Astrological Predictions: Weekly Horoscope May 22-28, 2023 – Discover What the Stars Hold for Your Zodiac Sign

मेष लग्न
मेष लग्न वाले जातकों को ड्राइविंग करते समय बहुत ज्यादा सावधान रहना चाहिए और इस समय मानसिक तनाव, कान में दर्द होना या दांत या ईएनटी से रिलेटेड किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहियेगा। हफ्ते का जो मध्य सर्वाधिक अच्छा रहेगा इसमें कोई भी काम करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी, प्रमोशन इत्यादि के लिए अगर वेट कर रहे थें तो शुभ समाचार मिलेगा और आय के साधन भी यहाँ पर बढ़ेंगे। भाग्य का सहयोग मध्य में सर्वाधिक अच्छा रहेगा। हफ्ते का जो अंत रहेगा पुनः एक प्रकार की चुनौतियों से परिपूर्ण रहेगा। सुख के लिए काफी मेहनत करना पड़ेगा यानी सुख शांति के लिए आपको काफी मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलेगी लेकिन फिर भी इनकम ,करियर और जीवनसाथी के सहयोग को लेकर हफ्ते का अंत भी अच्छा रहेगा। तो कुल मिलाकर केवल हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिन में आपको थोड़े स्वास्थ्य से संबंधित किसी प्रकार की इश्यू हो सकते हैं। बाकी समय अच्छा बीतेगा।

वृषभ लग्न
वृषभ लग्न वाले जातकों हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा अकस्मात जल दुर्घटना होना या दूषित जल इत्यादि पीने के कारण उदर संबंधित परेशानियां अकस्मात उत्पन्न हो जाना और किसी भी कंडिशन में जल वाले क्षेत्र में कोई कार्य पूर्ण नहीं कीजिएगा, नहीं तो आपको कोई भी काम वहाँ पर बनेंगे नहीं। गले में किसी न किसी प्रकार का इंफेक्शन होने की संभावना भी हफ्ते के प्रारंभ में दिखाई दे रही है। हालांकि विद्यार्थी वर्गों के लिए उतना ही अच्छा हफ्ते का प्रारंभ रहेगा । मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी लेकिन शरीर में ऊर्जा ज्यादा बढ़ने के कारण माइंड थोड़ा ज्यादा पैनिक हो सकता है। छोटे बड़े भाई -बहनों से आपको सहयोग मिलेंगे। मान प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी और धार्मिक क्षेत्र में अगर यात्रा हफ्ते के मध्य में करते हैं तो वह भी आपके लिए अच्छा रहेगा। हफ्ते का जो अंत रहेगा, उसमें मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। एक तो जो काफी दिनों से कार्य नहीं बन पा रहा था या कोई अपनी ऐसी चीजों को सोच रखा है जिनको आपको एक्सीक्यूट करना था, किसी कारण से एक्सीक्यूट नहीं हो रहा था। वो आपको एक पाॅजिटिव रिजल्ट देगा लेकिन जीवनसाथी के साथ वाद विवाद होने की संभावना हो सकती है और इसके साथ -साथ आपको वाहन चलाते समय बेहद सावधानी बरतनी चाहिए नहीं तो परेशानी आगे चलकर बढ़ सकती है। किसी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करना हो तो हफ्ते के मध्य में कीजियेगा। हफ्ते के अंत में बहुत ज्यादा पाॅजिटिव रिजल्ट नहीं मिलेंगे। शेयर सट्टा लाॅटरी में एक बड़ा नुकसान देखने को इस हफ्ते मिल सकता है, तो जितनी दूरी बनाकर रखेंगे उतना ही अच्छा रहेगा।

मिथुनलग्न

सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आप स्वयं को मानसिक व शारीरिक रुप से स्वस्थ्य महसूस करेंगे तथा मानसिक तनाव भी कम होंगे। सप्ताह का मध्य भी काफी शुभ रहने वाला है। आपके मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साझेदारी से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे एवं व्यवसाय के सिलसिले में लम्बी दूरी की यात्रा के भी योग बन सकते है। मित्र एवं रिश्तेदारों से सम्बन्ध मधुर बनेंगे तथा परिवार में भी प्रसन्नता रहेगी। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशान रह सकते है। गले में संक्रमण आदि की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

कर्क लग्न
हफ्ते के प्रारंभ में ही यात्राओं का योग बना रहा है और उदर संबंधित किसी प्रकार की पीड़ा भी हफ्ते के प्रारंभ में हो सकता है लेकिन हफ्ते का मध्य हफ्ते का अंत आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा ।जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध बढ़ेगा। आपको शेयर सट्टा लाॅटरी का लाभ है वो भी हफ्ते के प्रारंभ में मिलेगा । यात्राएं करने से कार्य आपके बनेंगे। हफ्ते का मध्य सर्वाधिक अच्छा है, लेकिन हफ्ते का अंत उससे भी अच्छा है। अगर आप कहीं जल वाले क्षेत्र में जा रहे हैं तो उस वहाँ पर कोई ऐडवेंचरस कार्य न करें। किसी प्रकार के जल से हानि होने की संभावना बन रही है। परिवार में प्रेम में जो रहेंगे सभी के साथ अच्छे बने रहेंगे। छोटे भाई, बड़े भाई या बहनों के साथ सहयोग जो रहेंगे वो भी आपके अच्छे रहेंगे। मित्रों के साथ किसी प्रकार का विवाद हफ्ते के अंत में हो सकता है,

सिंह लग्न
विदेशों से इनकम बढ़ेगा। ऑनलाइन  चीजों से आपके इनकम बढ़ेंगे। शेयर, सट्टा, लाॅटरी इत्यादि में लाभ की स्थिति बनेगी और प्रेम प्रसंग भी बढ़ेगा लेकिन हफ्ते का जो मध्य रहेगा उतना ही परेशानी वाला हो सकता है। कोई भी कार्य हफ्ते के मध्य में बिलकुल मत कीजिएगा। विशेष रूप से अगर यात्रा करते हैं तो उसमें भी आपको परेशानी होते हुए दिखाई दे रहा है लेकिन हफ्ते का अंत आपके लिए सभी प्रकार से अच्छा रहेगा। अगर आप विदेश में रहते हैं तो आपको अकस्मात किसी प्रोजेक्ट का मिलने से मन में प्रसन्नचित रहेगा। कार्य व्यवसाय में लाभ और धनलाभ की स्थिति भी हफ्ते क अंत में अच्छे रहेंगे। मित्रों के साथ किसी प्रकार का विवाद हफ्ते के अंत में हो सकता है, बाकी समय आपके अनुकूल रहेगा।

कन्या लग्न
हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा एक तरफ जहाँ पर इन्कम के साधन बढ़ेंगे, बड़े भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। मित्र रिश्तेदारों का भी सहयोग मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ प्रेम संबंधों में कुछ दूरियां बन सकती हंै। किसी प्रकार की लड़ाई झगड़े हो सकते हैं। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा जो अच्छी चीजें होने वाली है वो कार्य व्यवसाय में उन्नति के योग हफ्ते के मध्य में दिखाई दे रहा है। शेयर, सट्टा, लाॅटरी इत्यादि से लाभान्वित होने के योग बन रहे हैं और जीवनसाथी का सहयोग हफ्ते के मध्य में बन रहा है। किसी प्रकार के नये कार्य में निवेश करना चाहते हैं हफ्ते का मध्य काफी अच्छा रहेगा। हफ्ते का अंत भी उतना ही शानदार बीतने वाला है। इस समय और यात्राएं हो सकती है। कार्य स्थल को लेकर किसी प्रकार का चेंजिंग अगर आप करना चाहते हैं, उसके लिए शुभ समाचार आपको दिखाई देगा। अगर आप विदेश जाना चाहते हैं, ट्रैवलिंग करना चाहते हैं, उसके लिए अच्छा समय रहेगा और लीगल मामलों में भी आपको सफलता मिलेगा।

तुला लग्न
हफ्ते के प्रारंभ में शेयर, सट्टा, लाॅटरी और लक का सहयोग मिलना और साथ में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा उसमें किसी भी कार्य को प्रारंभ करेंगे तो कुछ रुकावट के बाद ही कार्य पूर्ण होंगे।किसी प्रकार के नए निवेश करने से भी थोड़ा बचना चाहिए, लेकिन हफ्ते का जो मध्य रहेगा कार्य व्यवसाय के लिए अच्छा रिजल्ट देगा। हफ्ते का जो अंत रहेगा उसमें कार्य व्यवसाय को लेकर रुकावट दिख रहा है और धन की स्थिति जो रहेगी वो मिश्रित रहने वाली है। मित्र रिश्तेदार इस समय हितैषी रहेंगे और कोई फंसा हुआ धन अगर रहेगा तो उसके मिलने की संभावना भी आपको हफ्ते के अंत तक आते हुए दिखाई दे रही है।

वृश्चिक लग्न
हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिन में उदर संबंधित पीड़ा उत्पन्न हो सकती है और साथ में किसी प्रकार के कार्य में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। कोई भी नया काम, कोई भी शुभ काम हफ्ते के प्रारंभ में ही नहीं करना चाहिए। हफ्ते का जो मध्य रहेगा उतना ही श्रेष्ठ रहेगा। भाग्य पूरे तरीके से सहयोग देगा।पिता के स्वास्थ्य में लाभ मिलना और साथ में धार्मिक यात्रा का अकस्मात योग बनेगा। मित्र, रिश्तेदार, छोटे भाई- बहन सभी से लाभ मिलेंगे जीवनसाथी का पूर्ण रूप से सहयोग मिलना और संतान से संबंधित कुछ पाॅजिटिव न्यूस हफ्ते के मध्य में हफ्ते के अंत में आता हुआ दिखाई दे रहा है। कुल मिलाकर परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा।

धनु लग्न
हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा हर प्रकार की खुशियों से परिपूर्ण रहने वाला है। हर तरीके से कोई भी काम करेंगे, आपके लिए अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप से संबंधित कोई काम करना चाहते हैं, आप कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और कार्य व्यवसाय को लेकर भी अच्छे समाचार मिलेंगे। जिनके प्रेम प्रसंग चल रहे थें उसमें भी मधुर परिणाम देखने को मिलेंगे ।शेयर सट्टे से अगर कोई कार्य करते हैं तो हफ्ते के मध्य में बिल्कुल नहीं कीजियेगा, नुकसान हो सकता है।हफ्ते का अंत हर प्रकार के धार्मिक यात्राओं के लिए अच्छा है और साथ में पिता के स्वास्थ्य में लाभ मिलना और मित्र रिश्तेदारों के सहयोग मिलना ये चार्ट में दिखाई दे रहा है तो कुल मिलाकर हफ्ते का प्रारंभ और हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा है।

मकर लग्न
हफ्ते के प्रारंभ में निश्चित रूप से कोई भी आप काम करते हैं उसमें रुकावट देखने को मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है। एक लंबी दूरी की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आप जा सकते हैं, लेकिन अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत सजग रहिएगा क्योंकि जिनको लो बीपी या हाई बीपी की परेशानी है हफ्ते के प्रारंभ 2 दिन में परेशानी बढ़ सकती है। हफ्ते का जो मध्य आपके लिए हर तरीके से अच्छा है। पार्टनरशिप में कोई भी नया काम करना चाहते हैं तो अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलना हर तरीके से हफ्ते का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में भी आपको सफलता मिलता हुआ दिखाई दे रहा है और कुल मिलाकर हफ्ते का प्रारंभ और हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा है।हफ्ते के अंत में भी कई कार्यों के पूर्ण होने की संभावना बन रही है,जो लोग किसी प्रकार के कार्य स्थल को लेकर काम करना चाह रहे हैं, उनके लिए भी बहुत अच्छे समाचार नहीं रहेंगे। शेयर सट्टा से बिल्कुल दूर रहे ।

कुंभ लग्न
हफ्ते का जो प्रारंभिक 2 दिन है वो आपके लिए हर तरीके से अच्छा है। प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी, आय के साधन बढ़ेंगे। दूर संचार के माध्यमों से भी आप लाभान्वित होंगे और साथ में भाग्य का भी सहयोग मिलेगा। हफ्ते के मध्य में हर काम में रुकावट के बाद काम के सिद्ध होने के कारण थोड़ा मानसिक तनाव बढ़ सकता है और प्रेम प्रसंग में भी निराशा हाथ लगेंगी। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ भी संबंध बहुत अच्छे हफ्ते के मध्य में नहीं रहेंगे। हर काम को आपको कोई भी शुभ काम हो, आपको हफ्ते के मध्य में करने से बचना चाहिए। इस हफ्ते के प्रारंभ में ही हर काम कीजिए या तो हफ्ते के अंत में आप कर सकते हैं क्योंकि हफ्ते का जो अंत रहेगा वो कंपैरटिव्ली मध्य से तो अच्छा रहेगा।और यहाँ पर जो भी काम करेंगे वो जल्दी हो जाएंगे। हफ्ते के अंत में जल्दी कार्य हो जाएंगे और पार्टनरशिप से रिलेटेड भी अच्छे समाचार आपको दिखाई देंगे। कार्य व्यवसाय और धन की स्थिति यथावत बनी रहेंगी।

मीन लग्न
किसी भी प्रकार के प्राॅपर्टी से लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है। माता की तबियत खराब चल रही थी तो उनकी तबियत में रिकवरी देखने को मिलेंगे और माता से सुख की प्राप्ति भी मिलेंगे। अगर आप अपने जन्म स्थान के पास आना चाहते हैं तो ये भी आपके लिए अच्छा रहेगा इसके अलावा हर तरीके से हफ्ते का मध्य अच्छा रहेगा। धार्मिक यात्रा पर परिवार के साथ जाने का योग बन रहा है या किसी पर्यटन स्थल पर जाने का योग भी बन रहा है जो की आपको निश्चित रूप से करना चाहिए। हफ्ते का मध्य आपके लिए श्रेष्ठ है।हफ्ते के अंत में खर्च की अधिकता थोड़ी ज्यादा रहेगी इसलिए खर्च को बैलेंस करके चलिए और स्वास्थ्य को लेकर भी परेशानी केवल हफ्ते के अंत में दिखाई दे रही है। बाकी समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है।