SAPTAHIK RASHIFAL 4TH JULY TO 10TH JULY 2022

मेष
मेष लग्न के छात्रों के लिए सप्ताह के शुरुवाती 2 दिन काफी अच्छे रहेंगे, आपको अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा चोट लग सकती है। शेयर लॉटरी में लाभ होगा। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। व्यापार करने वाले लोगों को लाभ होगा। यदि आप श्रेष्ठ काम करना चाहते है तो वह कर सकते है। सप्ताह का मध्य आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है। माता की तबीयत अचानक बिगड़ सकती है। आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। पेट की समस्या बढ़ सकती है या हाइपरएसिडिटी हो सकती है। अस्पताल में भी खर्च कर सकते हैं। सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छी स्थिति लेकर आ रहा है। लेकिन सप्ताह के अंत में 1 दिन छोड़ दे, तो बाकी दिन आप ख़ुशी की अनिभूति होगी। व्यापारिक समझोता करना चाहते है तो आप कर सकते है आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। साझेदारी में काम कर सकते हैं। और दैनिक रोजगार कर रहे जातक भी लाभान्वित होंगे। सप्ताह के अंतिम एक में आपको जलक्षेत्र से दूर रहना चाहिए। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके और आपकी माता के लिए थोड़ा खराब रह सकता है।

वृष
वृष लगन के जातकों को सप्ताह के शुरुवाती 2 दिनों में काफी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन आप मेहनत करने से पीछे ना हटे, निश्चित ही आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। शेयर लॉटरी में आपको लाभ हो सकता है। सप्ताह का मध्य आपके लिए उत्तम रहेगा। अगर आपने किसी को उधार दिया है तो उसके मिलने की प्रबल संभावना है। छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा और परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा। लम्बी दूरी की विदेश यात्रा भी हो सकती है। जिन लोगों को गॉल ब्लैडर की समस्या है तो यह अचानक से बढ़ सकता है। आपके रोग ऋण शत्रुओं का अंत होगा। सार्वजनिक रूप से व्यवहार करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है, नहीं तो आपका रिश्ता खराब हो सकता है। सप्ताह के अंत में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो कोई सौदा कर सकते हैं। जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलेगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा

मिथुन
सप्ताह के शुरुवात में काफी मेहनत करनी पड़ेगी। इस समय किसी को धन उधर न दें अन्यथा वह धन आपको कभी नहीं मिलेगा। सप्ताह का मध्य आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र और सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह बहुत अच्छा रहेगा। यदि छात्र सरकारी नौकरी से संबंधित कोई परीक्षा देते हैं, तो आपको सकारात्मक पक्ष देने को मिलेगा। आप शेयर लॉटरी में लाभ कमा सकते हैं। सप्ताह का अंत आपके लिए खराब रह सकता है। गले में किसी प्रकार की समस्या हो सकती है। आपके भाई-बहनों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बाएं हाथ में चोट लग सकती है, वाहन चलाते समय बहुत सावधानी बरतें। जिन लोगों को गुर्दे की पथरी है और जो डायलिसिस पर हैं उन्हें परेशानी हो सकती है। कुल मिलाकर, यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा

READ ALSO   दीपक में फूल बनना, क्यों बनता है दीपक में फूल

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। धन प्राप्त होगा और अटका हुआ धन मिलने की संभावना अधिक है। पानी वाले क्षेत्रों से दूर रहें। गले में परेशानी हो सकती है, इसलिए आपको थोड़ा ध्यान देना चाहिए। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। शेयर लॉटरी में लाभ होगा। आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी एवं आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्य व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे है। और नौकरी व्यवसाय कर रहे जातकों का स्थान परिवर्तन हो सक्या हैं या नई रणनीति पर काम कर सकते हैं। सप्ताह का अंत आपके लिए उलझन भरा हो सकता है। यह काम को करें, या न करें आप किसी काम को लेकर काफी असमंजस में रहेंगे, और आपको इसमें काफी सावधानी बरतनी चाहिए, अथवा आपको अपने बड़ों की सलाह लेनी चाहिए, जिससे आपको फायदा होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। संतान से सुख मिलेगा। कुल मिलकर, यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है।

सिंह
सिंह लगन के जातकों को दूसरों के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए अन्यथा आपको अकस्मात परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शेयर लॉटरी से दूरी बनाए, हानि होने की संभावना है। कार्य व्यवसाय में वृद्धि होगी। प्रेम प्रसंग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। सप्ताह का मध्य आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। विदेश में ऑनलाइन या ऑफलाइन काम करने वालों की आर्थिक प्रगति होगी। जो लोग नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं वे इसे शुरू कर सकते हैं। जल वाले क्षेत्र से दूर रहें और दूषित जल पीने से आपको कोई समस्याएं हो सकती हैं। इस सप्ताह भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। सप्ताह के अंत तक आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी, लेकिन छोटे भाई-बहनों से मनमुटाव हो सकता है। कुल मिलाकर, सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा और सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर छोटे भाई-बहनों या मित्र से विवाद हो सकता है। जो लोग विदेश जाना चाहते हैं वे वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, वीजा मिलने की प्रबल संभावना है।

कन्या
कन्या लगन के जो जातक रक्तचाप से पीड़ित हैं उन्हें सप्ताह के पहले 2 दिनों में विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा आप परेशानी में पड़ सकते हैं। हाइपर एसिडिटी भी हो सकती है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप ऑनलाइन या ऑफलाइन काम करते हैं तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए अन्यथा आप किसी धोखे के शिकार हो सकते हैं, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहेगा। शेयर लॉटरी में लाभ होगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। वाहन चलाते समय आपको बहुत सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको बहुत नुकसान हो सकता है। इस सप्ताह जितना हो सके यात्रा करने से बचें, यह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर, सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। भाग्य आपका साथ देगा। जिन लोगों का विवाह नहीं हो रही थी, उनका विवाह हो सकता है।

READ ALSO   स्वतंत्रता दिवस 2022  | क्या है स्वतंत्रता दिवस?

तुला
तुला लगन के जातकों के लिए सप्ताह के शुरुवाती 2 दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। आपकी सभी मानसिक परेशानियां खत्म होंगी। आप जो भी शुभ कार्य करना चाहते हैं वह सप्ताह के शुरुवाती में ही करें। सप्ताह का मध्य आपको काफी परेशानी दे सकता है। इस दौरान यदि आपने किसी को धन दिया है तो वह धन वापस नहीं होगा इसलिए आर्थिक मामलों में पूरी सावधानी बरतें। जीवनसाथी से विवाद होगा। और दैनिक रोजगार में भी आपको सफलता नहीं मिलेगी, आपका लाम बनते बनते रुक जायेगा। सप्ताह का मध्य आपके लिए शानदार रहने वाला है। प्रेम प्रसंग में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए बैठकर सुलझा लें। छोटे भाई-बहनों से आपको बहुत लाभ मिल सकता है। विदेश में रहने वाले जातकों को भी शुभ संकेत मिलेंगे। यदि आप यात्रा करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं, लेकिन किसी भी तरह की साझेदारी में काम करने से बचें, आपको नुकसान होगा। कुल मिलाकर सप्ताह की शुरुवाती और सप्ताह का अंत आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

वृश्चिक
वृश्चिक लगन के जातकों के लिए सप्ताह का शुरुवात अच्छा रहने वाला है। कार्य व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी। आपके रोग ऋण शत्रुओं का अंत होगा। प्रेम प्रसंग अकस्मात बढ़ सकता है। अगर आप भूमि, वाहन, माकन से जुड़ा कोई काम करना चाहते हैं तो शुरू कर सकते हैं। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव बढ़ सकता है। सप्ताह के शुरुवात और सप्ताह के मध्य में आपको शेयर लॉटरी में लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंत में अक्समात यात्रा हो सकती है, लेकिन यात्रा के दौरान बहुत सारी बाधाएं आ सकती हैं और जिस उद्देश्य के लिए आप यात्रा करेंगे वह पूरा नहीं होगा, इसलिए यदि आप यात्रा स्थगित कर सकते हैं, तो आपको स्थगित करना चाहिए। आपके प्रेम प्रसंग में वृद्धि होगी और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कुल मिलकर, सप्ताह के अंतिम 2 दिनों को छोड़कर यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

धनु
धनु लगन के जातकों को सप्ताह के शुरुवाती दिनों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिससे आपको मानसिक और शारीरिक कष्ट हो सकता है। इस समय किसी को धन उधर न दें क्योंकि वह धन आपको बड़ी मुश्किल से मिलेगा या हो सकता है कि आपको न मिले। यह सप्ताह आपके बच्चों के लिए परेशानी लेकर आ सकता है। आपको पेट से संबंधित समस्या हो सकती है और संतान के स्वास्थ्य में समस्या उत्पन्न हो सकती है इसलिए संतान को लेकर बहुत सावधान रहें। जिन लोगों को लंबी दूरी की यात्रा करनी है, वे सप्ताह के मध्य में कर सकते हैं, यह यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी। जो लोग सरकारी काम से जुड़े हैं उन्हें तरक्की मिल सकती है। अगर आप साझेदारी में काम करना चाहते हैं या कोई सौदा पक्का करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। कुल मिलाकर, सप्ताह के मध्य में शेयर लॉटरी से लाभ होगा। सप्ताह के अंत में आप थोड़े भ्रमित रह सकते हैं। और लंबी दूरी की यात्रा केवल सप्ताह के शुरुआत में और सप्ताह के मध्य में ही करें। विद्यार्थियों की शिक्षा में किस प्रकार की बाधाएँ उत्पन्न हो सकती हैं।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 29 January 2024 In Hindi | KUNDALI EXPERT |

मकर
मकर लगन के जातक सप्ताह के शुरुवाती दिनों में अपने रुके हुए कार्य पूरे करेंगे। कार्य व्यवसाय के लिए आपने जो योजना बनाई थी वह आप कर सकते हैं। संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को त्वचा को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए आपको त्वचा पर ध्यान देना चाहिए। अगर आप घर बनाना चाहते हैं तो इस दौरान आपको रुकना चाहिए, नहीं तो अकस्मात परेशानी हो सकती है। माता के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है और वाहन दुर्घटना की भी संभावना दिखाई दे रही है, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। इस दौरान कोई भी नया कार्य शुरू ना करे। सप्ताह का मध्य और सप्ताह का अंत आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर सप्ताह के शुरुआत में जलक्षेत्र से दूर रहें। यदि आप नया घर बनाना चाहते हैं या नया घर लेना चाहते हैं तो इस सप्ताह न लें, आपको बहुत नुकसान हो सकता है।

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों को इस पूरे सप्ताह जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आप साझेदारी में कोई काम करते है, तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। कार्य व्यवसाय में अकस्मात लाभ हो सकता है। कान में किसी प्रकार का दर्द हो सकता है। छोटे भाई-बहनों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कुछ परेशानी हो सकती है। सप्ताह के मध्य में कोई नया काम न करें, सप्ताह के शुरुवात में या सप्ताह के अंत में कर सकते है, लेकिन सप्ताह के मध्य में न करें। आपको कोई नकारात्मक समाचार भी सुनने को मिल सकता है जो आपके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होगा। शेयर लॉटरी में निवेश न करें, आपको बहुत नुकसान हो सकता है। अविवाहित जातकों का विवाह हो सकता हैं।प्रेम प्रसंग विवाह में बदलता नज़र आ रहा है। मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे लेकिन छोटे भाई-बहनों से कुछ विवाद हो सकता है। और आप में ऊर्जा की कमी होगी।

मीन
मीन राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुवाती २ दिनों में सावधान रहना होगा। आपको पेट संबंधी परेशानी हो सकती है, किसी से विवाद हो सकता है और हाइपर एसिडिटी हो सकती है। हफ्ते का मध्य आपके लिए सर्वार्धिक अच्छा रहेगा। प्रेम प्रसंग बढ़ेगा। सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। आप में पराक्रम की कमी नहीं होगी। शरीर में ऊर्जा बनी रहेगी लेकिन परिवार से जुड़ी कोई समस्या बनी रहेगी और धन को लेकर आपको कोई काम नहीं करना चाहिए, 12 जुलाई के बाद आपको आर्थिक मामलों में वृद्धि देखने को मिलेगी। कुल मिलाकर, सप्ताह के मध्य में आपको लाभ होगा, लेकिन सप्ताह के शुरुवात और सप्ताह का अंत आपको नुकसान देने वाला रहेगा। भाग्य का साथ आपको नहीं मिलेगा, और भाग्य के भरोसे कोई काम न करें। शेयर लॉटरी से दूर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *