24 जून 2023 को बनने वाला है भद्र राजयोग इन राशि के जातकों को मिलेगा बुध देव का आशीर्वाद साथ ही चमक जायेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार हमारी कुण्डली में स्थित जितने भी ग्रह हैं वह सभी ग्रह अपने एक निश्चित अंतराल में एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं जिसे हम ग्रहों का गोचर या राशि परिवर्तन के नाम से जानते है। जब कभी कोई ग्रह किसी जातक की कुण्डली में गोचर करता है तो उसका अच्छा या बुरा असर मनुष्य के जीवन और प्रकृति पर भी निर्भर करता है। वर्तमान समय में बुध ग्रह-वृषभ राशि में मौजूद हैं जो कि इस वर्ष 24 जून 2023 दिन शनिवार को दोपहर 12ः48 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे जिसके कारण इस गोचर सें भद्र महापुरुष योग का निर्माण होगा। इस राजयोग का निर्माण होने से तीन राशि वाले जातकों को अत्यधिक लाभ मिलने वाला है तो इस वर्ष यह राजयोग किन-किन राशि के जातकों को लाभ देने वाला हैं इसके बारे में हमारे योग्य ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी से जानते हैं।

इन राशि वाले जातकों की चमक सकती है किस्मत
मीन राशि के जातक

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जो जातक मीन राशि के हैं उनके लिए भद्र महापुरुष राजयोग बहुत ही ज्यादा लाभकारी माना गया हैं। इस वर्ष जून माह में बुध ग्रह आपकी कुण्डली के चतुर्थ भाव में उपस्थित होंगे जिसके कारण मीन राशि के जातक इस माह कोई नयी प्राॅपर्टी या फिर नया वाहन खरीद सकते हैं। मीन राशि के वे जातक जो रियल स्टेट, जमीन जायदाद या बैकिंग के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन जातकों के लिए यह महीना अत्यधिक लाभदायक माना जाता है। इसके अलावा मीन राशि के वे जातक जो व्यापारी हैं उनको भी इस माह अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा। इस राजयोग के बनने से आप अपने व्यापार में एक अच्छा मुनाफा कमा पाने में सक्षम होंगे साथ ही आर्थिक रूप से मजबूत होने के साथ-साथ आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

READ ALSO   सूर्य की महादशा में अन्य ग्रहों की अन्तर्दशा फल
कुंभ राशि के जातक

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कुंभ है उनके लिए भी यह बनने वाला भद्र महापुरुष राजयोग बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। इस वर्ष के जून माह में बुध ग्रह का गोचर आपकी कुंडली के पंचम भाव में होने वाला है। अतः बुध के गोचर से बनने वाले भद्र राजयोग से जातक को संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। कुंभ राशि के वे जातक जो निजी नौकरी कर रहे हैं उनको अपने कार्यक्षेत्र में एक अच्छा खासा प्रमोशन मिल सकता है। इस समय आप अपना पूरा दिमाग अपने काम में लगायें अन्यथा नुकसान हो सकता है। इस योग के बनने से आपको अचानक से धन लाभ की प्राप्ति होगी जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा साथ ही आपको अपने प्रेम जीवन में एक अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

तुला राशि के जातक

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जो जातक तुला राशि के हैं उनके लिए भी भद्र महापुरुष राजयोग बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। इस माह बुध ग्रह का गोचर आपकी कुण्डली के भाग्य स्थान में होने वाला है जिसके कारण कुंभ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। तुला राशि के स्वामी ग्रह शुक्र होने तथा बुध और शुक्र ग्रह इन दोनों ग्रहों का आपस में मित्रता वाला संबंध होने के कारण आपकी कुण्डली में यात्रा के योग बनते दिखाई दे रहे हैं जो आपके जीवन में आपको बहुत ही अच्छा मुनाफा प्राप्त कराने में सफल होंगे। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी तथा परीक्षा में भाग लेने वाले जातकों को भी उच्च सफलता की प्राप्ति होगी। ऐसे गोचर के बनने से भाग्य में वृद्धि होने के साथ-साथ इन्हें हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

READ ALSO   Guru Purnima – 05 July 2020
error: