Libra Horoscope March 2024, तुला मासिक राशिफल मार्च, Kundali Expert

वर्ष 2024 के अगले माह यानि मार्च माह के बारे में बात करें तो जब भी किसी महीने की शुरूआत होती है तो हमारे मन में कई तरह की शंकाएं आने लगती हैं कि हमारा आने वाला अगला महीना कैसा बीतेगा तो आपको बता दें मार्च का महीना कुछ लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है तो कुछ लोगों के लिए बहुत सारी चुनौतियाँ लेकर आने वाला है, तो आइए जानतें हैं यह महीना हमारे परिवार के लिए कैसा रहेगा, व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी या नही ऐसी तमाम परेशानियों और चिंताओं को दूर करने के लिए नये वर्ष के मार्च माह का अच्छे से विश्लेषण करने के बाद यह राशिफल प्रस्तुत किया जा रहा है।

कुण्डली एक्सपर्ट के द्वारा मार्च माह में आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के शुभ और अशुभ प्रभावों को देखते हुए प्रत्येक राशि के अनुसार मार्च 2024 के भविष्यफल का एकदम सटीक विश्लेषण किया गया है तो आइए ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा जानते हैं इस माह का सटीक भविष्यफल-

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आपका यह महीना कुछ कमजोर रहने वाला है। माह की शुरूआत में घुटनों में दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं ऐसे में यदि सुबह के समय घूमना फिरना या व्यायाम करना शुरू करेंगे तो घुटनों के दर्द में आपको राहत मिलेगी। माह के मध्य में गैस, अपच तथा पेट से सम्बन्धित समस्याएं परेशान कर सकती हंै इसके अलावा आँखों में दर्द की समस्या से भी परेशान हो सकते हैं ऐसे में शराब या नशीले पदार्थों का सेवन ना करें अन्यथा उसका असर लीवर पर पड़ सकता है। इस माह आप अपना खान-पान अच्छा रखें। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। माह के अंत में सिरदर्द की शिकायत हो सकती है जिससे आप मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे। इस माह अपनी बातों को किसी अपने से साझा करें अन्यथा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस माह आपको कोई गंभीर समस्या नही होगी आप पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे।

पारिवारिक जीवन

मार्च का महीना पारिवारिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। इस माह आप कोई नया वाहन अपने घर ला सकते हैं साथ ही कोई नयी सम्पत्ति भी खरीद सकते हैं जिससे आपके परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी। माह की शुरूआत में घर में कोई फंक्शन हो सकता है जिससे घर में लोगों का आना-जाना लगा रहेगा, ऐसे में परिवार के सदस्यों का आपस में प्रेम भाव बना रहेगा। माह के मध्य में रिश्तोें में यदि कड़वाहट चल रही थी तो इस माह रिश्ते सामान्य रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। माह के अंत में व्यापार कर रहे जातकों को अपनों का सहयोग मिलेगा। इस माह माता -पिता के स्वास्थ्य में सुधार होता दिखाई देगा जिससे आपको राहत मिलेगी। इसके अलावा आपका सामंजस्य बढ़ता हुआ दिखाई देगा जिससे आपके सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

नौकरी और व्यापार

इस माह नौकरी और व्यापार क्षेत्र में यह महीना अनुकूल रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को माह की शुरूआत में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों की तलाश इस माह पूरी होगी तथा नौकरी के अच्छे अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। माह का मध्य कारोबारियों के लिए उत्तम रहेगा तथा व्यवसाय के क्षेत्र में मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होगी। इस माह आप अपने व्यवसायिक क्षेत्रों में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जो आपके भविष्य के लिए मंगलकारी साबित होंगे। माह के अंत में आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जिसमें आपको उच्च सफलता की प्राप्ति होगी। इस माह व्यवसायिक साझेदारों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे तथा आप अपने करियर क्षेत्र में आगे बढ़कर उन्नति की प्राप्ति करेंगे।

शिक्षा व करियर

स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे जातक इस माह अपने माता-पिता से किसी कारणवश नाराज हो सकते हैं साथ ही शिक्षा को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं। माह के मध्य में काॅलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों का यह महीना अच्छा बीतेगा। इस माह आपको काॅलेज में कुछ अच्छे अनुभव की प्राप्ति होगी जिसका लाभ आपको जीवन भर मिलेगा। उच्च शिक्षा की प्राप्ति कर रहे जातक तथा एम.बीए या डाॅक्टरी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे जातक को सजग रहना चाहिए अन्यथा आपके साथ कुछ अप्रत्याशित घटना घटित हो सकता है। सरकारी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए यह महीना शुभ फल देने वाला हो सकता है जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपने किसी अन्य क्षेत्रों में कोई कोर्स ज्वाइन किया हुआ है तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

माह की शुरूआत प्रेम जीवन के लिए कुछ कमजोर रहेगा परन्तु धीरे-धीरे प्रेम जीवन में नजदीकियाँ बढ़ती हुई दिखाई देंगी। इस माह आप अपने साथी के साथ कहीं आस-पास घूमने जाने की योजना बना सकते हैं परन्तु कुछ अड़चनों के कारण आपका घूमना स्थगित हो सकता है। माह के मध्य में आप अपने साथी से दिल की बात कहेंगे जिससे आप दोनों के बीच सामंजस्य बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस माह आपका प्रेम जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा साथ ही आप दोनों बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं जिससे आपका जीवन मधुर रहेगा। यह महीना दाम्पत्य जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। इस माह आपको सुख-सम्पत्ति तथा आशीर्वाद प्राप्त होगा साथ ही जीवनसाथी का सहयोग भी प्राप्त होगा। यदि आप अविवाहित हैं तो माह के अंत में विवाह करने का अवसर प्राप्त हो सकता है जिससे आप अत्यधिक प्रसन्न रहेंगे।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से माह की शुरूआत उत्तम रहेगी। इस माह आपको एक से अधिक माध्यमों से धन प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे। माह के मध्य में शेयर बाजार में निवेश के द्वारा आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी ऐसे में किसी बड़े की सलाह से निवेश के कार्यों में आगे बढ़ना बेहतर होगा। इस माह आपकी आमदनी में वृद्धि होगी जिससे आप अपने घर-परिवार के किसी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। माह के अंत में खर्च में वृद्धि होगी जिससे आप चिंतित रहेंगे परन्तु चिंता करने की आवश्यकता नही है। आपकी आमदनी इस माह अच्छी रहेगी जिससे आप पर किसी प्रकार का आर्थिक दबाव नही पड़ेगा, बल्कि आपका आर्थिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा। इस माह आप आर्थिक दृष्टिकोण से धन संचित करने के बारे में सोचेंगे जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा।

उपाय

शुक्रवार के दिन माँ वैभव लक्ष्मी का व्रत रखें।

शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र धारण करके ओम द्रां, द्रीं, द्रौं, सः शुक्राय नमः का 5, 11 या 21 बार जाप करें।

 सफेद कपड़े, चावल, दूध, चीनी तथा कपूर जरूरतमंदों को दान करें।

🌟 Special Offer: Buy 1 Get 10 Astrological Reports! 🌟

Unlock the secrets of the stars with our limited-time offer!

Purchase one comprehensive astrological report and receive TEN additional reports absolutely free! Discover insights into your future, love life, career, and more.

Hurry, this offer won’t last long!

🔮 Buy Now and Embrace the Stars! 🔮