3 जूनः- बुध देव हो रहे है मार्गी, क्या होगा प्रभाव?

बुध ग्रह बुद्धि और एकाग्रता के देवता है और यह 3 जून 2022 के दोपहर 01 बजकर 07 मिनट पर वृषभ राशि मे वक्री से मार्गी होने जा रहे है। बुध वक्री होने से कुछ लग्न वाले जातको को अनेक परेशानियो का सामना करना पड़ रहा था। किन्तु यह समय अब समाप्त होने वाला है तो आइए देखते है कि किन लग्न वाले जातको के लिए बुध ग्रह का मार्गी होना शुभ है।

 मेष लग्नः- बुध देव आपके लग्न से द्वितीय भाव में मार्गी हो रहे है। यह समय आपके लिए खुशियाँ लेकर आने वाला है। आपकी मेहनत का फल आपको जरुर मिलेगा। इस समय आप अपने आप को आर्थिक रुप से मजबूत महसूस करेंगे। आमदनी के नए मार्ग इस समय खुलते हुए नजर आ रहे है। परिवार का माहौल शांत और सुखमय रहेगा।

 वृषभ लग्नः- वृषभ लग्न में बुध देव लग्न में मार्गी हो रहे है। आप इस समय शांत और संतुष्ट महसूस करेंगे किंतु इस समय आपको बहुत ही संभलकर चलने की आवश्यकता है। पैसो से सम्बन्धित कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें और साथ ही बेवजह खर्च से भी आपकेा बचना चाहिए। यह समय आपको अपने ऊपर ध्यान देने की जरुरत है। आपका सम्मान समाज में बढ़ेगा और लोग आपसे सलाह लेंगे।

 मिथुन लग्नः- बुध देवता आपके लग्न से बारहवें भाव में मार्गी हो रहे है और यह समय स्वास्थ्य के लहजे से ठीक नही हैै। आपको ज्यादा भागदौड़ इस समय कम से कम करनी चाहिए। इस समय आपका कोई कीमती समान गायब भी हो सकता है तो आपको सतर्क रहना चाहिए। लम्बे समय से यदि कोई काम अटक रहा है तो वह इस समय पूरा होने की उम्मीद है। आपको इस समय किसी अनजान व्यक्ति से मदद भी मिल सकती है।

 कर्क लग्नः- बुध देव आपके लग्न से एकादश भाव मे मार्गी हो रहे है और इस समय आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। यह समय आपको कर्ज से मुक्ति भी दिला सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य को समझेंगे और तारीफ भी करेंगे। इस समय आप कोई भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक चिंताओ से भी आप मुक्त रहेंगे।

सिंह लग्नः- बुध देव आपके लग्न से दशम भाव में मार्गी हो रहे है और आपके लिए बहुत सारी खुशियाँ यह समय लेकर आएगा। इस समय आपके प्रमोशन हाने की प्रबल संभावना है। आमदनी बढ़ाने के भी आपको अच्छे अवसर मिलते नजर आ रहे है। आप अपने बाॅस का दिल जीतने में सक्षम रहेंगे। शारीरिक और मानसिक रुप से आप बेहतर महसूस करेंगे।

कन्या लग्नः- बुध देव आपके लग्न से नवम भाव में मार्गी हो रहे है और यह समय आपको बहुत सोच समझकर और विचार करके ही कोई कदम उठाना चाहिए। आप अपने जीवनसाथी के साथ इस समय अच्छा समय व्यतीत करेंगे और आपको उनका साथ विपरीत परिस्थितियों मे भी मिलता रहेगा। आपको इस समय यह सलाह दी जाती है कि आप कोई कानूनी दस्तावेज पर बिना देखे हस्ताक्षर ना करे।

तुला लग्नः- बुध देव आपके लग्न से अष्टम भाव में मार्गी हो रहे है और इस समय आपको अपने जीवन मे कुछ समय सकारात्मक बदलावो को लाना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपको प्रोत्साहित भी किया जाएगा। व्यापार का विस्तार भी इस समय शुभ रहेगा। आपका स्वास्थ्य इस समय आपका साथ देगा किन्तु कुछ निजी परेशानियो के चलते आप चिन्ताग्रस्त हो सकते है।

वृश्चिक लग्नः- बुध देव आपके लग्न से सप्तम भाव मे मार्गी हो रहे है और इस समय आप अपने वैवाहिक जीवन से तनावपूर्ण रहेंगे और छोटी-छोटी बातो में जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। रोमांटिक लाइफ मे इस समय सिर्फ संघर्ष नजर आ रहा है। आप अपने जीवनसाथी पर पूर्ण विश्वास नही कर पाएंगे और इसी के चलते रिश्तो मे दूरी आ सकती है।

धनु लग्नः- बुध देव आपके लग्न से छठे भाव में मार्गी हो रही है और इसका आपको मिश्रित प्रभाव देखने को मिलेगा। अकस्मात ही आपके खर्चे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे है। जिस पर आपको नियंत्रण रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके लिए सामान्य रहने वाली है और नौकरी कर रहे धनु लग्न वाले जातको का प्रमोशन भी हो सकता है इसलिए कोई भी अवसर जाने न दे। सेहत को लेकर लापरवाही ना करे अन्यथा नुकसान होगा।

मकर लग्नः- बुध देव आपके लग्न से पंचम भाव में मार्गी हो रहे है और आपको यह सलाह दी जाती है कि आप आर्थिक मामलों में जल्दबाजी ना करे और सोच समझकर ही कोई फैसला ले। मानसिक और भावनात्मक रुप से यह समय चुनौतीपूर्ण रहेगा और जीवनसाथी के साथ रिश्तो में खटास आ सकती है। इसलिए बेहतर रहेगा यदि आप अपने आप को जितना हो सके शांत रखे। इस समय आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही फल आपको मिलेगा।

कुंभ लग्नः- बुध देव आपके लग्न से चतुर्थ भाव में मार्गी हो रहे है तो यह समय विद्यार्थी वर्ग के लिए उत्तम रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में इस समय सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है। इसलिए जम के मेहनत करें। कार्यक्षेत्र में आपके हिसाब से काम होगा और व्यापार में आ रही परेशानियों से भी आपको निजात मिलेगा। यदि आपका धन कही फसा हुआ है तो वह भी आपको मिल सकता है। फिजूल खर्चो से आपको बचना चाहिए।

मीन लग्नः बुध देव आपके लग्न मे तृतीय भाव मे मार्गी हो रहे है जो कि शुभ समाचार लेकर आएंगे। किसी लंबे समय से चली आ रही परेशानी से आप मुक्त हो सकेंगे। जिससे की आपकी मानसिक स्थिति बेहतर होगी। आपको इस समय केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए। कड़ी परिश्रम के बाद सफलता मिलने की योग है। इस समय आप कहीं घुमने की योजना भी बना सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.