कामयाब होंगे। इस समय आप अपना ज्यादा से ज्यादा धन निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं जिसमें आपको नियमित रूप से लाभ मिलेगा।

उपाय

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में देसी घी का दीपक जलायें।
गुरूवार के दिन पीले चंदन मेें केसर मिलाकर माथे पर तिलक लगाएं।
मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में सिंदूर चढ़ायें।

22 Views