Cancer Horoscope March 2024, कर्क मासिक राशिफल मार्च, Kundali Expert

वर्ष 2024 के अगले माह यानि मार्च माह के बारे में बात करें तो जब भी किसी महीने की शुरूआत होती है तो हमारे मन में कई तरह की शंकाएं आने लगती हैं कि हमारा आने वाला अगला महीना कैसा बीतेगा तो आपको बता दें मार्च का महीना कुछ लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है तो कुछ लोगों के लिए बहुत सारी चुनौतियाँ लेकर आने वाला है, तो आइए जानतें हैं यह महीना हमारे परिवार के लिए कैसा रहेगा, व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी या नही ऐसी तमाम परेशानियों और चिंताओं को दूर करने के लिए नये वर्ष के मार्च माह का अच्छे से विश्लेषण करने के बाद यह राशिफल प्रस्तुत किया जा रहा है।

कुण्डली एक्सपर्ट के द्वारा मार्च माह में आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के शुभ और अशुभ प्रभावों को देखते हुए प्रत्येक राशि के अनुसार मार्च 2024 के भविष्यफल का एकदम सटीक विश्लेषण किया गया है तो आइए ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा जानते हैं इस माह का सटीक भविष्यफल-

स्वास्थ्य

मार्च का महीना स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कमजोर रहने वाला है। माह की शुरूआत में आपको अपनी दैनिक दिनचर्या, खान-पान तथा अपने रहन-सहन का खास ख्याल रखना होगा अन्यथा इस माह आपको शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। माह के मध्य में अस्थमा के रोगियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है अन्यथा आपको किसी न किसी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। हृदय के रोगियों को इस माह डाॅक्टर के सम्पर्क में रहने की आवश्यकता है। शारीरिक रूप से फिट लोगों को इस माह कोई समस्या नही होगी। माह के अंत में मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे, आपके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। इस माह आप में शारीरिक रूप से नयी ऊर्जा का संचार होगा जिससे आप अपने सभी कार्यों में फूर्ती महसूस करेंगे।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 09 May 2024 In Hindi | KUNDALI EXPERT |

पारिवारिक जीवन

मार्च का महीना पारिवारिक दृष्टिकोण से अनुकूल रहने वाला है। माह की शुरूआत में पारिवारिक जीवन में सामंजस्य की स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिससे परिवार के सदस्यों में प्रेम भाव बना रहेगा। इस माह माता-पिता का स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा तथा उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नही होगी। माह के मध्य में पारिवारिक मामलों में कहासुनी हो सकती है जिससे वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी इसके अलावा सम्पत्ति को लेकर वाद-विवाद भी उत्पन्न हो सकता है ऐसे में अपने पारिवारिक रिश्ते मधुर बनाये रखें। माह के अंत में परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य का अभाव दिखेगा जिसके कारण अशांति बढ़ सकती है, ऐसे में अपना पारिवारिक रिश्ता मधुर बनाये रखने का हर संभव प्रयास करें।

नौकरी और व्यापार

नौकरी और व्यापार क्षेत्र की बात करें तो यह महीना आपके लिए सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में नौकरी क्षेत्र में आपको किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नही होगी। इस माह आप अपने नौकरी में अनुभव और प्रेरणा के बल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिसमें आपको प्रशंसा मिलेगी। माह के मध्य में कार्य-व्यवसाय में उच्च पद प्राप्ति के योग बन सकते हैं साथ ही किसी काम का आपको उत्तरदायित्व मिलेगा जो आगे चलकर आपके लिए उन्नति का मार्ग बनेगा। माह के अंत में आपके विरोधी आपका अहित करने का प्रयास कर सकते हैं परन्तु उस ओर ध्यान न देकर आप अपने काम पर ध्यान दें। इस माह व्यावसायिक क्षेत्रों में साझेदारों से आपके साथ संबंध मधुर बने रहेंगे, इसके अलावा व्यापार में आपको कुछ चुनौतियाँ भी मिल सकती हैं जिसमें आप पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त करेंगे।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 18 May 2023 In Hindi | KUNDALI EXPERT |

शिक्षा और करियर

स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातक का ज्यादा से ज्यादा समय परीक्षा की तैयारी करने में लगा रहेगा। माह की शुरूआत में काॅलजे में शिक्षा ग्रहण कर रहे जातक को अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है इसके अलावा काॅलेज से सम्बन्धित किसी गतिविधियों में अनावश्यक खर्च हो सकता है जिसका आपको किसी प्रकार का लाभ नही मिलेगा। माह के मध्य में शिक्षा क्षेत्र में क्या करें और क्या न करें ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिसके कारण आप भ्रमित हो सकते हैं। इस माह आपको करियर में सफलता प्राप्त हो सकती है। माह के अंत में यदि आप सरकारी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और उसमें सफल नही हो पा रहे हैं तो इस माह आपको अच्छी खुशखबरी मिल सकती है ऐसे में बड़ों का आशीर्वाद लें तथा परीक्षा देने जाते समय भगवान हनुमान जी का नाम अवश्य लें पूर्ण सफलता की प्राप्ति होगी।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

माह की शुरूआत प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहेगा। इस माह आपको प्रेम संबंध में नयी ऊर्जा प्राप्त होगी तथा आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे। इस माह आपके प्रेम विवाह होने के योग बन सकते हैं जिसके कारण घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। माह के मध्य में विवाह की प्रतीक्षा कर रहे जातकों की रिश्ते की बात चल सकती है जिससे परिवार के सदस्य सुखी रहेंगे। माह के अंत में दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा आपके और आपके जीवनसाथी के मध्य प्यार और रोमांस बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस माह आपके ससुराल में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा आप अपने जीवनसाथी को लेकर थोड़े परेशान दिखाई दे सकते हैं इसके अलावा जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्या भी हो सकती है ऐसे में रिश्तों की अहमियत समझने के लिए यह समय अच्छा है।

READ ALSO   Personality of those born in the month of May, मई माह में जन्म लेने वालों का व्यक्तित्व

आर्थिक स्थिति

आर्थिक स्थिति की बात करें तो मार्च महीने की शुरूआत आपके लिए कमजोर रहेगा। इस माह खर्च में वृद्धि हो सकती है तथा आपको अप्रत्याशित व्यय करने पड़ सकते हैं जिसकी कल्पना आपने नही की होगी। खर्च को लेकर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैे ऐसे में आर्थिक समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें। माह के मध्य में आर्थिक रूप से कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल है परन्तु किसी भी प्रकार का निवेश करने के लिए यह महीना उत्तम नही है इसलिए धन का निवेश करने से बचें। माह के अंत में आपको गुप्त तथा अप्रत्याशित धन की प्राप्ति हो सकती है फिर भी आर्थिक रूप से कोई योजना बनाने के लिए यह समय अनुकूल नही है ऐसे में अपनी आर्थिक स्थिति का अवलोकन करने के बाद ही कोई बड़ा कदम उठायें।

उपाय

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर बूंदी के लड्डू चढ़ाएं।

सोमवार के दिन शिव जी की आराधना करें।

सोमवार के दिन मंदिर जाकर किसी जरूरतमंद को सफेद वस्त्र का दान करें।