श्रावण माह मे अपनाये ये ज्योतिषीय उपाय चमकेगी आपकी किस्मत

सावन का महीन भगवान शिव को अत्यन्त प्रिय होता है। इस माह मे शिव जी को प्रसन्न करना बहुत आसान माना जाता है। श्रावण मे कुछ ज्योतिषीय उपाय अपनाकर आप अपने कई परेशानियों से मुक्ति पा सकते है। जो निम्न इस प्रकार से है।
स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियों से मुक्ति पाने हेतु उपायः
यदि आप लम्बे समय से किसी रोग से परेशान है अथवा ग्रसित है और दवा भी काम नही कर रहा है तो सावन माह के किसी भी सोमवार को शिव जी का सरसो के तेल से रुद्राभिषेक करें एवं उनके पंचाक्षर मंत्र ओम नमः शिवाय का जाप करें। जिससे आपको अनेक प्रकार के रोगों से राहत मिलेगी।
आर्थिक समस्या से मुक्ति पाने हेतु उपायः
यदि आपके धन मे वृद्धि नही हो रही हो या लगातार धन सम्बन्धित परेशानी बनी हो एवं आर्थिक स्थिति कमजोर हो तो श्रावण माह मे शिवलिंग की स्थापना करें और नियमित पूजा अर्चना करें। फलस्वरुप धन सम्बन्धित परेशानी दूर होंगी। इसके अलावा नौकरी मे तरक्की पाने के लिए श्रावण महीने की शिवरात्रि पर माता पार्वती को चाँदी का बिछिया या पायल अर्पित करें तथा महिलाओ को साथ में सुहाग का सामान भी अर्पित करना चाहिए। साथ ही बैल को हरा चारा खिलाएं जिससे आपकी आर्थिक समस्यायें दूर होंगी।
दाम्पत्य जीवन की समस्याओं को दूर करने के उपायः
यदि आपके दाम्पत्य जीवन मे किसी भी प्रकार की समस्या हो तो पति-पत्नी को मिलकर श्रावण के महीने मे नियमित शिवलिंग का जल अभिषेक करना चाहिए। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी क्योकि माना जाता है कि इस माह मे शिवजी और माता पार्वती जी का पुनः मिलन हुआ था। फलस्वरुप दाम्पत्य जीवन मे आ रही परेशानियाँ दूर होंगी। मासिक धर्म के दौरान ये काम केवल पति को करना चाहिए लेकिन शिव जी से दोनो की ओर से जलाभिषेक स्वीकार करने की प्रार्थना करें।
शनि से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के उपायः
यदि आपके जीवन में शनि का दुष्प्रभाव है तो श्रावण माह में प्रतिदिन कलश में जलभर कर उसमे काले तिल डालकर शिव जी को अर्पित करें और शिव जी का ओम नमः शिवाय मंत्र का कम से कम एक माला जाप करें। जिससे आपको शनि से सम्बन्धित कई परेशानियो से मुक्ति मिलेगी।

READ ALSO   भारत का ये नेता अचानक बनेगा प्रधानमंत्री, किसी को नहीं लगेगी भनक | This leader of India will suddenly become the Prime Minister, no one will get a clue Benefit |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *