SAPTAHIK RASHIFAL 11TH JULY TO 17TH JULY 2022 | सप्ताहिक राशिफल 11 जुलाई से 17 जुलाई 2022

मेष
यदि आप घर खरीदना चाहते हैं या वाहन खरीदना चाहते हैं तो सप्ताह के शुरुवाती दिनों में खरीदारी न करें। तथा आपके काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है लेकिन आपका काम पूरा होगा। सप्ताह के दो दिनों को छोड़कर बाकी सभी दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। आपके भाग्य में वृद्धि होगी, आत्मसम्मान में वृद्धि होगी, आपके मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, उन्नति के योग बनेंगे और यदि आप कार्यक्षेत्र में कोई नया काम करना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप निवेश करना चाहते है तो कर सकते है और अगर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहते है तो यह भी कर सकते है आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, सप्ताह के मध्य में कर सकते है। आपको हर काम में सफलता मिलेगी। लेकिन आप इस हफ्ते ब्रह्मित रह सकते है। लेकिन जिन्हे उदर संबंधित कोई परेशानी हो या गुर्दे, जिगर संबंधित कोई परेशानी हो तो आपके लिए यह समय उतना अच्छा नहीं रहेगा। सप्ताह के मध्य में प्रेम प्रसंग बढ़ेंगे और प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकते है। लेकिन जिन लोगों को डायबिटीज या लीवर से जुड़ी कोई समस्या है तो उनके लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आर्थिक रूप से भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन धन कमाने के लिए भी आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

वृष
हफ्ते का प्रारंभ सामान्य रूप से अच्छा रहेगा और साझेदारी में नए काम बनते नज़र आ रहे है परंतु कोई रूकावट आ सकती लेकिन अंत में आपको सफलता मिलेगी। हफ्ते के मध्य में परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। छोटे भाई बहनो से विवाद हो सकता है। कानो में पीड़ा हो सकती है और वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतनी चाहिए। जल क्षेत्र में साहसिक काम करने जा रहे जातकों को इस हफ्ते नहीं करना चाहिए जल दुर्घटना हो सकती है या दूषित जल पिने से उदर संबंधित परेशानी हो सकती है। हफ्ते का अंत आपके लिए सर्वार्धिक अच्छा रहेगा। भाग्य का पूर्ण सहयोग मिलेगा। शेयर लॉटरी से लाभान्वित होंगे जिससे आपकी आर्थिक उन्नति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य से अच्छा रहने वाला है लेकिन शरीर में आलसता रहेगी। यदि आय के साधन में प्रयास कर रहे है तो आपको सफलता मिलेगी। प्रेम प्रसंग में बिगड़ी बातें सही होंगी। जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलेगा।
उपाय:– शुक्र का बीज मंत्र करे।

मिथुन
सप्ताह की शुरुवात में यदि आपको पैसे का लेन-देन करना है तो बेचें, अन्यथा आपकी आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती है। अगर आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो इस दौरान उसे नहीं करना चाहिए। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान की चल परेशानियां खत्म होंगी लेकिन किसी बात को लेकर आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। जिन लोगों को पित्ताशय की समस्या है, यह बढ़ सकता है, इसलिए आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर आप कोई काम करना चाहते हैं तो सप्ताह के मध्य में करें। सप्ताह का अंत भी आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन उसका फल आपको नहीं मिलेगा, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुवात और सप्ताह का अंत आपके लिए परेशानी भरा रहेगा लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा और विदेश से ऑनलाइन या ऑफलाइन लाभ मिल सकता है।

कर्क
सप्ताह की शुरुवात आपके लिए अच्छी रहेगी। अगर आपको पेट से जुड़ी समस्या है तो वह खत्म हो जाएगी। यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे थे तो आप वह कर सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती है और माता के स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है। व्यापार को लेकर आप जिस भ्रम में थे, वह समाप्त होता दिख रहा है। आने वाला समय आपके पक्ष में दिखाई दे रहा है। अकस्मात दूर की यात्रा होगी और अधिक धन खर्च करने के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है लेकिन यात्रा से आपके रुके हुए काम पुरे होंगे। आपको त्वचा संबंधी कोई समस्या हो सकती है जिससे आपको सावधान रहना होगा। और इस सप्ताह शेयर लॉटरी से दूर रहें, अन्यथा आपको बहुत नुकसान हो सकता है। सप्ताह के अंत में आपके रोग ऋण शत्रुओं का अंत होगा। आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति में वृद्धि होगी। कुल मिलाकर, सप्ताह के शुरुवाती 2 दिन और सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह का मध्य आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

सिंह
सप्ताह की शुरुवात में माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है और अस्पतालों पर खर्च भी हो सकता है। विदेश से परेशानी उत्पन्न हो सकती है। आप भ्रमित रहेंगे, जिससे छात्रों को नुकसान हो सकता है। सप्ताह का मध्य आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपके रोग, ऋण शत्रु समाप्त होंगे। अगर आप लम्बी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं तो यह यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी एवं जो लोग विदेश यात्रा करना चाहते है वह वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, अनुमोदन मिलने की संभवना है। कार्यक्षेत्र में प्रेम प्रसंग बढ़ेगा और आपको तरक्की भी मिलने की संभावना है। यदि आप कोई नया निवेश करना चाहते हैं या कोई नया काम करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, सफलता मिलेगी। सप्ताह का अंत भी आपके लिए अच्छा रहेगा। अकस्मात कोई यात्रा हो सकती है, जिससे आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। धन की प्राप्ति होगी लेकिन धन आपके पास नहीं रह पाएगा। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुवात आपके लिए अच्छी रहेगी, लेकिन माता के स्वास्थ्य में दिक्कतों के कारण आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं।
उपाय:- सरसों या उड़द की दाल का दान करें।

कन्या
कन्या लगन के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। वाहन चलाते समय या यात्रा करते समय आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है, हो सके तो इस सप्ताह यात्रा न करें यह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर स्थान परिवर्तन की संभावना है, जिससे आपकी आर्थिक वृद्धि होगी और आपके मान पद प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। सप्ताह के अंत में आपको पेट में गैस की समस्या हो सकती है। कुल मिलाकर, यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन यात्रा करने से आपको बचना होगा।

तुला
तुला लगन के जातकों को कार्य व्यवसाय में धन लाभ होगा। परंतु दूषित पानी पीने से उदर संबंधी परेशानी हो सकती है या जल दुर्घटना हो सकती है, तो आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। कानूनी मामलों से दूर रहें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है, जितना हो सके उतना कानूनी मामलों से दूर रहें। इस दौरान यात्रा करने से भी बचे। आपके गुप्त शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं। लेकिन आपके मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में शेयर लॉटरी से लाभ होगा। सप्ताह का अंत आपके लिए काफी अच्छा रहेगा, लेकिन साझेदारी में या जीवनसाथी के साथ किसी तरह का विवाद हो सकता है, जिससे आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए इस सप्ताह आपको धैर्य से काम लेना चाहिए और अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें एवं सोच समझकर बात करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं और लाभ दूरी की यात्रा के योग भी बन रहे हैं। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। सप्ताह के मध्य में थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है । आपको जल क्षेत्र से दूर रहना चाहिए अन्यथा जल दुर्घटना हो सकती है या फिर दूषित पानी पीने से परेशानी हो सकती है। अगर आप यात्रा करना चाहते हैं तो इस समय न करें यह आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य व्यवसाय में आपके मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध बढ़ेंगे और संतान से सुख मिलेगा। शेयरों लॉटरी में फायदा होगा। यदि छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो उन्हें सफलता मिलेगी। अगर आप अध्यात्म की ओर जाना चाहते हैं तो यह सप्ताह अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर आपके रोग-ऋण शत्रु समाप्त होंगे और त्वचा संबंधी समस्याएं भी समाप्त होंगी, लेकिन शरीर में सुस्ती बनी रहेगी। यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा।

धनु
धनु लगन के जातकों का विदेश में अटका हुआ धन मिलेगा और सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को भी लाभ मिलेगा, लेकिन आपको मानसिक परेशानी हो सकती है या पेट में गैस बढ़ सकती है। यदि आप नया वाहन लेना चाहते हैं, जमीन लेना चाहते हैं या फिर घर पुनर्निर्माण करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। लेकिन आपको अपनी वाणी को नियंत्रित करना होगा, अन्यथा परिवार में विवाद उत्पन्न हो सकता है। सप्ताह का अंत भी आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम प्रसंग में विवाद हो सकता है। वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां खत्म होंगी लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य में दिक्कत आ सकती है। कुल मिलाकर, सप्ताह की शुरुवात में धन की हानि हो सकती है, लेकिन सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा और आप आर्थिक रूप से भी मजबूत रहेंगे।
उपाय :- ॐ नमः शिवाय का जाप करें

मकर
सप्ताह की शुरुवात में धन की प्राप्ति होगी और धन खर्च भी होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में धन खर्च बढ़ेगा जिससे आपको नियंत्रण करना होगा, अन्यथा आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको मानसिक प्रसन्नता मिलेगी लेकिन बिजनेस पार्टनर से विवाद हो सकता है। व्यापार में लाभ मिलने की संभावना है। कानूनी मामलों से बेहद दूर रहे आपको असफलता ही हाथ लगेगी। तथा आपको भूमि, वाहन से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपकी परेशानी समाप्त हो जाएगी। विश्वास में कमी हो सकती है। आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन इसके परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेंगे। परंतु धीरे-धीरे समय आपके पक्ष में आएगा और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कुंभ
सप्ताह की शुरुवात आपके लिए अच्छी रहेगी और सप्ताह के मध्य में आपको अकस्मात यात्रा करनी पड़ सकती है जिस में आपको सफलता मिलेगी और लाभ भी होगा। इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। यदि आप स्थान बदलना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए। आप में आत्मविश्वास की कमी रहेगी जिससे आप उलझन में रहेंगे लेकिन समय आपके पक्ष में रहेगा। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। विद्यार्थियों को विद्या अर्जन में किसी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ सकता है। और इस दौरान कोई भी नया काम न करें अन्यथा आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। और सप्ताह के अंत तक प्रेम प्रसंग में चल रही परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।

मीन
सप्ताह के शुरुवात में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम प्रसंग में वृद्धि होगी। शेयर लॉटरी में लाभ होगा। और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार में चल रहा विवाद समाप्त होगा। सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत समान रहेगा। लेकिन जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। गर्भवती महिलाओं को बहुत सावधान रहने की जरूरत है और अकस्मात वाद विवाद हो सकता है, इसलिए आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा, लेकिन जिन लोगों को पेट संबंधी परेशानी है, उनकी परेशानी बढ़ सकती है। कुल मिलाकर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और वाणी में उग्रह होने के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए आपको धैर्य रखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *